फुटबाल लीग सपना सच करने का सुनहरा अवसर

By: Mar 29th, 2017 12:05 am

newsचलो चलें फुटबाल हो जाए। पैरों से खेले जाने वाले दुनिया के शायद एकमात्र खेल फुटबाल के दीवाने एक ढूंढो तो सौ मिलते हैं। ‘दिव्य हिमाचल’ ने अपने मेगा इवेंट ‘दिव्य हिमाचल फुटबाल लीग’ के जरिए युवाओं में ऐसा जोश जगाया कि पुराने खिलाडि़यों को जहां आक्सीजन मिली, वहीं नए खिलाड़ी नव उत्साह के साथ मैदान में ऊंची किक मारते दिखाई देने लगे हैं। क्या कोच और क्या खिलाड़ी सभी हर जगह उत्साह से लबरेज हैं। ‘दिव्य हिमाचल’ में अपनी ग्राउंड रिपोर्ट में जो उत्साह इन फुटबालरों में देखा उसी का हाल प्रिय पाठकों के सामने प्रस्तुत है। हालांकि मौसम में कुछ तपिश तो है, लेकिन क्रेज कहीं उससे बढ़कर है। फुटबाल मैदान में अभ्यास को जुटे खिलाडि़यों से ‘दिव्य हिमाचल’ के प्रतिनिधि ने एक साथ प्रश्न खेल को लेकर किए…

फुटबाल लीग  खिलाडि़यों को मौका

फुटबाल कोच पवन ठाकुर की मानें तो ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग से  खिलाडि़यों के लिए एक बेहतरीन मंच लेकर आया है, जो खिलाडि़यों के लिए काफी अच्छा है। प्रदेश में फुटबाल मैदान होना भी काफी जरूरी है। सरकार को चाहिए कि क्रिकेट की भांति प्रदेश में फुटबाल खिलाडि़यों के लिए भी एक बड़ा मैदान बनाएं।

नाम- अक्षत कपूर

वर्ग-जूनियर

प्रैक्टिस-सुबह-शाम

कोच- पवन ठाकुर

पंसदीदा प्लेयर- इडन हजारड

फुटबाल खिलाड़ी अक्षत कपूर की मानें तो ‘दिव्य हिमाचल’ समाचार पत्र द्वारा करवाएं जा रही फुटबाल लीग से फुटबाल खिलाडि़यों को एक बेहतरीन मंच प्राप्त होगा। ‘दिव्य हिमाचल’ एक से बढ़कर एक ईवेंट करवा रहा है, और अब फुटबाल लीग  खिलाडि़यों के लिए आगे बढ़ने का मौका देगा। प्रदेश में फुटबाल मैदान के लिए सरकार को आगे आना चाहिए।  अक्षत कपूर ने बताया कि वह पिछले सात सालों से फुटबाल खेल रहे हैं। ढालपुर मैदान में फुटबाल अभ्यास सुबह शाम करते हैं। फुटबाल कोच पवन ठाकुर फुटबाल से संबंधित जानकारी बारीकी से बताते हैं।

नाम- हैप्पी

वर्ग – जूनियर

प्रैक्टिस-सुबह-शाम

कोच- पवन ठाकुर

पंसदीदा प्लेयर- सरजी

फुटबाल खिलाड़ी हैप्पी की मानें तो ‘दिव्य हिमाचल’ अखबार के फुटबाल लीग करवाने का प्रयास काफी अच्छा है। फुटबाल लीग करवाने से प्रदेश भर से ग्रामीण खिलाड़ी भी इस खेल के लिए आगे आएंगे। खिलाडि़यों में फुटबाल खेलने का तो काफी जनून है, लेकिन फुटबाल मैदान न होने के चलते उन्हें क्रिकेट की ओर भी जाना पड़ता है, सरकार को प्रदेश में फुटबाल मैदान भी तैयार करने चाहिए। ‘दिव्य हिमाचल’ के फुटबाल लीग से खिलाडि़यों को अपना कैरियर संवारने का अच्छा अवसर मिलेगा। चार बार फुटबाल में नेशनल खेल चुके हैप्पी कहते हैं कि वह ढालपुर मैदान में हर रोज सुबह-शाम फुटबाल अभ्यास भी करते हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App