डिग्री कालेज में 50 जवानों ने संभाला मोर्चा

नगर संवाददाता, मंडी

मंडी जिला में शुक्रवार को छात्र संघ के चुनाव 10 कालेजों में पुलिस के साए में हुए। सभी दस कालेजों में पुलिस का शुक्रवार दिन भर कड़ा पहरा रहा। दो बजे तक मतदान प्रक्रिया पूर्ण कर ली गई। हालांकि अभी तक कहीं से भी कोई अप्रिय घटना सामने नहीं आई है।

कुछ छिटपुट झड़पें तो हुई हैं, लेकिन वह ज्यादा असरकारक नहीं हो पाईं। पुलिस के सख्त पहरे से चुनाव शांतिपूर्ण पूरा कर लिया गया। पुलिस के जवान सुबह से ही सभी दस कालेजों में तैनात कर दिए गए थे। मंडी डिग्री कालेज में सबसे ज्यादा संख्या पुलिस की रही। यहां पर लगभग 50 जवानों ने डेरा डाले रखा। इसके अलावा अन्य कई एजेंसियां भी पल-पल की जानकारियां पुलिस व प्रशासन को देती रहीं।

सरकाघाट मंडी, सुंदरनगर, जोगिंद्रनगर, पद्धर, बासा, लंबाथाच, धर्मपुर, करसोग आदि कालेजों में पुलिस तैनात रही। छात्र संख्या देखकर कहीं दस जवान रहे तो कहीं 20 जवानों ने मोर्चा संभाले रखा। कुछ छात्र नेताओं ने माहौल को शांति बनाए रखने में भी मदद की। उधर, सभी कालेजों में मतदान को लेकर उत्साह रहा। छोटे कालेजों में सबसे ज्यादा उत्साह देखने को मिला। चुनावी प्रक्रिया में छात्राएं भी मतदान के प्रति आशावान रहीं। सबसे ज्यादा चुनावी समीकरण इन्हीं मतदाताओं पर टिके रहे। कालेजों में बडे़-बडे़ बैनर भी लगाए गए थे। जो पैनल को दर्शा रहे थे। चुनावी माहौल में छात्र नेता बार-बार मतदान की जानकारी ले रहे थे कि कितना मतदान किस बूथ पर हुआ है। सभी कालेजों में प्राध्यापकों ने चुनाव संपन्न करवाने में पूरा-पूरा सहयोग दिया।

You might also like