जिला परिषदों-समितियों को बजट में 42करोड़

By: Mar 25th, 2017 12:04 am

newsस्वारघाट— मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा है कि हालांकि 14वें वित्त आयोग ने जिला परिषद तथा पंचायत समितियों के अनुदान को रोक लिया है, लेकिन सरकार इनको अपने स्रोतों से पोषित करेगी तथा इस वित्तीय वर्ष में 42 करोड़ रुपए का बजट प्रस्तावित किया गया है। मुख्यमंत्री शुक्रवार को स्वारघाट में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वह निश्चित तौर पर स्वयं इस मामले को केंद्र सरकार के समक्ष रखेंगे, ताकि 14वें वित्त आयोग के सुझावों को संशोधित कर पंचायत समितियों तथा जिला परिषदों को धनराशि उपलब्ध हो सके और वे इसे विकास कार्यों में उपयोग कर सकें। प्रदेश के लोगों ने हमेशा ही कांग्रेस पार्टी की नीतियों पर भरोसा जताया है तथा प्रदेश में कांग्रेस शासित सरकारों के दौरान ही विकास हुआ है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने ही हिमाचल प्रदेश के अलग गठन की लड़ाई लड़ी और प्रदेश को राज्य का दर्जा दिलाया। उन्होंने कहा कि यदि प्रदेश के इतिहास पर नजर डालें तो प्रदेश में विकास के नाम पर उस समय कुछ भी नहीं था। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश ने अभूतपूर्व विकास किया है और विकास के क्षेत्र में पहाड़ी राज्यों में आदर्श बन कर उभरा है। प्रदेश सरकार ने दूरदराज क्षेत्रों को सड़क सुविधा से जोड़ा और प्रदेश के सभी गांवों को विद्युत सुविधा उपलब्ध करवाई। वर्तमान प्रदेश सरकार के कार्यकाल के दौरान 42 नए कालेज खोले गए हैं। उन्होंने कहा कि जब हिमाचल प्रदेश का गठन हुआ तो प्रदेश में मात्र 280 किलोमीटर लंबी सड़कें थीं, जबकि आज प्रदेश में 37 हजार किलोमीटर से अधिक सड़कें हैं। उन्होंने कहा कि बगछाल पुल के निर्माण के लिए 16.68 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए है, जिसका कार्य आरंभ कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस पुल का निर्माण होने से बिलासपुर जिला के झंडूता विधानसभा क्षेत्र का कोटधार क्षेत्र सड़क से जुड़ जाएगा।

इन्होंने भरी हाजिरी

जनसभा में 20 सूत्री कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति के अध्यक्ष रामलाल ठाकुर, कामगार कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष बावा हरदीप सिंह, तिलकराज शर्मा, डा. बीरूराम किशोर, डा. बाबूराम गौतम व लखविंद्र राणा, विकास ठाकुर, अंजना धीमान व जिला परिषद अध्यक्ष अमरजीत बंगा मौजूद रहे।

भरेड़ी में रैली कल

शिमला— मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह भोरंज विधानसभा उपचुनाव के चलते 26 मार्च को क्षेत्र में विशाल चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री 26 मार्च को सुबह11 बजे भोरंज विधानसभा क्षेत्र भरेड़ी में विशाल चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री दोपहर बाद अढ़ाई केआरएम पैलस भरेड़ी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App