नलवाड़ी की रौनक पर क्राइम भारी

By: Mar 27th, 2017 12:05 am

शिक्षकों का निलंबन रद्द करने की मांग

बिलासपुर – राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला निचार में प्रश्न पत्र के चोरी मामले में पाठशाला प्रधानाचार्य तथा अन्य शिक्षकों के निलंबन पर हिमाचल प्रदेश पदोन्नत प्राध्यापक संघ जिला बिलासपुर भड़क गया है। संघ के जिला प्रधान संजीव शर्मा व महासचिव प्रवीण चंदेल ने शिक्षकों के निलंबन को रद्द करने की मांग की है।

दर्जा सीएचसी का, डाक्टर तक नहीं

कुठेड़ा अस्पताल को बेशक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) का दर्जा मिल गया हो, लेकिन अभी तक डाक्टरों की नियुक्ति नहीं हो सकी है। इसके चलते हजारों की आबादी वाले इस क्षेत्र की जनता को स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। विडंबना यह है कि बार-बार लगाई जा रही गुहार भी सरकार नहीं सुन रही है। स्वास्थ्य प्रशासन और सरकार के प्रति जनता में भारी रोष है। यह बात सेवानिवृत्त कल्याण एवं विकास मंच बिलासपुर के अध्यक्ष केडी लखनपाल ने कुठेड़ा में आयोजित बैठक के बाद शनिवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में कही।

चोरी करते पकड़ीं प्रवासी महिलाएं

मुख्य बस स्टैंड बिलासपुर में गुरुवार दोपहर को प्रवासी महिलाओं ने दो महिलाओं के पैसों से भरे पर्स उड़ा लिए, जिससे बस स्टैंड पर कुछ देर के लिए अफरा-तफरी मच गई। महिलाओं की मुस्तैदी से इन प्रवासी महिलाओं को नजदीक के एक ढाबे में पकड़ लिया।

पट्टा के रैट में सांभर को मारी गोली

पट्टा पंचायत के गांव रैट (बाड़ी-मझेडवां) में एक नर सांभर को अज्ञात लोगों ने गोली मारकर घायल कर दिया। घायल सांभर शुक्रवार सुबह जंगल से सटे रैट गांव में एक खेत में मिला। सांभर की पीठ में गोली के निशान मिले हैं। घायल सांभर को स्थानीय पशु चिकित्सालय में प्राथमिक उपचार के बाद वन विभाग के चिकित्सालय हमीरपुर भेज दिया है। जहां पर आपरेशन के बाद सांभर को लगी गोली को निकाला जाएगा।

सप्ताह की सुर्खियां

 राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेले की रही धूम

 कलाकारों में खूब नचाए दर्शक

 सीएचसी में अभी तक नहीं डाक्टरों की नियुक्ति

 बिलासपुर बस स्टैंड पर प्रवासी महिलाओं ने की चोरी

छिंज विजेताओं की पुरस्कार राशि बढ़ाई

बिलासपुर के लुहणू मैदान में आयोजित राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेले में कुश्ती के सामान्य व हिम कुमार वर्गों के मुकाबलों में विजेता, उपविजेताओं को दी जाने वाली पुरस्कार राशि में बढ़ोतरी कर दी गई है। यह ऐलान मुख्यमंत्री ने नलवाड़ी मेले के समापन मौके पर किया। खास बात यह रही कि इसी बार से बढ़ाई गई पुरस्कार राशि सामान्य श्रेणी की कुश्ती व हिम कुमार श्रेणी की कुश्ती के विजेता व उपविजेताओं को दी गई।

प्रीत हरपाल ने नचाए दर्शक

राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेले की अंतिम सांस्कृतिक संध्या में पंजाबी व पहाड़ी गीतों का मिक्स तड़का लगा। संध्या में जहां पंजाबी गायक प्रीत हरपाल ने अपने हिट पंजाबी गीतों से दर्शकों को झुमाया, वहीं पहाड़ी नाटी गायक विक्की चौहान ने भी अपनी नाटियों का खूब जादू बिखेरा।

एक व्यक्ति ने खुद को लगाई आग

ग्राम पंचायत बड़गांव के एक व्यक्ति ने मिट्टी का तेल छिड़क कर आग लगा ली। आग से उक्त व्यक्ति का 90 प्रतिशत शरीर जल गया है। उसे तत्काल परिजनों ने बरठीं सीएचसी पहुंचाया जहां नाजुक हालत को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल बिलासपुर के लिए रैफर कर दिया गया है।

सीपीएस राजेश धर्माणी का पलटवार

घुमारवीं भाजपा के भेजे गए  आरोपपत्र पर बुधवार को मुख्य संसदीय सचिव एवं विधायक राजेश धर्माणी ने पलटवार किया है। विधायक ने राज्यपाल से स्थानीय भाजपा के भेजे आरोपपत्र में लगे आरोपों की जांच सीबीआई से करवाने की मांग की है। जिसके लिए उन्होंने राज्यपाल को शपथपत्र प्रेषित किया है।

शादीशुदा महिला लापता

भराड़ी थाना के तहत आने वाले एक गांव से शादीशुदा महिला के  लापता होने का मामला सामने आया है। लापता महिला की उम्र करीब 32 वर्ष है। लापता  महिला के परिजनों ने शक जाहिर किया है कि कोई व्यक्ति उसे बहला फुसला कर ले गया है। पुलिस ने  प्राथमिकता के तौर छानबीन शुरू कर दी है।

दहेज उत्पीड़न पर मामला दर्ज

भराड़ी थाना के तहत आने वाले भपराल गांव की एक महिला ने थाना में दहेज के लिए तंग करने व उसके साथ मारपीट करने की शिकायत दर्ज करवाई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App