दिव्य हिमाचल फुटबाल लीग लांच

By: Feb 27th, 2017 10:44 pm

धर्मशाला में होगा आयोजन, टांडा में ‘मिस हिमाचल-2017’ के ग्रैंड फिनाले में लोगो का अनावरण

NEWSNEWSटीएमसी— ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ ने ‘चक दे हिमाचल’ के नारे को बुलंद करते हुए हिमाचल के फुटबालरों को बड़ा मंच प्रदान करने के लिए ‘फुटबाल लीग’ का औपचारिक ऐलान कर दिया है। आईपीएल की तर्ज पर होने वाली प्रदेश की पहली ‘फुटबाल लीग’ की घोषणा सरदार सोभा सिंह ऑडिटोरियम में ‘मिस हिमाचल-2017’ के ग्रैंड फिनाले में हुई। इस दौरान ‘हिमाचल एक्सीलेंस अवार्ड्स’ समारोह के मुख्यातिथि हिमाचल हाई कोर्ट के न्यायाधीश न्यायमूर्ति विवेक सिंह ठाकुर और ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के प्रधान संपादक अनिल सोनी ने फुटबाल लीग का ‘लोगो’ लांच किया। इस प्रतियोगिता को प्रदेश फुटबाल संघ ने मान्यता दी है। लीग के लीड स्पांसर महानिधि कस्ंट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड के मालिक दिनेश देवत व केएच हास्पिटल ऊना के मालिक मान सिंह समारोह में शामिल हुए। इसके अलावा लीग की कुल्लू टीम के मालिक चंद्रशान शर्मा, हमीरपुर टीम की मालिक शिवानी त्रेहन शर्मा भी कार्यक्रम में मौजूद थीं। ‘लोगो’ अनावरण के मौके पर हिमाचल प्रदेश फुटबाल एसोसिएशन के उपाध्यक्ष विजय शमशेर भंडारी व संयुक्त सचिव तपिश थापा ने भी मौजूदगी दर्ज करवाई। माननीय न्यायाधीश विवेक सिंह ठाकुर ने प्रदेश में फुटबाल के इस नए अभियान की खूब प्रशंसा की और फुटबाल लीग के स्पांसर और टीमों के मालिकों को शाल-टोपी पहनाकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि आज जरूरत है कि युवा वर्ग को मोबाइल, इंटरनेट और टीवी की दुनिया के अलावा खेल मैदान की ओर प्रेरित किया जाए। ‘दिव्य हिमाचल फुटबाल लीग’ हिमाचली खिलाडि़यों के लिए प्रदेश का अब तक का सबसे बड़ा आयोजन होगा। अप्रैल में होने वाली इस लीग में प्रदेश के फुटबाल प्रेमी शहरों की टीमें खिताब के लिए भिडे़गी। छह दिवसीय रेजिडेंशियल टूर्नामेंट के दौरान खिलाडि़यों के रहने-खाने व किट का इंतजाम ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा किया जाएगा, साथ ही खिलाडि़यों को मैच फीस भी दी जाएगी। विजेता-उपविजेता टीमों को आकर्षक उपहारों से नवाजा जाएगा। लीग का फाइनल मैच हजारों दर्शकों की मौजूदगी में होगा, जिसमें गीत-संगीत व डीजे के तड़के के साथ फुटबाल खेल को लोकप्रियता के नए आयाम पर देखा जा सकेगा। विभिन्न शहरों की टीमों में खिलाडि़यों के चयन के लिए मार्च में ट्रायल होगा। हिमाचल प्रदेश फुटबाल एसोसिएशन ने इस लीग को मान्यता प्रदान की है। एचपीएफए के महासचिव दीपक शर्मा ने लीग के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि राज्य में खेलों को प्रोत्साहन करने का ‘दिव्य हिमाचल’ का यह अभियान प्रशंसनीय है। यह लीग राज्य में फुटबाल को लोकप्रिय बनाने में तो मदद करेगी ही, साथ ही यह मंच नए प्रतिभाशालियों को तराशने का जरिया भी बनेगा।

युवाओं को तराशना मकसद

‘दिव्य हिमाचल’ के प्रधान संपादक अनिल सोनी ने फुटबाल लीग के लोगो की लांचिंग पर कहा कि हमारा यही मकसद रहता है कि युवाओं को अपना भविष्य तलाशने के लिए मंच दिया जाए। इसके मद्देनजर प्रदेश के युवाओं के लिए फुटबाल लीग का आयोजन किया जा रहा है।

यहां होगा सबसे पसंदीदा खेल

दुनिया में सबसे पंसदीदा खेल का गवाह बनेगा हिमाचल। प्रतियोगिता को विश्व स्तरीय बनाने का हर प्रयास किया जाएगा। ‘दिव्य हिमाचल’ की ओर से शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाडि़यों को राष्ट्र स्तर पर नाम चमकाने का मौका भी दिया जाएगा।

अब तक ये टीमें

लीग में अब तक गोयल मोर्ट्स शिमला ने शिमला टीम, गोयल मोर्ट्स सोलन ने सोलन टीम, कौटिल्या इंस्टीच्यूट ने हमीरपुर टीम, एसी सोहन कंस्ट्रक्शन ने कुल्लू टीम को खरीदा है, वहीं विलिंग पैराग्लाडिंग एसोसिएशन बैजनाथ धर्मशाला की मालिक होगी। लीग का सह प्रायोजन हिमुडा कर रहा है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App