14 के खिलाफ मामला दर्ज

मडिकेरी। बंगलूर बम धमाके के मुख्य साजिशकर्ता टी नजीर समेत कर्नाटक के कोडागु जिला के  14 लोगों के खिलाफ राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से संलिप्त होने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस अधीक्षक मंजुनाथ अन्नीगेरी ने गुरुवार को बताया कि नजीर के पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता और वर्ष 2008 के बंगलूर बम धमाके के आरोपी अब्दुल नसीर मदनी से प्रत्यक्ष संबंध हैं। राज्य पुलिस ने केरल के कोल्लम जिला से मदनी को दो दिन पहले गिरफ्तार किया था। उसे 26 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

उन्होंने बताया कि बाकी 13 अभियुक्त नजीर से संपर्क में थे। नजीर वर्ष 2005 से वर्ष 2007 तक कोडागु में रहा और इस दौरान वह मदनी से लगातार संपर्क में था। ये आरोपी माडापुर के होसतोता में अपने ठिकाने से गुप्त रूप से अवैध गतिविधियों को अंजाम दे रहे थे। उन्होंने बताया कि वे कोडागु और केरल में षड्यंत्र रच रहे थे।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मामले में 13 अन्य आरोपियों के नाम सरफराज नवाज, अब्दुल रहमा, अबूब उस्ताद, यूसुफ, जीनुद्दी, नअब्दुल हमीद, सफा, जखालि, दनवाज समीर, फाजानोज, ताजुद्दाीन, उमर और फारुक हैं। इन पर सांप्रदायिक हिंसा का षड्यंत्र रचने, अवैध विस्फोटक बनाने और राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में संलिप्तता का आरोप है। राज्य खुफिया शाखा मामले की जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि मदनी से पूछताछ के बाद और आरोपियों को गिरफ्तार किया जा सकता है।

You might also like