मजे से करो कारोबार, इस बार कुछ नहीं बिगाड़ पाएगी बारिश

By: Feb 24th, 2017 12:05 am

मंडी —  अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव के लिए ऐतिहासिक पड्डल मैदान तैयार हो गया है। पहली बार प्रदेश में और अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव में जर्मन तकनीक से बना वाटरप्रूफ पंडाल सजाया गया है। पूरे मैदान में इस बार वाटर प्रूफ पंडाल की व्यवस्था कर दी गई है। न सिर्फ सांस्कृतिक संध्याओं का पंडाल, बल्कि दुकान लगाने के लिए बनाए गए छह पंडाल भी पूरी तरह से वाटर प्रूफ तैयार किए गए हैं। इनमें दो पंडाल जहां डोम के रूप में बनाए गए हैं, जबकि शेष चार पंडाल भी जर्मन टेक्नोलॉजी के वाटर प्रूफ पंडाल के रूप में बनाए गए हैं। इस कारण अब एक भी दुकानदार को शिवरात्रि महोत्सव के दौरान बारिश का डर नहीं रहेगा। वहीं शिवरात्रि महोत्सव का विधिवत आगाज हालांकि 25 फरवरी को मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह हाथों होगा, लेकिन पड्डल मैदान में अभी से रौनक बढ़ गई है। पड्डल मैदान का सबसे आकर्षक स्थल सांस्कृतिक संध्याओं का पंडाल लगभग तैयार हो चुका है। वहीं इसके साथ ही पड्डल मैदान में डोम व दूसरे वाटरप्रूफ पंडाल लगाने का काम लगभग पूरा हो गया है। उधर, प्रशासन अब पड्डल मैदान में मेले की तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगा हुआ है। वहीं अपर पड्डल मैदान में अब झूला मार्केट सजाई जा रही है। इस बार कई किस्म के नए झूले लगाए जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री वीरभद्र कल से मंडी में

मंडी— मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह 25 व 26 फरवरी को मंडी जिला के दो दिवसीय प्रवास पर रहेंगे । 25 फ रवरी को वह शिवरात्रि महोत्सव 2017 के अवसर श्री राजमाधव मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद निकाली जाने वाली शोभायात्रा की अगवाई करेंगे तथा पड्डल मैदान में अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव का विधिवत शुभारंभ करेंगे। इसके उपरांत इंदिरा मार्केट की छत पर लगाई गई प्रदर्शनियों तथा सरस मेले का उद्घाटन करेंगे। बाद में वह महोत्सव के सांध्यकालीन सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी शुभारंभ करेंगे। 26 फ रवरी को वीरभद्र सिंह प्रातः 10 बजे नगर परिषद के कार्यालय, पार्किंग तथा शॉपिंग कांप्लेक्स का शिलान्यास तथा ब्यास नदी पर पुरानी मंडी से पड्डल मैदान तक पैदल चलने वाले पुल का शिलान्यास करेंगे। इसके उपरांत में भ्यूली में क्षेत्रीय फोरेंसिक सांइस प्रयोगशाला में लिफ्ट का शुभारंभ तथा पायलैट प्रोजेक्ट एक जिला एक पुलिस थाना का शुभारंभ करेंगे। इसके उपरांत वे पड्डल मैदान में आयोजित देव ध्वनि कार्यक्रम में भाग लेंगे । दोपहर दो बजे वीरभद्र सिंह सुंदरनगर स्थित महाराजा लक्ष्मण सेन कालेज के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह की अध्यक्षता करेंगे।

26 को साहिल, 27 को शिवरात्रि में नचाएंगे राठी

मंडी —  अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव की सांस्कृतिक संध्याओं के लिएप्रदेश के प्रसिद्ध पहाड़ी कलाकारों की तिथियां प्रशासन ने घोषित कर दी हैं। उपायुक्त मंडी संदीप कदम ने बताया कि प्रथम सांस्कृतिक संध्या में 25 फ रवरी को धीरज शर्मा तथा गीता भारद्वाज, 26 फ रवरी को कुमार साहिल, 27 फ रवरी को ठाकुर दास राठी, 28 फ रवरी को नरेंद्र ठाकुर व अनुज शर्मा, पहली मार्च को कुलदीप शर्मा तथा लमन बैंड और अंतिम सांस्कृतिक संध्या में दो मार्च को राजीव थापा अपनी प्रस्तुति देंगे। उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक संध्याओं में मुख्य कलाकारों के साथ हिमाचल से जुड़े कलाकारों को भी उचित मंच प्रदान करने का प्रयास किया गया है ।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App