फुटबाल लीग… रोजाना तीन घंटे बहा रहे पसीना

By: Mar 26th, 2017 12:07 am

news‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग को लेकर प्रदेशभर के युवाओं में खासा जोश है। मीडिया गु्रप की अनूठी पहल से जहां युवाओं को विश्व के नंबर वन खेल में अपनी पहचान बनाने का मौका मिलेगा, वहीं खेल से उनके अंदर छिपी प्रतिभा भी बाहर आएगी। ‘दिव्य हिमाचल’ की टीम ने जब इस बारे में फुटबाल खिलाडि़यों की नब्ज टटोली तो, उन्होंने कुछ यूं रखी अपनी राय…

ग्राउंड जीरो से मंगलेश कुमार

खिलाड़ी का नाम : अक्षय कुमार

प्रैक्टिस : सुबह-शाम दो घंटे

पोजीशन : स्ट्राइकर

पसंदीदा प्लेयर : मैसी

कोच : संदीप लाली

प्रेरणा : इंटरनेशनल खिलाड़ी

‘दिव्य हिमाचल’ के फुटबाल लीग को लेकर फुटबाल प्रेमियों का उत्साह देखते ही बन रहा है। खिलाड़ी फुटबाल लीग को लेकर मैदान में कड़ा अभ्यास कर रहे हैं। बाल स्कूल मैदान हमीरपुर में प्रैक्टिस कर रहे अक्षय ठाकुर का कहना है कि वह तीन वर्षों से मैदान में फुटबाल का कड़ा अभ्यास कर रहे हैं। टीम में वह स्ट्राइकर के तौर पर खेलते हैं। फुटबाल में वह मैसी के फैन हैं। जब वह मैदान में उन्हें खेलता देखते हैं, तो उन्हें काफी खुशी होती है। अक्षय दि मैग्नेट पब्लिक स्कूल हमीरपुर में सातवीं कक्षा का छात्र है। मैदान के उबड़-खाबड़ व धूल भरी मिट्टी में किट सहित सुबह-शाम दो-दो घंटे अभ्यास कर रहे हैं। फुटबाल में संदीप लाली उन्हें काफी मोटिवेट कर रहे हैं। उनकी गलती को वह लगातार सुधार रहे हैं। इसके अलावा फिटनेस पर भी काफी काम करवाया जा रहा है।

खिलाड़ी का नाम : किशुंक शर्मा

प्रैक्टिस : सुबह-शाम दो घंटे

पोजीशन : स्ट्राइकर

पसंदीदा प्लेयर : नेमार

कोच : अक्षय मलिक

प्रेरणा : इंटरनेशनल खिलाड़ी

बाल स्कूल मैदान हमीरपुर में फुटबाल की प्रैक्टिस कर रहे किशुंक शर्मा ने बताया कि वह पिछले चार वर्षों से सुबह-शाम दो-दो घंटे कड़ा अभ्यास कर रहे हैं। वह अपनी टीम में स्ट्राइकर की भूमिका निभा रहे हैं। फुटबाल जगत में उनका पसंदीदा खिलाड़ी नेमार हैं। किशुंक शर्मा डीएवी पब्लिक स्कूल हमीरपुर में दसवीं कक्षा का छात्र है। मैदान में वह अपनी किट के साथ कड़ा अभ्यास कर रहा है। फुटबाल में अक्षय मलिक उन्हें काफी मोटिवेट कर रहे हैं। उनका एक ही सपना है कि वह इंडिया टीम में भाग लेकर देश का नाम रोशन कर सके। इसके लिए वह कड़ा अभ्यास कर रहे हैं। जब से उन्होंने ‘दिव्य हिमाचल’ के फुटबाल लीग के बारे में पढ़ा है उनका अभ्यास और तेज हो गया है, ताकि उन्हें भी लीग में खेलने का सुनहरा मौका मिल सके।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App