मंत्री जी! नहीं मिल रही गैस

बद्दी। दून विधानसभा का एक प्रतिनिधिमंडल विधायक विनोद चंदेल के नेतृत्व में खाद्य आपूर्ति मंत्री रमेश धवाला से मिला। इसमें बरोटीवाला मेंे रसोई गैस किल्लत का मामला प्रमुखता से उठाया गया। बरोटीवाला से गए सहकारी सभा के प्रधान सोहन सिंह चंदेल, श्याम लाल मेहता ने बताया कि बरेाटीवाला क्षेत्र में रसोई गैस की इस प्रकार कमी हो गई है कि लोगों को कई दिनों तक गैस नहीं मिलती। उन्हांेने बताया कि लोग अपने घर से सिलेंडर लाकर शहर में रसोई गैस का इंतजार करते रहते हैं, लेकिन बाद में कहा जाता है आज गैस नहीं आई, आप कल आना। भाजपा जिला कार्यकारिणी सदस्य गोपाल चंद नेगी ने मंत्री को कहा कि बरोटीवाला में खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के तले सरकारी क्षेत्र में गैस एजेंसी खोली जाए, ताकि यहां पर घरेलू गैस की कमी दूर हो सके। मंत्री ने जिला नियंत्रक खाद्य आपूर्ति सोलन को फोन पर ही निर्देश दिए कि बरोटीवाला में गैस एजेंसी के एक्सटेंशन खोलने संबंधी औपचारिकताएं पूरी की जाएं। रमेश धवाला ने लोगों को विश्वास दिलाया कि दून विस क्षेत्र के बरोटीवाला में गैस एजेंसी का एक्सटेंशन काउंटर शीघ्र खोला जाएगा, ताकि क्षेत्र के लोगों को गैस की कमी से न जूझना पड़े।
इस प्रतिनिधिमंडल में पंचायत प्रधान रामरतन चौधरी, पूर्व प्रधान जय चंद, सभा के उपप्रधान डा ईश्वरी प्रसाद, वीर सिंह नंबरदार, सहकारी सभा
के सचिव शिवकुमार, देवकरण, रामनाथा, बारू राम आदि कई गणमान्य लोग शामिल थे, जिन्होंने मंत्री को बरोटीवाला की अन्य समस्याओं से अवगत कराया। बरोटीवाला के लोगों ने कहा कि अगर उपरोक्त समस्याएं हल हो जाएं, तो क्षेत्र के 50 हजार लोगों को लाभ पहुंचेगा।

You might also like