धर्मशाला को धीरे-धीरे अपग्रेड कर रही सरकार

By: Jan 22nd, 2017 12:05 am

NEWSधर्मशाला— मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा है कि पहले धर्मशाला में मात्र डीसी, एसपी और सीएमओ के कार्यालय थे, लेकिन अब धर्मशाला को दूसरी राजधानी बना दिया है। इस घोषणा का मतलब नोटिफाइड ही है। धर्मशाला को दूसरी राजधानी का दर्जा पहले ही दे दिया था। कुछ निदेशालय शिफ्ट करने के प्रश्न पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके बारे में भी जल्द निर्णय लिया जाएगा। शिमला राजधानी की तरह कर्मचारियों को भत्ते आदि अन्य सुविधाएं दिए जाने के प्रश्न पर सीएम ने कहा कि यह सारी बातें आगे होंगी। कांग्रेस ने धर्मशाला के महत्त्व को समझते हुए ही यहां पीडब्ल्यूडी, आईपीएच और बिजली बोर्ड के चीफ इंजीनियर बैठाए। बाद में शिमला में चल रहा शिक्षा बोर्ड का कार्यालय भी यहां शिफ्ट किया गया। विधानसभा परिसर यहां बनाया गया। यानी धीरे-धीरे हम धर्मशाला को अपग्रेड कर रहे हैं। चुनावों से पहले फिर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष बनने के सवाल पर सीएम ने कहा कि वह भी प्रोसेस का हिस्सा है। दीयर इस नो डाउट। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह दो जगह से नहीं, बल्कि एक ही विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने नए जिलों के गठन की बात को सिरे से नकार दिया। चंडीगढ़ केंद्रीय प्रशासनिक अधिकरण की ओर से आईएएस विनीत चौधरी और दीपक सानन को कंपीटेंट अथारिटी को ज्वाइनिंग के लिए रिक्वेस्ट भेजने से सवाल पर सीएम ने कहा कि मुझे इसकी जानकारी नहीं है। त्रिदेव सम्मेलन में सांसद शांता कुमार की ओर से धर्मशाला को दूसरी राजधानी बनाने की घोषणा को जनता से मजाक करने की बात पर सीएम ने कहा कि वरिष्ठ नेता से  ऐसे वक्तव्य की उम्मीद नहीं थी। भाजपा पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की ओर से घोषित किए गए एनएच अभी अधिसूचित ही नहीं किए गए हैं, ऐसे में प्रदेश सरकार डीपीआर कैसे बनाए। कांग्रेस सरकार का तो रिकार्ड है कि केंद्र में हमारी डीपीआर सबसे पहले पहुंचती है।

मुझे भी तो बताएं कहां है भ्रष्टाचार

वित्त मंत्री अरुण जेटली की ओर से वीरभद्र सरकार पर लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने कौन सा भ्रष्टाचार किया है, मुझे यह तो बताएं। अरुण जेटली, प्रेम कुमार धूमल और अनुराग ठाकुर प्रतिशोध की भावना से मेरे खिलाफ काम कर हरे हैं, लेकिन मैं डरता नहीं हूं, मुझे भगवान पर विश्वास है।

शीतकालीन प्रवास का पहला चरण खत्म

धर्मशाला — मुख्यमंत्री का कांगड़ा जिला के शीतकालीन प्रवास का पहला चरण शनिवार को समाप्त हो गया। प्रवास के पहले चरण का शुभारंभ 11 जनवरी को हुआ था, जो 21 जनवरी तक चला। फरवरी माह में मुख्यमंत्री फिर से कांगड़ा सहित निचले हिमाचल के प्रवास पर आएंगे। अपने प्रवास के दौरान सीएम ने कांगड़ा के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों सहित चंबा जिला के भटियात विधानसभा क्षेत्र का भी दौरा किया। इसके अलावा उन्होंने विभिन्न कल्याण बोर्डों के साथ भी धर्मशाला में बैठकें की।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App