फिल्मी-रहस्य

By: Jan 29th, 2017 12:05 am

करीना ने पहने सबसे महंगे कॉस्ट्यूम

बालीवुड की बेबो और फिल्म जगत की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं। करीना की फिल्म में मौजूदगी आज हिट की गारंटी बनती जा रही है। अपने फिल्मी करियर में हर बड़े सितारे के साथ काम कर चुकीं करीना के बारे में फेमस है कि उन्होंने अपनी फिल्म ‘हीरोइन’ के लिए जितने महंगे कॉस्ट्यूम पहने उतने कभी बालीवुड में किसी कलाकार को नहीं पहनाए गए। इस फिल्म में करीना ने जो ड्रेसेज पहनी, उनमें से कुछ की कीमत 1.5 करोड़ तक थी। डायरेक्टर मधुर भंडारकर ने उनके लिए 130 कॉस्ट्यूम बनवाए, जिन्हें दुनिया के टॉप फैशन डिजाइनर्स से तैयार कराया गया था।

आमिर ने सबसे पहले किया था यह कारनामा

बालीवुड अभिनेता आमिर खान का नाम फिल्म जगत के बड़े कलाकारों में आता है। अगर किसी फिल्म के साथ आमिर खान का नाम जुड़ जाए, तो उस फिल्म को बॉक्स आफिस पर हिट होने से कोई नहीं रोक सकता। शायद यही वजह है कि 100 करोड़ और 200 करोड़ के आंकड़े से बालीवुड की पहचान कराने वाले अभिनेता का नाम आमिर खान ही है। आमिर की फिल्म ‘गजनी’ बालीवुड की पहली फिल्म थी, जिसने 100 करोड़ का बिजनेस किया था, जबकि उनकी ही फिल्म ‘3 इडियट्स’ 200 करोड़ कमाने वाली पहली फिल्म बनी थी। आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘लगान’ चीन में रिलीज होने वाली पहली बालीवुड फिल्म थी। इसका प्रीमियर बीजिंग और शंघाई में रखा गया था।

संजय दत्त को थी नशे की लत

अभिनेता संजय दत्त का फिल्मी करियर कई उतार-चढ़ाव से गुजरा है, मगर उनकी जिंदगी से जुड़ा एक ऐसा किस्सा कम ही लोग जानते हैं। संजय की पहली फिल्म है ‘रॉकी’ जो 1981 में रिलीज हुई थी। फिल्म के रिलीज होने के पहले ही संजय दत्त ड्रग्स लेने लगे थे। हालत यह थी कि एक दिन हेरोइन लेकर वह सो गए। भूख लगने पर वह उठे तो पास बैठा नौकर रोने लगा। संजय ने पूछा कि रो क्यों रहे हो, तो उसने जवाब दिया कि बाबा आप दो दिन बाद उठे हो। संजय दत्त का अमरीका में दो साल इलाज चला और वह ड्रग्स के चंगुल से निकले।

गिनीज बुक में दर्ज है इस फिल्म का नाम

अभिनेता ऋत्विक रोशन ने फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। फिल्म ने बॉक्स आफिस पर रिकार्ड तोड़ कमाई की थी और ऋत्विक रातोंरात बड़े स्टार बन गए थे। फिल्म ने रिलीज होने के बाद कई ऐसे रिकार्ड बनाए,जिन्हें तोड़ पाना आसान नहीं।

फिल्म का नाम साल 2002 में गिनीज बुक ऑफ  वर्ल्ड रिकार्ड्स में सबसे ज्यादा अवार्ड जीतने वाली फिल्म के लिए दर्ज हुआ था। फिल्म ने 92 अवार्ड जीते थे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App