हर जिला में बैठेगा महिला आयोग

स्टाफ रिपोर्टर, कुल्लू

राज्य महिला आयोग की प्रदेशाध्यक्ष अंबिका सूद ने कहा कि प्रदेश के हर जिले में लंबित मामलों के निपटारे को अदालतों का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान  पारिवारिक झगड़ों के मामलों को सुना जाएगा और मौके पर ही मामलों को निपटाने के प्रयास किए जाएंगे।

प्रदेश में महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों से क्षुब्ध आयोग की प्रदेशाध्यक्ष अंबिका सूद ने कहा कि महिलाओं के संरक्षण के लिए महिला आयोग हर स्तर पर प्रयासरत रहेगा। कुल्लू के उपायुक्त कोर्ट में शुक्रवार को महिला आयोग की अदालत रखी गई थी, जिसमें प्रदेशाध्यक्ष ने महिलाओं से संबंधित प्रताड़ना व पारिवारिक झगड़ों से संबंधित मामलों की सुनवाई की।

इस दौरान महिला आयोग की अदालत में कुल 28 मामले आए, इनमें 14 मामले मौके पर ही अंबिका सूद ने निपटा दिए और दोनों तरफ समझौता करवा दिया। इसके अलावा छह मामले ऐसे थे, जिनमें दोनों पक्ष मौजूद नहीं थे। इसके अतिरिक्त आठ मामले ऐसे थे, जिनमें एक पक्ष तो हाजिर हुआ, लेकिन दूसरा पक्ष गैर हाजिर रहा। इस तरह 28 में से 14 मामलों का निपटान महिला आयोग की प्रदेशाध्यक्ष ने मौके पर कर दिया। इस दौरान उपायुक्त कोर्ट में महिला आयोग की सदस्य पुष्पा ठाकुर व सदस्य सचिव सुषमा वत्स भी उपस्थित थीं। महिला आयोग की प्रदेशाध्यक्ष अंबिका सूद द्वारा निपटाए गए महिलाओं से संबंधित ज्यादातर मामले पारिवारिक झगड़ों से संबंधित थे।

You might also like