सुंदरनगर को पांच करोड़ का संस्थान

By: Jan 8th, 2017 12:07 am

सुंदरनगर – मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने सुंदरनगर में सभी विशेष बच्चियों से मुलाकात की और सभी को बारी-बारी से गले लगाकर दुलार किया। इस दौरान सीएम वीरभद्र सिंह थोड़े भावुक भी हो गए और आंखें नम हो आईं। सीएम ने विशेष रूप से छात्राओं के लिए लगभग 10 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित छात्रावास के उद्घाटन अवसर पर कहा कि प्रदेश सरकार ने विशेष रूप से योग्यता रखने वाले बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए विशेष प्रयास किए हैं, ताकि उन्हें मुख्य धारा से जोड़ने के साथ-साथ उनकी क्षमताओं का समाज के विकास में दोहन करके उन्हें आत्मविश्वास प्रदान किया जा सके। उन्होंने बताया कि मानसिक रूप से कमजोर बच्चों के लिए सुंदरनगर में पांच करोड़ रुपए की लागत से शीघ्र ही एक आधुनिक संस्थान बनाया जाएगा। उन्होंने विशेष छात्राओं को गैर-सरकारी संस्थाओं में रोजगार उपलब्ध करवाने के लिए विभाग तथा संस्थान के प्रयासों की प्रशंसा की तथा बताया कि इस संस्थान की 16 छात्राएं विभिन्न संस्थानों में कार्य करके आर्थिक रूप से सुदृढ़ हुई हैं । मुख्यमंत्री ने कहा कि विशेष छात्राओं के लिए संचालित इस संस्थान में आधुनिक तकनीक से शिक्षा प्रदान करने की सुविधा मुहैया करवाई जाएगी।   जिला कल्याण अधिकारी रमन बंसल ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री तथा अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया तथा संस्थान की गतिविधियों की जानकारी दी ।

ठहाकों से गूंज उठी जनसभा

जनसभा के दौरान मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने अपने संबोधन में जनता से खूब मजाक किया। उन्होंने कहा के चार महीनों बाद वर्षा हुई है। सभी लोग इस वर्षा का आनंद उठाएं, विशेषकर जितने भी पुरुष हैं, वे जनसभा के बाद अपनी-अपनी कमीज उतारकर वर्षा में नहाकर खूब मजा करें । मुख्यमंत्री के मुख से यह बात सुनकर उपस्थित जनता ने खूब ठहाके लगाएं।

…और नम हो गई आंखें

news

मंडी – विशेष बच्चियों को दुलारते वक्त भावुक हुए सीएम

बारिश के बीच भी भाषण सुनने को उमड़ी भीड़

newsडैहर— जड़ोल में शनिवार को भारी वर्षा के बीच मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने स्थानीय स्कूल भवन का शुभारंभ किया। वहीं मुख्यमंत्री को सुनने के लिए सैकड़ों लोगों ने खुले आसमान के नीचे भारी वर्षा में कड़ाके की सर्दी में मुख्यमंत्री का भाषण सुना।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App