तीन चरस तस्करों को कारावास

By: Mar 27th, 2017 12:05 am

आरटीओ ने टैक्स डिफाल्टर छह सौ वाहन मालिकों को थमाए नोटिस

चंबा – बीते सप्ताह चंबा जिला में चरस माफिया के पुलिस की सख्ती ने होश उड़ाकर रख दिए। अदालत ने जहां तीन चरस तस्करों को दोषी करार देते हुए कठोर कारवास की सजा सुनाई वहीं पुलिस ने चरस तस्करी के दो मामलों में तीन तस्करों को पकड़कर हवालात के पीछे धकेला। बर्फ  में कैद पांगी घाटी के लिए हेलिकाप्टर पायलट की मनमानी को लेकर लोगों ने हेलिपैड पर हंगामा भी किया। हालात इस कद्र बिगडे़ कि शनिवार को हवाई उड़ान न होने की सूरत में पांगी के लोगों ने डीसी आफिस के बाहर धरने पर बैठने की बात कह डाली। चुवाड़ी में एक विवाहिता ने ससुरालियों की प्रताड़ना से तंग आकर पुलिस के समक्ष पेश होकर न्याय की गुहार लगाई। चंबा जिला में सप्ताह भर आपराधिक घटनाओं व हादसों का दौर जारी रहा। इस अवधि में ढांक से गिरने और गलती से जहर निगलने से तबीयत बिगडे़ के कारण दर्जनों लोग उपचार के लिए अस्पताल पहुंचे। तीसा के दूरस्थ क्षेत्र बैरागढ का दौरा कर डीसी चंबा ने लोगों की समस्याएं सुनकर दर्द बांटा। वनमंत्री ने भरमौर के दो दिवसीय प्रवास के दौरान विकास कार्यों का लोकार्पण करने के साथ विभिन्न बैठकों में आबंटित बजट के खर्च का ब्यौरा हासिल किया। शेरपुर के जवान को बहादुरी के लिए राष्ट्रपति ने शौर्य चक्र देकर सम्मानित किया। आरटीओ चंबा ने टैक्स डिफाल्टर छह सौ वाहन मालिकों को नोटिस थमाते हुए जल्द पेंडिंग राशि जमा करवाने की दो टूक भी सुनाई। बहरहाल, पुलिस की चरस माफिया की धरपकड़ के लिए जारी अभियान में पुलिस को अप्रत्याशित सफलता हासिल हुई है।

हफ्ते की सुर्खियां

 खाई में जा गिरा ट्रक, तीन जख्मी

 वाहन की टक्कर से दो घायल

  बिना बिल बैरियर पर पकड़े अढ़ाई किलो चांदी के गहने

 सुंदरनगर के दमोह में दबोचा भगोड़ा

 धरवास में मिला गला-सड़ा शव

 49 शराब ठेकों पर लगेगा ताला

 चरस तस्करों को 13 वर्ष की कैद

 मोतला में लाखों के गहने साफ

चंबा शहर की सफाई व्यवस्था बेहतर रखना चुनौती

चंबा-नगर परिषद के लिए शहर की सफाई व्यवस्था को बेहतर रखना चुनौती साबित हो रहा है। कुरांह कूड़ा संयंत्र में ग्रामीणों की कूड़ा गिराने की मनाही के बाद शहर की गंदगी को ठिकाने लगाने में नगर परिषद को मुश्किलें पेश आ रही हैं। हालात यह हैं कि गंदगी से अटे डंपरों को दिन की बजाय रात के समय उठाया जा रहा है, जिससे शहर में गंदगी का आलम बनकर रह गया है। नगर परिषद के कर्मचारी रात के अंधेरे में गंदगी को वाहन में डालकर शहर के इर्द- गिर्द नालों व खुले में फेंक रहे हैं। शहर के लोगों ने जल्द चरमराई सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाकर राहत पहुंचाने की मांग उठाई है।

चंबा में मार्च में गर्मी का एहसास

चंबा-चंबा जिला में मौसम के करवट बदलते ही मार्च माह में गर्मी का एहसास होने लगा है। जिला में दिन के तापमान में बढ़ोतरी के चलते लोगों ने जैकेट आदि पहनने और हीटर व अलाव से किनारा कर लिया है। हालांकि जिला में सुबह-शाम हल्की ठंड का दौर अभी बना हुआ है। चंबा जिला में दिन के तापमान में दस डिग्री का उछाल दर्ज किया गया है, न्यूनतम तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

भरमौर मुख्य मार्ग पर सफर मुश्किल

चंबा-भरमौर मुख्य मार्ग की बिगड़ी हालत के चलते वाहन चालकों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। मार्ग पर जगह-जगह गड्ढे होने से वाहन के हिचकोले खाने से मुसाफिरों का कलेजा मुंह को आ रहा है। मार्ग पर जगह- जगह गड्ढे होने से हर वक्त हादसे के अंदेशा बने रहने के चलते लोगों को जान हथेली पर लेकर सफर करने को मजबूर होना पड़ रहा है। मार्ग के विभिन्न संवेदनशील प्वाइंटों पर क्रैश बेरिकेड्स की कमी ने भी हादसों की संभावना को दोगुना कर दिया है। लोगों ने एनएच प्रबंधन से जल्द मार्ग की हालत में सुधार लाकर राहत पहुंचाने की मांग की है।

घंटों जाम से आवाजाही रिस्की

चंबा-शहर की चरमराई ट्रैफिक व्यवस्था लोगों के लिए सिरदर्द साबित हो रही है। शहर के अस्पताल मार्ग और बस अड्डे के समीप घंटों जाम लगने से राहगीरों की आवाजाही काफी रिस्की होकर रह गई है। वाहन की टक्कर से घायल होकर कई लोग उपचार के लिए अस्पताल में लेट चुके हैं। लोगों ने प्रशासन से जल्द शहर में पार्किंग स्थल चिन्हित करने और वाहनों की आवाजाही तय करके समस्या का स्थायी हल मांगा है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App