फुटबाल लीग…दे दनादन के लिए मौके का इंतजार

By: Mar 29th, 2017 12:05 am

हिमाचल फोरम

news‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग को लेकर प्रदेशभर के युवाओं में खासा जोश है। मीडिया गु्रप की अनूठी पहल से जहां युवाओं को विश्व के नंबर वन खेल में अपनी पहचान बनाने का मौका मिलेगा, वहीं खेल से उनके अंदर छिपी प्रतिभा भी बाहर आएगी। ‘दिव्य हिमाचल’ की टीम ने जब इस बारे में फुटबाल खिलाडि़यों की नब्ज टटोली तो, उन्होंने कुछ यूं रखी अपनी राय…

खिलाड़ी का नाम : अभिषेक

प्रैक्टिस : सुबह-शाम 

पोजीशन : गोलकीपर

पसंदीदा प्लेयर :  कैसीलेस

कोच : संदीप लाली

प्रेरणा : इंटरनेशनल खिलाड़ी

अभिषेक का कहना है कि फुटबाल खिलाड़ी ट्रायल को लेकर काफी उत्साहित हैं, ताकि ट्रायल में उनकी सलेक्शन हो और वह भी फुटबाल लीग में अपने जौहर दिखा सकें। ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग के जरिए खिलाडि़यों का सपना साकार करने जा रहा है। वह इस तरह के इवेंट का लंबे अर्से से इंतजार कर रहे थे। लीग को लेकर वह सुबह-शाम कड़ा अभ्यास कर रहे हैं। बाल स्कूल मैदान में तीन साल से फुटबाल का प्रशिक्षण ले रहे हैं। टीम में गोलकीपर पोजीशन में खेलते हैं। फुटबाल जगत में उनका पसंदीदा खिलाड़ी कैसीलेस है। शहर में एक ही मैदान होने के चलते उन्हें अभ्यास करने का कम ही मौका मिलता है। जब भी उन्हें टाइम मिलता है, तो वह कीट के साथ अपना शत-प्रतिशत देने की कोशिश करते हैं। उन्हें फुटबाल में संदीप लाली मोटिवेट कर रहे हैं। वह उनकी कमजोरियां दूर करने में लगे हुए हैं।

खिलाड़ी का नाम : मोहित कौशल

प्रैक्टिस : सुबह-शाम

पोजीशन : स्ट्राइकर

पसंदीदा प्लेयर : मैसी

कोच : अक्षय मलिक

प्रेरणा : इंटरनेशनल खिलाड़ी

मोहित कौशल बाल स्कूल मैदान में फुटबाल का कड़ा अभ्यास कर रहे हैं। ‘दिव्य हिमाचल’ के फुटबाल लीग को लेकर उनकी उत्सुकता देखते ही बनती है। इसके लिए वह सुबह-शाम मैदान में पसीना बहा रहे हैं। मोहित का कहना है कि वह पिछले तीन साल से फुटबाल का प्रशिक्षण ले रहा है। टीम में स्ट्राइकर की पोजीशन पर खेलते हैं। फुटबाल जगत में उनका पंसदीदा खिलाड़ी मैसी है। मैदान में जब उनके पास फुटबाल पहुंचता है, तो मानो फुटबाल उनके साथ चिपक गया है। मैदान में गोल की झड़ी लग जाती है। वह डीएवी पब्लिक स्कूल हमीरपुर में छठी कक्षा के छात्र हैं। मैदान में किट सहित फुटबाल का अभ्यास करते हैं। फुटबाल में अक्षय मलिक उन्हें काफी मोटिवेट करते हैं। उन्हीं की देख-रेख में सुबह-शाम मैदान में लीग को लेकर अभ्यास किया जा रहा है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App