फुटबाल का सहारा बनेंगे अनुराग

स्टाफ रिपोर्टर, कुल्लू

प्रदेश फुटबाल संघ के प्रदेशाध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के ओएसडी संजीव कटवाल ने खुलासा किया है कि हिमाचल में फुटबाल खेल को प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं सांसद अनुराग ठाकुर सहारा देंगे।

पत्रकार वार्ता के दौरान श्री कटवाल ने यह भी खुलासा किया कि प्रदेश में फुटबाल के कोच व रैफरी की कमी शीघ्र दूर कर दी जाएगी। इसके लिए प्रदेश फुटबाल संघ हिमाचल के उन डीपी व एनआईएस को तैयार करेगा, जिन्होंने इसका कोर्स किया हुआ है। इसके अलावा श्री कटवाल ने यह भी बताया कि अंडर-16 वर्ग में खेलने वाले फुटबाल खिलाडि़यों को ज्यादा तरजीह दी जाएगी, ताकि इस समय जो हिमाचल की कमजोर फुटबाल टीम है, उसको आने वाले दो-तीन वर्षों में अंडर-16 से तैयार किया जाए। उन्होंने बताया कि जिन्होंने डीपी व एनआईएस किया है उनकी शीघ्र ही एक बैठक बुलाई जाएगी और एक ऐसा कार्यक्रम चलाया जाएगा, जिसमें फीफा के रैफरियों द्वारा 20 दिन के एक विशेष शिविर में टे्रनिंग दी जाएगी। फुटबाल संघ के प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश फुटबाल संघ के पास न ही तो अच्छे रैफरी हैं और न ही अच्छे कोच। इसलिए फुटबाल संघ ने पांवटा साहिब में एक दस दिन का शिविर लगाया था, जिसमें रैफरी की ट्रैनिंग दी गई।

श्री कटवाल ने बताया कि सांसद व एचपीसीए अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने  उन्हें भरोसा दिलाया है कि फुटबाल खेल को हिमाचल में सुदृढ़ करने के लिए जो मदद होगी, वह करेंगे। उन्होंने बताया कि अनुराग ठाकुर ने न केवल धनराशि से मदद करने का भरोसा दिलाया है, बल्कि फुटबाल के खेल के आयोजन के लिए प्रदेश में मैदान भी मुहैया करवाने की बात की है।

You might also like