ढालपुर में प्रियदर्शन के मुक्कों से गुरमीत चित

स्टाफ रिपोर्टर, कुल्लू

युवा सेवाएं एवं खेल विभाग द्वारा आयोजित पंचायती युवा क्रीड़ा एवं खेल  (पायका) में बाक्सिंग में प्रियदर्शन के मुक्के  गुरमीत पर
भारी पड़े और तीन राउंड के बाद गुरमीत को प्रियदर्शन ने चित कर दिया।

इसी तरह अमित कनौजिया ने सीतु को तथा मंगल सिंह ने दीलिप को बाक्सिंग में चारों खानें चित किया। टेबल टेनिस में लड़कों में डीएवी स्कूल मौहल ने 3-2 के अंतराल से ओएलएस स्कूल कोे पहले सेमीफाइनल में हराया। इससे पहले डीएवी स्कूल मौहल ने ब्रह्म ऋषि जरड़ को हराया था।

इसके अलावा एलएमएस  स्कूल को ओएलएस ने 3-1 से हराया तथा डीएवी मौहल के अभिषेक ने ओएलएस के अंशुल राज को 3-2 से टेबल टेनिस में हराया। दूसरे सेमीफाइनल में डीएवी मौहल के अभिषेक ने ओएलएस के शुभम को 3-0 के अंतर से टेबल टेनिस में मात दी। सुबह हुई लड़कों की वालीबाल प्रतियोगिता में निरमंड ने बंजार को 2-0 से तथा नग्गर ने आनी को 2-0 से हराया। लड़कियों की वालीबाल प्रतियोगिता में आनी ने बंजार को 2-0 से तथा आनी ने ही नग्गर को 2-1 से, जबकि कुल्लू ने निरमंड को 2-0 के अंतर से हरा दिया। कबड्डी में लड़कों में कुल्लू ने निरमंड को, आनी ने बंजार को हराया, जबकि लड़कियों में आनी ने निरमंड को, नग्गर ने बंजार को व कुल्लू ने आनी को चारों खाने चित कर दिया।

एथलेटिक्स में 800 मीटर दौड़ में लड़कों के वर्ग में कुल्लू ब्लाक से सुशाल सिंह, नग्गर ब्लाक से सूरत ठाकुर व नग्गर ब्लाक से ही दुर्गादत्त विजयी रहे, वहीं लड़कियों में बंजार ब्लाक की गीता, कुल्लू ब्लाक की प्रेमा देवी तथा कुल्लू ब्लाक से ही माली देवी विजयी रही। इन खेलों में महिला वर्ग में छह खेलों को और पुरुष वर्ग में आठ खेलों को शामिल किया गया है।

जूडो व कुश्ती का आयोजन 29 अगस्त से किया जाएगा, जिसमें भारत सरकार द्वारा सहयोग दिया जा रहा है। शनिवार को पायका खेलों का शुभारंभ जिला युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी संजय शर्मा, जिला युवा समन्वयक नेहरू युवा केंद्र लाल सिंह कौंडल व एडीपीओ शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने किया। इन खेलों में 430 के लगभग प्रतिभागी और 70 दल प्रभारी व अधिकारी भाग ले रहे हैं। खेलों के समापन पर मुख्यातिथि एडीएम आरके पुरथी विजेता खिलाडि़यों को पुरस्कृत करेेंगे।

You might also like