अनुपम खेर ने टुटू में मां के लिए खरीदा घर

By: Mar 27th, 2017 12:03 am

सोशल मीडिया के जरिए दी जानकारी, किराए के घर में रह रही थीं माता दुलारी खेर

newsशिमला  —  शिमला में पैदा हुए और यहीं पले-बढ़े बालीवुड के मशहूर अभिनेता अनुपम खेर शिमला से अपना लगाव नहीं छोड़ पाए हैं। यह उनका लगाव ही है कि अब उन्होंने शिमला में ही अपना एक आशियाना खरीद लिया है। अभिनेता अनुपम खेर ने यह घर अपनी मां को गिफ्ट देने के लिए शिमला के उपनगर टुटू में खरीदा है। अनुपम खेर ने अपना बचपन शिमला में ही किराए के घर में गुजारा और अब शिमला में अपना घर खरीद कर उन्होेंने अपने सपने को पूरा कर लिया है। टुटू में घर खरीदने की खबर अनुपम खेर ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपने प्रशंसकों को दी। उन्होंने जिस जगह पर घर खरीदा है, वहीं की वादियों में एक वीडियो पोस्ट डाल कर इसकी जानकारी दी है। वीडियो में उन्होंने कहा है कि हम भारतीयों का यह एक सपना होता है कि हम जहां पले-बढ़े हैं, वहां हमारा अपना घर हो। मैंने भी अपना यह सपना पूरा कर लिया है और मुझे खुशी हो रही है कि हमारे पास अब शिमला में अपना पहला घर है। उन्होंने यह भी कहा कि यह घर उन्होंने अपनी मां को तोहफे के तौर पर दिया है। अभिनेता अनुपम खेर ने शिमला में अपनी बचपन की यादों को ताजा करते हुए कहा कि वह इस समय जतोग में हैं, जो शिमला से कुछ किलोमीटर की दूरी पर है। उन्होंने कहा कि उनके पिता वन विभाग में एक क्लर्क थे और पूरा जीवन सरकारी क्वार्टर और किराए के घर में गुजारा। यही वजह रही कि वह यहां घर नहीं खरीद पाए। उन्होंने कहा कि आज मैं शिमला में हूं और मैंने यहां एक छोटा सा घर खरीदा है। इस दौरान जहां उन्होंने अपनी माता दुलारी खेर को यह घर तोहफे पर देने के लिए खुद को सौभाग्यशाली बताया तो वहीं अपने पिता पुष्कर नाथ खेर को याद कर भावुक भी हुए।

घर का इतिहास

अनुपम खेर ने टुटू में जो तीन मंजिला कोठी खरीदी है, उस कोठी में किसी समय स्व. इंदिरा गांधी भी कुछ देर के लिए चाय-पानी के लिए रुकी थीं। इससे पूर्व प्रदेश में कांग्रेस अध्यक्ष स्व. ज्ञान चंद टुटू की रियासत होती थी। उनके भतीजे ने ही यह कोठी अभिनेता अनुपम खेर को बेची है।

शाम को मालरोड की सैर

रविवार शाम अभिनेता अनुपम खैर शिमला के मालरोड पर भी सैर के लिए निकले। इस दौरान उनके प्रशंसकों ने उनके साथ फोटो भी खिंचवाए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App