प्रत्याशियों ने घर-घर मांगे वोट

कार्यालय संवाददाता, गगरेट

उपमंडल अंब के अंतर्गत आने वाले तीनों महाविद्यालयों दौलतपुर चौक, अंब तथा चिंतपूर्णी में छात्र संघ के चुनावों में मतदान के एक दिन पूर्व छात्र संगठनों ने पूरी ताकत झोंक दी है। छात्र संगठनों के प्रत्याशियों को विजयी बनाने के लिए छात्र संगठनों के प्रतिनिधि अब विद्यार्थियों के घरों में आकर दस्तक दे रहे हैं। अपने-अपने छात्र संघ की जीत के दावे बढ़-चढ़कर कर रहे हैं।

दौलतपुर चौक में विद्यार्थी तथा एनएसयूआई को सीधी टक्कर है। अन्य कोई भी छात्र संगठन चुनावी मैदान में नहीं है। दौलतपुर कालेज में पिछले चुनाव एससीए की चार सीटों में तीन पर एनएसयूआई के प्रतिनिधि विजयी रहे थे। इस बार एबीवीपी कड़ी टक्कर दे रही है। मतदान में कालेज के कुल 1212 छात्र-छात्राएं मतदान में भाग लेंगे। प्रधानाचार्य ने बताया कि मतदान की तैयारियां पूरी कर ली हैं। महाराणा प्रताप राजकीय कालेज अंब में इस बार हिंदोस्तान विद्यार्थी सेना ने अपने प्रत्याशी खड़े करके एबीवीपी तथा एनएसयूआई को टक्कर देकर मुकाबले को तिकोना बना दिया है। पिछले वर्ष इस कालेज में भी एनएसयूआई ने अपनी जीत के झंडे गाड़े थे। इस बार मुकाबला तिकोना होने के चलते सभी छात्र संघों को भारी पसीना बहाना पड़ रहा है। कार्यकारी प्रिंसीपल प्रवीण बाला ने बताया कि मतदान करवाने की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है। उन्होंने बताया कि कालेज के 1021 छात्र-छात्राएं मतदान प्रक्रिया में भाग लेंगे।

उपमंडल के तीसरे महाविद्यालय स्वामी विवेकानंद महाविद्यालय चिंतपूर्णी ने भी चुनावी गतिविधियां पूरे उफान पर हैं। इस कालेज में एबीवीपी, एनएसयूआई तथा हिंदोस्तान विद्यार्थी सेना के बीच त्रिकोणीय संघर्ष होने जा रहा है। इस कालेज व पूर्व इतिहास रहा है कि यहां पर अधिकतर  सर्वसम्मति से ही एससीए का चुनाव हो रहा है। कालेज में लगभग 250 छात्र-छात्राएं मतदान प्रक्रिया में भाग लेंगे।

You might also like