बेहतर खिलाड़ी बनने के लिए बहा रहे पसीना

By: Mar 27th, 2017 12:07 am

news‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग को लेकर प्रदेशभर के युवाओं में खासा जोश है। मीडिया गु्रप की अनूठी पहल से जहां युवाओं को विश्व के नंबर वन खेल में अपनी पहचान बनाने का मौका मिलेगा, वहीं खेल से उनके अंदर छिपी प्रतिभा भी बाहर आएगी। ‘दिव्य हिमाचल’ की टीम ने जब इस बारे में फुटबाल खिलाडि़यों की नब्ज टटोली तो, उन्होंने कुछ यूं रखी

अपनी राय…

खिलाड़ी का नाम : अभिनंदन

उम्र : 1५ साल

प्रैक्टिसः इंदिरा स्टेडियम में हर रोज करीब दो घंटे

पोजिशन : राईट मिड में सबसे बढि़या खेलते हैं

पसंदीदा खिलाड़ी : नेमार

प्रेरणा : स्वयं

ऊना के फुटबाल खिलाड़ी अभिनंदन बेहतर खिलाड़ी बनने का सपना संजाए हुए हैं। अंडर-14 स्टेट के अलावा अन्य प्रतियोगिताओं में यह खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर चुका है। डीएवी स्कूल ऊना में अभिनंदन शिक्षा ग्रहण कर रहा है। हर रोज अपने खेल को निखारने के लिए इंदिरा स्टेडियम ऊना में दो घंटे तक कड़ा अभ्यास करते हैं।  फुटबाल खिलाड़ी बनने के लिए उन्हें किसी से भी प्रेरणा नहीं ली। बल्कि मैदान में कुछ खिलाडि़यों को फुटबाल खेलते देख उनका पूरा ध्यान फुटबाल खेल पर चला गया। पिछले करीब पांच साल से लगातार फुटबाल खेल रहे हैं। अपने खेल को हर दिन बेहतर बनाने में प्रयास में जुटे हुए हैं। ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा करवाई जा रही फुटबाल लीग द्वारा फुटबाल खेल को बढ़ावा देने में अहम भूमिका निभाई जा रही है। अभिनंदन का कहना है कि फुटबाल लीग करवाना एक बेहतर प्रयास है। इससे फुटबाल खिलाडि़यों को प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। यदि इस तरह की प्रतियोगिताएं समय-समय पर करवाई जाएं , तो खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं।

नाम : राहुल चौधरी

उम्र : 19  साल

प्रैक्टिस : इंदिरा स्टेडियम में  करीब तीन घंटे

पोजिशनः डिफेंस

पसंदीदा खिलाड़ी : नेमार

प्रेरणा : कोच चंद्रमोहन

ऊना के बैहली मोहल्ला के फुटबाल खिलाड़ी राहुल चौधरी फुटबाल कोच चंद्रमोहन को अपना प्रेरणा स्त्रोत मानते हैं। कोच चंद्रमोहन से प्रशिक्षण प्राप्त कर यह खिलाड़ी अंडर-16, अंडर-19, स्टेट ओपन प्रतियोगिता में भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके हैं। करीब दिन करीब दो घंटे तक इंदिरा स्टेडियम ऊना में कड़ा अभ्यास करते हैं। पिछले लगातार पांच साल से फुटबाल खेल की बारीकियां सीख रहे हैं, ताकि अपने खेल को और बेहतर बना सकें। राहुल राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ऊना में 12वीं कक्षा का छात्र है। डिफेंस के तौर पर राहुल फुटबाल खेल खेलते हैं। कई मैचों में बेहतर प्रदर्शन कर चुके हैं। आगामी भविष्य में फुटबाल खेल में बेहतर प्रदर्शन कर जिला का नाम रोशन करने का सपना संजाए हुए हैं। राहुल का कहना है कि ‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया ग्रुप द्वारा जो फुटबाल लीग प्रतियोगिता करवाई जा रही है, यह एक सराहनीय प्रयास है। इससे फुटबाल खिलाडि़यों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। इस तरह की प्रतियोगिताएं समय-समय पर करवाई जाएं तो इससे खिलाडि़यों को अपनी प्रतिभा दिखाने का बेहतर मौका मिलेगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App