himachal pradesh news, himachal pradesh top stories, himachal pradesh tourism

सर्दियों में कैसे करें मेकअप

भारती तनेजा

डायरेक्टर ऑफ एल्पस ब्यूटी

Utsavफेवरेट फीचर को करें हाइलाइट मेकअप के जरिए अपने चेहरे के फ्लॉस को आप हाइड तो हर साल करती आई हैं, लेकिन इस साल अपने फेस के बेस्ट फीचर्स को हाइलाइट करना शुरू करें। जैसे अगर आपके लिप्स में नेचुरली पाउट है तो उन्हें बोल्ड शेड जैसे मरसाला, विनॉम रेड, प्लम व पर्पलिश पिंक जैसे शेड्स से सील करें। ऐसा करने से आप ज्यादा खूबसूरत तो दिखेंगी ही साथ ही कान्फिडेंट भी महसूस करेंगी।

वीकली हेयर मास्क अपनाएं जैसे शरीर को फिट व हेल्दी बनाए रखने के लिए अच्छी डाइट जरूरी है, वैसे ही बालों की खूबसूरती व स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए उन्हें हफ्ते में एक बार पोषण देना चाहिए। इसके लिए आप एक अच्छा हेयर मास्क तैयार कर सकती हैं। एक पके हुए केले को 2 चम्मच दूध के साथ मिक्सी में मैश कर लें। अब इसमें शहद, पुदीने के पिसे पत्ते मिलाकर बालों में लेप की तरह लगाएं। एक घंटे बाद बालों को सादे पानी से धो दें। इससे बालों को पूरा पोषण मिलेगा, साथ ही पुदीने से इन्फेक्शन दूर होगा।

डेली रूटीन से समय निकालें

जब दूसरों के लिए इतना कुछ करते हैं, तो अपनी खुशी के लिए भला कैसे समझौता। अपने डेली के हेक्टिक रूटीन में कुछ पल अपने लिए भी निकालें। इस समय में आप किसी अच्छे सैलून से फेशियल स्पॉ, बॉडी पॉलिशिंग, मसाज जैसी सर्विस लेकर खुद को पैंपर व निखार भी सकती हैं।

नेचुरल प्रोडक्ट्स का करें इस्तेमाल.

प्राकृतिक खूबसूरती की बात ही कुछ और होती है, तभी तो अब धीरे-धीरे लोगों का रुझान नेचुरल व आर्गेनिक प्रोडक्ट्स की ओर होने लग गया है। ऐसी नेचुरल ब्यूटी को पाने के लिए केमिकल की बजाय आर्गेनिक प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें। इसके साथ ही खुद को संवारने व निखारने के लिए होम रेमेडीज भी अपना सकती हैं। जैसे रोजाना नहाने से पहले रूई के फाहे को कच्चे दूध में डुबोएं और उससे अपना चेहरा साफ करें। इसके साथ ही हफ्ते में दो बार बेसन में दही मिलाकर फेस को स्क्रब करें।

शांति के साथ करें दिन की शुरुआत

कहते हैं न कि अगर शुरुआत अच्छी हो तो पूरा दिन अच्छा गुजरता है। ऐसे में अपने दिन की शुरुआत सकारात्मक नजरिए से करें। एक कप चाय पिएं और अपनी पसंद के अनुसार या तो सॉफ्ट म्यूजिक सुनें, अखबार पढ़ें या अपने खास के संग समय गुजारे।

You might also like
?>