आइए! मिलकर फिर बसाएं तबाह हो चुका तांगणू

By: Jan 22nd, 2017 12:04 am

‘दिव्य हिमाचल रिलीफ फंड’ से दिए जाएंगे 50 हजार, पीडि़तों के लिए मदद भेजें दानवीर

newsमटौर— मकर संक्रांति की सर्द रात को जब हिमाचलवासी जिंदगी के ख्वाब बुन रहे थे, तो चिड़गांव तहसील का तांगणू गांव मातम मना रहा था। नई सुबह, नए इरादे के साथ हिमाचल जागा और सभी अपना लक्ष्य साधने में जुट गए, लेकिन तांगणूवासी तबाह हो चुके आशियानों पर आंसू बहाने को मजबूर थे, क्योंकि 14 की स्याह रात को भड़की चिंगारी चिड़गांव के तांगणू में 53 घर लील चुकी थी। भीषण अग्निकांड में 49 परिवारों के 250 लोगों के सिर से छतें छिन गईं। हाड़ कंपा देने वाली इस ठंड में ठिठुरने को मजबूर गांववासियों की आंखें मदद तलाश रही हैं। स्कूल में बसेरा पाए प्रभावितों की सिसकियां चारदीवारी में सिमट गई हैं, ताजा बर्फबारी ने मुश्किलें और बढ़ा दी हैं। बिना आशियाने के सर्द स्याह रातें काटने को मजबूर 250 लोग मदद की राह ताक रहे हैं। जिंदगी भर की जमापूंजी खो चुके तांगणूवासियों के दर्द की तह तक तो हम नहीं पहुंच सकते, लेकिन बेघर परिवारों की मदद कर उनका दर्द जरूर बांट सकते हैं। इसी कड़ी में ‘दिव्य हिमाचल रिलीफ फंड’ ने 50 हजार रुपए की सहायता राशि तांगणू प्रभावितों को देने का ऐलान किया है। ‘दिव्य हिमाचल’ दानवीरों से अपील करता है कि पुण्य कार्य के लिए आगे आएं और तांगणू को बसाने के लिए दान दें। दानवीर पहले भी कई मौकों पर सब कुछ खो चुके लोगों को नई राह दिखा चुके हैं। ऐसे में हमें एक बार फिर विपदा की घड़ी में अग्नि प्रभावितों का सहारा बनना है।

आपने दो-दो कोटला बसाए, अब भी दें सहारा

दानवीरों की सहायता से ‘दिव्य हिमाचल रिलीफ फंड’ ने 2015 में तबाह हुए कुल्लू के कोटला के लिए दस लाख रुपए दिए थे। इसके अलावा रिलीफ फंड कोटला में भू-स्खलन से प्रभावित परिवारों, गरीबों के इलाज, मेधावी खिलाडि़यों व कारगिल शहीदों के परिजनों को सहायता राशि दे चुनौतियों भरी उनकी राह आसान कर चुका है। अब तांगणू की तबाही पर मरहम लगाने की बारी है। ‘दिव्य हिमाचल रिलीफ फंड’ प्रदेश भर के दानवीरों से अपील करता है कि तांगणू के अग्नि प्रभावितों के लिए अपने दयालुता का प्रवाह पहले की तरह बनाए रखें और दान दें।

हेल्पलाइन

सभी दानियों के नाम ‘दिव्य हिमाचल’ में प्रकाशित किए जाएंगे। अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें — 78078-44144, 70181-97293, 94184-07889

नोट — दान की गई राशि को आयकर की धारा 80जी के तहत छूट प्राप्त है।

ऐसे भेजें मदद

तांगणू अग्नि पीडि़तों की मदद के लिए कैश, चेक या डिमांड ड्राफ्ट ‘ दिव्य हिमाचल रिलीफ फंड’ के नाम बनाकर इस पते पर भेजें

दिव्य हिमाचल रिलीफ फंड, दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप, पुराना मटौर, कांगड़ा-हि.प्र 176001


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App