यूपी में तीखे हुए चुनावी तीर

By: Feb 21st, 2017 12:02 am

बसपा बनी ‘बहनजी संपत्ति पार्टी’

जालौन— प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुंदेलखंड को देश के सबसे पिछड़े इलाकों में से बताते हुए सपा और बसपा को इसका कसूरवार बताया। विरोधी पार्टियों पर करारा हमला बोलते हुए मोदी ने बसपा को ‘बहनजी संपत्ति पार्टी’ करार दिया। जालौन के उरई में अपनी चुनावी रैली में मोदी ने कहा कि परमात्मा ने बुंदेलखंड को सब कुछ दिया है, लेकिन दुर्भाग्य से आप ने राज्य में ऐसी सरकारें बनाई हैं जिन्होंने आपको तबाह कर दिया। यूपी की हालत खराब है और इसमे भी सबसे खराब बुंदेलखंड का है। एसपी कांग्रेस बीएसपी ने बुंदेलखंड को तबाह कर दिया। ये सभी एक ही थैले के चट्टे-बट्टे हैं। बुंदेलखंड को तय करना होगा कि इस चक्कर से निकलना है कि नहीं। पीएम ने नोटबंदी के बाद एसपी-बीएसपी पर हमला करते हुए कहा कि नोटबंदी के बाद जब मैंने कालेधन का हिसाब मांगा तो सब एक हो गए। सपा-बसपा-कांग्रेसी सब एक हो गए। अगर नोटबंदी की घोषणा पहले ही कर देता तो लूटने वाले लूट के चले जाते। उनको नोटबंदी से परेशानी इसलिए है, क्योंकि तैयारी करने का मौका नहीं मिला। अब तो बसपा का नाम ही बदल गया है, अब वह ‘बहनजी संपत्ति पार्टी’ बन गई है। मोदी ने कहा कि मुझे 1992 के बाद यहां आने का मौका मिला। आपने सभी दलों को परख लिया। वे 70 साल में पानी तक नहीं दे पाए। मैं आपसे अपील करता हूं कि पूरे बुंदेलखंड से इन्हें चुन-चुन कर साफ कर दीजिए। यहां की स्थिति ठीक करने के लिए दिल्ली के साथ ही लखनऊ का इंजन भी भाजपा को सौंपना होगा।

मोदी नेगेटिव दलित मैन

सुल्तानपुर — बसपा सुप्रीमो मायावती ने पीएम नरेंद्र मोदी पर पलटवार करते हुए उन्हें नेगेटिव दलित मैन करार दिया है। सुल्तानपुर में चुनावी जनसभा के दौरान मायावती ने कहा कि नरेंद्र का मतलब होता है नेगेटिव, दामोदर दास का मतलब है दलित, मोदी का मतलब है मैन। अपने देश का प्रधानमंत्री दलित विरोधी आदमी है। मोदी को जुमलेबाजी का आरोप लगाते हुए मायावती ने कहा कि पीएम सबसे बड़े जुमलेबाज हैं। जुमलेबाजी में अगर वह एक कदम आगे हैं तो दलित की बेटी भी उनसे पीछे नहीं है। उन्हें प्रदेश में बसपा के बढ़ते जनाधार से खतरा महसूस हो रहा है, जिससे वह घबरा गए हैं। बसपा पार्टी नहीं मूवमेंट है। उनके नाम का अर्थ ही नेगेटिव दलित मैन है। माया ने यह हमला मोदी द्वारा बीएसपी को ‘बहनजी संपत्ति पार्टी’ कहे जानो को लेकर बोला।

गुजरात के गधों का प्रचार छोडें अमिताभ

रायबरेली— ऊंचाहार में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने न केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बल्कि अभिनेता अमिताभ बच्चन को भी आड़े हाथों लिया। अखिलेश ने अमिताभ बच्चन पर चुटकी लेते हुए कहा कि एक गधे का विज्ञापन आता है। मैं इस सदी के सबसे बड़े महानायक से कहूंगा कि आप गुजरात के गधों का प्रचार मत कीजिए। मालूम हो कि अमिताभ गुजरात पर्यटन के एंबेसेडर हैं। गुजरात पर्यटन के ताजा विज्ञापन में अमिताभ बच्चन के साथ कई गधों को दिखाया गया है। इस सीट से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी गायत्री प्रजापति चुनाव लड़ रहे हैं। अखिलेश प्रजापति के चुनाव प्रचार के लिए ही यह रैली संबोधित करने पहुंचे थे। अखिलेश के मंच पर चढ़ने से पहले ही प्रजापति मंच से नीचे उतर चुके थे। रविवार को अपनी फतेहपुर रैली में प्रधानमंत्री ने अखिलेश सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा था कि सरकार अगर रमजान पर बिजली देती है, तो उसे दिवाली पर भी बिजली देनी चाहिए। पीएम के इस आरोप का जवाब देते हुए अखिलेश ने कहा कि मोदी जी गंगा का बहुत सम्मान करते हैं। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि वह गंगा की कसम खाकर कहें कि वाराणसी को 24 घंटे बिजली आपूर्ति मिलती है या नहीं। अखिलेश ने पीएम को संदेश देने के अंदाज में कहा कि दिवाली और रमजान की बात बाद में कर लेना, पहले काशी की बात कर लो।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App