चुनावी चहल-पहल पर…हादसे भारी

By: Mar 27th, 2017 12:05 am

पांच मौतों से हिला हमीरपुर शहर

हमीरपुर  – नादौन के इंद्रपाल चौक में स्कूटी चालक संतराम (65) निवासी वार्ड नंबर एक ट्रक की चपेट में आ गया। इसके चलते उसकी मौके पर मौत हो गई। इसके अलावा एनआईटी हमीरपुर के छात्र राजेश कुमार (25) पुत्र ज्ञानेंद्र कुमार निवासी ग्वालियर भोपाल के हृदयगति रुकने से मौत हो गई। बरोहा में टिप्पर व मोटरसाइकिल की टक्कर में चालक शशि ठाकुर (21) निवासी बस्सी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उसके पीछे बैठे शशांक (25) को मामूली चोटें आई हैं। डुग्घा बाइपास के साथ लगते गांव सुनली के कृष्णदेव (48) पुत्र भगवान दास ने खेतों में अपनी बंदूक से खुद को गोली मार दी। इसके चलते उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बहुतकनीकी कालेज बडू के विशाल पठानिया (17) पुत्र कमलेश कुमार निवासी बांदल सरकाघाट ने पंखे से फंदा लगा लिया।

शातिरों ने घर से उड़ाई नकदी-मोबाइल

शहर के वार्ड नंबर चार में डा. सुरेश कुमार पुरी के घर में चोर ने दोपहर के समय सेंध लगाकर तीन लाख रुपए की नकदी, 60 तोले सोना व आधा किलो चांदी चुराकर भाग गए है। इसके अलावा गलोड़ में सुनील कुमार की मोबाइल दुकान से 40 फोन और लहड़ा मंदिर में दानपात्र तोड़कर चोर नकदी लेकर फरार हो गए हैं।

नाबालिग से दुराचार, पुलिस ने धरा आरोपी

नगर परिषद सुजानपुर में सफाई कर्मचारी ने अपने मकान मालिक की बेटी के साथ दुराचार कर दिया। बेटी के परिजनों ने जब इसकी शिकायत पुलिस थाना सुजानपुर में करवाई, तो आरोपी भाग गया। जिसे सुजानपुर पुलिस ने अगले दिन अमृतसर से पकड़ने में कामयाबी हासिल की।

बिजली चोरी पर ठोका जुर्माना

दगनेड़ी में विद्युत बोर्ड की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर ठाकुरदास को रंगे हाथ पकड़कर 11,280 रुपए जुर्माना ठोंका गया है।

लाखों रुपए डकार कंपनी फरार

गांधी चौक में स्थित कंपनी दो दर्जन लोगों के लाखों रुपए लेकर रफ्फूचक्कर हो गई है।  कंपनी में एफडी व प्लांट के नाम पर पैसे जमा किए जाते थे, जिसकी उपभोक्ताओं ने पुलिस थाना हमीरपुर में शिकायत दर्ज करवाई है।

सप्ताह की सुर्खियां

 भोरंज उपचुनाव के लिए कसरत तेज

 इंद्रपाल चौक में ट्रक के नीचे आया स्कूटी सवार

 बरोहा में टिप्पर और बाइक की टक्कर में एक की मौत

 दुकानों से जलेबी, पकौड़ा व घटिया आइसक्रीम फिंकवाई

 एनआईटी के छात्र की हार्ट अटैक से मौत

भोरंज उपचुनाव में उतरे पांच प्रत्याशी

भोरंज के उपचुनाव में पांच प्रत्याशी मैदान में उतर आए हैं। सभी गांव-गांव जाकर अपनी पार्टी के लिए वोट मांग रहे हैं। भाजपा व कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने उम्मीदवार को जीतने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है।

हिंबर  में आग से लाखों का नुकसान

अवाहदेवी के हिंबर गांव में श्रवण कुमार की गोशाला व पोल्ट्री फार्म शार्टसर्किट के चलते राख हो गया। इसके चलते पीडि़त परिवार को करीब पांच लाख रुपए का नुकसान झेलना पड़ा है। वहीं सराकड़ पंचायत के बलौगणी गांव में सिलेंडर की आग से शक्ति चंद पुत्र हरिचंद का रसोईघर आग की भेंट चढ़ गया। इससे पीडि़त परिवार को करीब 10 हजार रुपए का नुकसान झेलना पड़ा है।

गाडि़यों की टक्कर में 15 घायल

बड़सर में श्रद्धालुओं का टैम्पो ढांक से टकराया गया। इसके चलते करीब 15 श्रद्धालु घायल हो गए। इनमें से तीन की हालत गंभीर होने पर उन्हें बड़सर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। टौणीदेवी में 50 फीट गहरी खाई में टिप्पर लुढ़क गया। इसके चलते चालक नंदलाल ने टिप्पर से कूदकर अपनी जान बचाई। इसके अलावा नादौन में जीप की टक्कर से बच्चा घायल हो गया है।

निजी अस्पताल की मान्यता रद्द

हमीरपुर शहर के एक निजी अस्पताल की मान्यता रद्द कर दी है। इसके चलते लोगों में अस्पताल की मान्यता को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है।

हमीरपुर का रोहन बना गूगल का इंजीनियर

जिला मुख्यालय हमीरपुर के रोहन शर्मा कैलिफोर्निया की गूगल कंपनी में बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर सेवाएं दे रहे हैं। इससे पहले रोहन यूएसए में माइक्रोसॉफ्ट कंपनी में भी सेवाएं दे चुके हैं।

मनरेगा का कार्य सीमेंट के चलते रुका

ग्रामीण स्तर पर वर्षा जल संग्रहण टैंक का निर्माण कार्य लटक गया है। मनरेगा में सीमेंट की सप्लाई तीन माह से बंद पड़ी है। इसके चलते लोगों को काफी परेशान होना पड़ रहा है।

बड़सर अस्पताल में लगेंगे कैमरे

रोगी कल्याण समिति की बैठक में बड़सर अस्पताल के लिए 27.12 लाख का बजट पारित किया गया है। इसके चलते जल्द ही अस्पताल परिसर में सीसीटीवी कैमरे स्थापित किए जाएंगे।

होली मेले में फिंकवाईं मिठाइयां

सुजानपुर के होली मेले में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने औचक निरीक्षण के दौरान दुकानों से जलेबी, पकौड़ा व घटिया आइसक्रीम फिंकवाई है। इसके अलावा कोल्ड ड्रिंक के ज्यादा पैसे वसूलने पर भी आधा दर्जन दुकानदारों के चालान काटे गए हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App