खड्ड स्कूल में अंडर-14 खेलें शुरू

कार्यालय संवाददाता, गगरेट

शिक्षा खंड गगरेट प्रथम तथा द्वितीय के अंतर्गत आने वाले एलिमेंटरी स्कूलों की अंडर-14 वर्ग के छात्रों की स्कूली खेलों का शनिवार को क्षेत्र के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय खड्ड में विधिवत शुभारंभ किया गया।

चार दिवसीय इस खेल प्रतियोगिता के उद्घाटन अवसर पर शिक्षा उपनिदेशक निर्मला रानी ने बतौर मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। टूर्नामेंट के समन्वक दुर्योधन सिंह ने बताया कि इस प्रतियोगिता में कुल 42 स्कूलों की टीमें तथा 415 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। इस प्रतियोगिता में कबड्डी, वालीबाल, खो-खो, बैडमिंटन, कुश्ती तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि खेल प्रतियोगिताओं के ऐसे आयोजनों से स्कूली छात्रों का मानसिक व शारीरिक विकास होता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार भी स्कूलों में खेलों को
बढ़ावा देने के लिए पूरा प्रयास कर रही है। इस अवसर पर स्थानीय ग्राम पंचायत के प्रधान राकेश दत्ता, एडीपीईओ रमन सहोड़, प्रधानाचार्य यशपाल शर्मा, डीएसएसए वरिष्ठ उपप्रधान रणजीत सिंह, बृज पाल सिंह, डीएसएसए सेकेंडरी के उपाध्यक्ष जगदीश राम, जिला टच रग्बी के उपाध्यक्ष संजय शर्मा, दुर्योधन सिंह, जगदीश धीमान, पैरा टीचर यूनियन गगरेट तथा अंब के प्रधान विनय ठाकुर, गुलशन लाल आदि भी उपस्थित थे।

इस अवसर पर खिलाडि़यों द्वारा मार्चपास्ट किया गया तथा शिक्षा उपनिदेशक ने सलामी ली। इस टूर्नामेंट का समापन 31 अगस्त को होगा।

You might also like