‘मिस हिमाचल’ फिनाले में धमाल

By: Feb 26th, 2017 11:03 pm

NEWSNEWSटीएमसी – ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ का मेगा इवेंट ‘मिस हिमाचल 2017’ का ग्रैंड फिनाले शनिवार देर रात कई सुनहरी यादें छोड़ गया। इस महाआयोजन को लेकर लोगों में कितना क्रेज रहता है, यह वहां मौजूद दर्शकों की भीड़ बयां कर रही थी। एक तरफ जहां दर्शकों में इस बार चुनी जानी वाली ‘मिस हिमाचल’ को देखने की हसरत थी, वहीं आयोजन के दौरान होने वाले कार्यक्रमों को लेकर भी क्रेज था। यही कारण था कि कार्यक्रम शुरू होने से पहले ही सोभा सिंह ऑडिटोरियम के बाहर कार्यक्रम के चाहने वालों का तांता लगा हुआ था। ‘फैमिना मिस इंडिया 2016’ की फर्स्ट रनरअप रह चुकी सुश्रुथि कृष्णा को अपने सामने देख दर्शक कुछ देर के लिए तो अपनी आंखों पर भरोसा ही नहीं कर पाए, क्योंकि इससे पहले उन्होंने इन्हें सिर्फ टीवी पर ही देखा था। हर उम्र और हर व्यवसाय से ताल्लुक रखने वाले लोग इस कार्यक्रम में मौजूद थे।  ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ की ओर से न केवल मुख्यातिथि और विशिष्ठ अतिथियों का वार्म वेलकम किया गया, बल्कि कार्यक्रम में पहुंचने वाले हर व्यक्ति का पूरे सम्मान के साथ स्वागत किया गया। रेड कारपेट वेलकम खासतौर पर आकर्षण का केंद्र रहा, जिसकी हर कोई प्रशंसा करता हुआ नजर आया। कार्यक्रम में युवा कलाकारों ने जहां पंजाबी गीतों से दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया वहीं, हिंदी गीतों ने गुजरे जमाने की यादें ताजा करवा दीं। पहाड़ी कलाकारों ने लोकगीतों का भी खूब तड़का लगाया। दिलचस्प बात यह थी कि ‘मिस हिमाचल’ की प्रतिभागियों का पहला राउंड ही हिमाचली ड्रेस राउंड था। हिमाचली परिधानों में सजी युवतियां न केवल मंच की शोभा बढ़ा रही थीं, बल्कि प्रदेश की संस्कृति को जिंदा रखने का भी संदेश देती हुई नजर आईं। मंच पर ‘मिस हिमाचल 2017’ की प्रतिभागियों ने जिस तरह अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया, वह अपने आप में यादगार था। इस मौके पर जहां विभिन्न क्षेत्रों में बड़े ओहदों पर सेवाएं दे रहे  अधिकारियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई, वहीं ग्लैमर की दुनिया में नाम कमा रही बड़ी हस्तियों ने भी कार्यक्रम की शान बढ़ाई।

सिटी चैनल ने किया लाइव प्रसारण

‘मिस हिमाचल 2017’ के मेगा इवेंट को टीवी सेट पर पूरे प्रदेश में और वेब के माध्यम से देश ही नहीं, बल्कि विदेश में भी लाइव करने की सिटी चैनल ने नई पहल की है। चैनल के  सीएमडी मुकेश मल्होत्रा ने ‘दिव्य हिमाचल’ को इस तरह के लगातार आठ आयोजन करने के लिए बधाई दी है। उन्होंने यह भी कहा कि ‘मिस हिमाचल’ प्रदेश का सबसे पापुलर इवेंट है।

हिम्मत नहीं हारी

श्वेता शर्मा का कहना है कि ‘मिस हिमाचल’ प्रतियोगिता को लेकर उनका पैशन ही कहेंगे कि लगातार दो बार ऑडिशन में असफल होने के बाद भी उन्होंने हिम्मत नहीं हारी। दृढ़ निश्चय व संकल्प के साथ तीसरी बार ‘मिस हिमाचल’ प्रतियोगिता को ऑडिशन दिया व टॉप-22 में जगह पक्की कर ली और आज ताज उनके सिर पर सजा।

हर इबादत, हर मजहब से ऊंची हैं बेटियां

NEWSटीएमसी – ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के प्रधान संपादक अनिल सोनी ने अपने संबोधन की शुरुआत की, पूरा ऑडिटोरियम तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। उन्होंने एक तरफ जहां बालीवुड में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रही मंडी की बेटी कंगना रणौत का जिक्र किया, वहीं कहा कि इस बार सेना नर्सिंग में जो सबसे ज्यादा लेफ्टिनेंट बनकर गई हैं, वे भी हिमाचल प्रदेश की बेटियां हैं। प्रधान संपादक ने कहा कि सैनिक स्कूल सुजानपुर को सम्मानित करते हुए उन्हें गर्व महसूस हो रहा है, क्योंकि इसी स्कूल ने सेना को सबसे ज्यादा अफसर दिए हैं। उन्होंने कहा कि आप किसी भी संस्थान का रिकार्ड उठाकर देख लीजिए, हर जगह हमारे प्रदेश की हमारे घर की बेटियां आगे रही हैं। उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद सभी दर्शकों से आग्रह किया कि ऐसी बेटियों के अभिभावकों के लिए जोरदार तालियां बजाई जानी चाहिएं।  उन्होंने मंच पर मौजूद मुख्यातिथि हाई कोर्ट के जस्टिस विवेक सिंह ठाकुर के यहां पधारने पर आभार व्यक्त किया। श्री सोनी ने कहा कि ईश्वर के बाद अगर हम किसी का हुक्म मानते हैं या आदेशों की पालना करते हैं तो वह अदालत है। हमारा सौभाग्य है कि जस्टिस विवेक सिंह ठाकुर के रूप में एक बड़ी शख्सियत हमारे बीच मौजूद है। श्री सोनी ने ‘फैमिना मिस इंडिया 2016’ की फर्स्ट रनरअप रह चुकी सुश्रुथि कृष्णा का भी आभार व्यक्त किया। प्रधान संपादक ने सभी स्पांसर्ज, एसपी कांगड़ा संजीव गांधी का भी धन्यवाद किया। प्रधान संपादक ने मंच कार्यक्रम में मौजूद वरिष्ठ पत्रकार जयकुमार का भी धन्यवाद किया, जिन्होंने अपना सारा जीवन पत्रकारिता जगत के नाम कर दिया। इस मौके पर उन्होंने मीडिया ग्रुप के सामने आने वाली चुनौतियों और उनसे निपटने का भी उल्लेख किया। श्री सोनी ने ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के सीएमडी भानु धमीजा का जिक्र करते हुए कहा कि 20 साल पहले उन्हांेने ‘दिव्य हिमाचल’ का जो पौधा लगाया था, वह आज वटवृक्ष बन चुका है। ‘दिव्य हिमाचल’ ने जो विश्वसनीयता बनाई है, इसके लिए उन्होंने पूरी टीम को बधाई दी।अंत में उन्होंने एक बार फिर से कार्यक्रम में पधारी सभी महान हस्तियों का धन्यवाद किया।

फैशन के साथ पैशन को भी दें तवज्जो

NEWSकांगड़ा – ‘मिस इंडिया 2016’ फर्स्ट रनरअप सुश्रुथि कृष्णा ने कहा कि युवतियां ग्लैमर की दुनिया में जाने के साथ अपने व्यवसाय को भी साथ लेकर चलें, जिसमें वे माहिर हैं। ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के मेगा इवेंट ‘मिस हिमाचल 2017’ के ग्रैंड फिनाले में बतौर सेलिब्रिटी गेस्ट शिरकत करने पहुंची सुश्रुथि कृष्णा ने कहा कि ब्यूटी पेजेंट में खिताब हासिल करने के बाद युवतियां सिर्फ बालीवुड पर ही आश्रित न रहें, बल्कि ग्लैमर और अपनी व्यवसायिक शिक्षा के मिश्रण से कला के क्षेत्र में आगे बढ़ें। सुश्रुथि कृष्णा खुद का फैशन स्टूडियो शुरू करने जा रही हैं, जिसमें फैशन गारमेंट्स तैयार किए जाएंगे। रेमंड व फैशन डिजाइनर रितु कुमार के लिए शूट कर चुकी सुश्रुथि कहती हैं कि उनकी संस्था अनंथा समाज में लड़कियों के उत्थान के लिए कार्य कर रही है। सुश्रुथि कृष्णा कहती हैं कि समाज का भी यह दायित्व बनता है कि युवतियों को अच्छा वातावरण दें। सुश्रुथि कहती हैं कि ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ ने हिमाचल की युवतियों के लिए जो ‘मिस हिमाचल’ का मंच प्रदान किया, वह सराहनीय है। इस मंच तक पहुंची फाइनलिस्ट भी विजेता से कम नहीं है। उन्होंने युवतियों को सलाह दी कि वे जज्बे को कम न होने दें, क्योंकि इस मंच पर पहुंच कर उन्होंने आधी लड़ाई जीत ली है, मंजिल अब ज्यादा दूर नहीं है।

निहारती रह गईं धौलाधार की वादियां

सुश्रुथि कृष्णा ने बताया कि वह पहली मर्तबा हिमाचल आई हैं। जब गगल एयरपोर्ट पर विमान से नीचे उतरी तो धौलाधार के पर्वतों को निहारने के लिए कदम रुक गए। पहाड़ों की शुद्ध हवा को उन्होंने महसूस किया। देश के अलग-अलग राज्यों में जाने का उन्हें मौका मिला, लेकिन हिमाचल आकर वह रोमांचित हुईं। लोगों द्वारा मिले स्नेह से गदगद सुश्रुथि हिमाचल आने को अपना सौभाग्य मानती हैं।

स्पांसर्ज को सम्मान

NEWS‘मिस हिमाचल 2017’ ग्रैंड फिनाले के आयोजन में सहयोग और समर्थन करने वाले स्पांसर्ज को भी ‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया ग्रुप द्वारा सम्मानित किया गया। इनमें माई फेयर, फ्रेंकलिन, आंचल होम प्राइवेट लिमिटेड, हिमाचल टूरिज्म, बीएमजे बुड्ढामल एंड संस, यूवेंटिस लाइफ साइंस, क्वीन काउंटर, जीके रिजोर्ट्स, डिवेंचर, गुजरांवाला ज्वेलर, एचपीआई (हिमालयन पाइपलाइन इंडस्ट्रीज), लॉर्ड महावीर नर्सिंग कालेज, साई वर्ल्ड वाइड ट्रैवल सर्विसेज, इंटरनल यूनिवर्सिटी, सिटी चैनल, इंडिया फैशन टीवी, साईनोवा बायोटेक सोलन, अपेक्स डायग्नोस्टिक, साई संजीवनी अस्पताल सोलन, एआर इंडस्ट्रीज सिरमौर, भुट्टिको कुल्लू, पेराडाइस कांगड़ा, बारा रिजोर्ट्स सुबाथू, पीफ्ड प्रोवेंसिज इंस्टीच्यूट ऑफ फैशन शामिल हैं। ग्रूमिंग पार्टनर के रूप में पेजिडेंट इन मकलोडगंज, एनएफई, दि बिजनस मास्टर, बेदी ट्रैवल्स, ला ब्रिजा, जबकि आउटडोर पार्टनर के रूप में गुड मीडिया ने अहम भूमिका निभाई। यह सम्मान ‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया ग्रुप की ओर से डेस्क प्रभारी संजय अवस्थी, डीजीएम मार्केटिंग राघवेंद्र मिश्र, हिमाचल दिस वीक के डिप्टी एडिटर राजीव फुल्ल, चीफ मैनेजर मार्केटिंग मनोज गर्ग, सुशील कंवर द्वारा प्रदान किए गए


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App