नाहन, मंडी व कुल्लू चैंपियन

हितेश शर्मा, नाहन

नवोदय स्कूलों की हिमाचल प्रदेश क्लस्टर स्तर के लिए आयोजित छात्राओं की खो-खो प्रतियोगिता जवाहर नवोदय विद्यालय नाहन में शुक्रवार को संपन्न हो गई, जिसमें छात्राओं के विभिन्न वर्गों के बीच हुए मुकाबलों में नाहन, मंडी व कुल्लू ने फाइनल ट्राफी पर कब्जा किया। शुक्रवार को अंडर-19 वर्ग की छात्राओं के बीच खेले गए फाइनल मुकाबले में नाहन ने मंडी को एक पारी व एक अंक से हरा प्रतियोगिता को अपने नाम किया।

नवोदय स्कूल नाहन की मीनाक्षी को बेस्ट प्लेयर के खिताब से नवाजा गया। इससे पूर्व खेले गए पहले सेमीफाइनल में नाहन ने शिमला को 1-0 तथा दूसरे सेमीफाइनल में मंडी ने ऊना को 2-1 से हराकर फाइनल दौर में प्रवेश किया था। इसके साथ-साथ अंडर-17 वर्ग की छात्राओं के मध्यस्थ खेले गए फाइनल मुकाबले में मंडी ने बिलासपुर को 5-1 से भारी शिकस्त देकर प्रतियोगिता पर कब्जा किया। मंडी की सरिता चौहान को बेस्ट प्लेयर के खिताब से नवाजा गया। इससे पूर्व खेले गए पहले सेमीफाइनल में मंडी ने सोलन को 3-2 तथा दूसरे में बिलासपुर ने कुल्लू को 2-1 से हराकर प्रतियोगिता के अंतिम चरण में प्रवेश किया था।  अंडर-14 वर्ग के बीच खेले गए अंतिम मुकाबले में कुल्लू ने शिमला को 1-0 से पटकनी देकर प्रतियोगिता में अपनी जीत सुनिश्चित की। इस प्रतियोगिता में शिमला की प्रियंका कुमारी को बेस्ट प्लेयर घोषित किया गया।

इससे पहले खेले गए पहले सेमीफाइनल में कुल्लू ने किन्नौर को 2-1 तथा दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में शिमला ने नाहन को 3-2 से हराया। प्रतियोगिता के समापन समारोह में मुख्य अतिथि एसडीएम नाहन देवेंद्र  सिंह कंवर द्वारा विजेता व उपविजेता प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर रंगारंग कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया।

प्रतियोगिता के समापन समारोह पर विद्यालय के प्रधानाचार्य पीके पुरी, डीपी प्रदीप कुमार, यशपाल कच्छावा, मनोज कुमार, श्री निराला व रतन गुप्ता समेत प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए अध्यापक व 312 प्रतिभागी छात्राएं उपस्थित थीं।

You might also like