मंडी में एबीवीपी का हल्ला बोल

By: Feb 18th, 2017 12:07 am

जोगिंद्रनगर में गरजी एबीवीपी

NEWSजोगिंद्रनगर —  राजीव गांधी राजकीय महाविद्यालय की एबीवीपी इकाई द्वारा शुक्रवार रूसा  व कुछ अन्य मुद्दों को लेकर प्रदेश सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया। परिषद के इकाई अध्यक्ष राहुल जम्वाल ने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार ने छात्रों के भविष्य को अंधकार में डाल कर रख दिया है। उन्होंने कहा कि रूसा  के कारण छात्र वर्ग का भविष्य अंधकार में है न तो समय पर विद्यार्थियों के परिणाम निकल रहे हैं और न ही विद्यार्थी अगले सेमेस्टर में ठीक से पढ़ पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने चुनावों के समय बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने की घोषणा की थी, लेकिन न तो बेरोजगारों को रोजगार मिला न ही रोजगार भत्ता। कहा गया कि प्रदेश में चार वर्ष में शिक्षा मंत्री तक नहीं बनाया गया व यह विभाग मुख्यमंत्री ने अपने पास ही रखा तथा सौ करोड़ रुपए के लालच में आकर  रूसा  गरीब विद्यार्थियों पर जबरदस्ती थोप दी गई तथा इतनी अधिक फीस वृद्धि की गई, जिससे आम विद्यार्थी महाविद्यालय में दाखिला लेने से डर रहा है। परिषद नेता ने मांग की कि या तो रूसा बंद की जाए अथवा इसमें सही ढंग से आवश्यक सुधार किए जाएं। उन्होंने कहा कि एबीवीपी द्वारा शैक्षणिक भ्रष्टाचार, अराजकता, शिक्षा के व्यापारीकरण व बेरोजगारी को लेकर आगामी 30 मार्च को शिमला में छात्र आक्रोश रैली भी आयोजित की जा रही है, जिसमें प्रदेश भर के छात्र-छात्राएं भाग लेंगे।

बासा में एबीवीपी का प्रदर्शन

गोहर — अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की बासा इकाई नें शुक्रवार को अपनी मांगों को लेकर कालेज  में धरना-प्रदर्शन किया। इकाई अध्यक्ष शेर सिंह ने कालेज परिसर में मौजूद छात्र-छात्राओं को  संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार व विश्वविद्यालय प्रशासन की मिली भगत से गत चार सालों से छात्र हितों के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार ने फीस में भारी बढ़ोतरी करके हजारों गरीब छात्रों के साथ खिलवाड़ किया है, जिससे छात्र वर्ग में सरकार के प्रति आक्रोश है। इतना ही नहीं बल्कि प्रदेश में छात्र संघ के चुनावों को बंद करके छात्रों के लोकतांत्रिक अधिकारों का भी हनन किया है। वहीं, इकाई के सचिव टीकम राम ने कहा कि सरकार ने 2013 में शिक्षा के क्षेत्र में एक ऐसी प्रणाली को लाया, जिसनें हजारों छात्रों को शिक्षा से वंचित कर दिया। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र के साथ-साथ सरकार का यह कार्यकाल अन्य सभी क्षेत्रों में असफल रहा।

सुंदरनगर में प्रदेश सरकार के खिलाफ नारे

सुंदरनगर — एमएलएसएम कालेज सुंदरनगर में एबीवीपी इकाई के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ हल्ला बोला और जमकर नारेबाजी भी की। इकाई के अध्यक्ष रजत चंदेल ने बताया कि स्नातक स्तर तक रूसा को तत्काल प्रभाव में बंद कर दिया जाए और पूर्व में तय की गई वार्षिक प्रणाली को ही लागू किया जाए। विश्वविद्यालय, कालेजों और मेडिकल कालेजों में फीस में की गई अप्रत्याशित वृद्धि को अविलंब वापस लिया जाए।

मंडी में एबीवीपी ने बताई मांगें

मंडी — प्रदेश सरकार द्वारा विद्यार्थियों के हितों के खिलाफ लिए निर्णयों के विरोध में विद्यार्थी परिषद मंडी इकाई ने शुक्रवार को वल्लभ कालेज मंडी में प्रदेश सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया। प्रदेश सहमंत्री हिमांशु ने  कहा कि प्रदेश सरकार के चार साल पूरे  हो गए हैं, लेकिन बेराजगारों को बेराजगार भत्ता नहीं  मिला, शिक्षा के क्षेत्र में गुणात्मक सुधार नहीं हुए और अन्य कई वादे नाकाम होते नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के खिलाफ विद्यार्थी परिषद ने 30 मार्च को छात्र आक्रोश रैली की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। इस अवसर पर मंडी इकाई सचिव संजय कपूर, प्रदेश सह मंत्री हिमांशु, मनोज पांडे और अन्य एबीवीपी कार्यकर्ता मौजूद रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App