सपना सच करने को मैदान में बहा रहे पसीना

By: Mar 26th, 2017 12:07 am

newsचलो चलें फुटबाल हो जाए। पैरों से खेले जाने वाले दुनिया के शायद एकमात्र खेल फुटबाल के दीवाने एक ढूंढो तो सौ मिलते हैं। ‘दिव्य हिमाचल’ ने अपने मेगा इवेंट ‘दिव्य हिमाचल फुटबाल लीग’ के जरिए युवाओं में ऐसा जोश जगाया कि पुराने खिलाडि़यों को जहां आक्सीजन मिली, वहीं नए खिलाड़ी नव उत्साह के साथ मैदान में ऊंची किक मारते दिखाई देने लगे हैं। क्या कोच और क्या खिलाड़ी सभी हर जगह उत्साह से लबरेज हैं। ‘दिव्य हिमाचल’ ने अपनी ग्राउंड रिपोर्ट में जो उत्साह इन फुटबालरों में देखा उसी का हाल प्रिय पाठकों के सामने प्रस्तुत है। सोलन मुख्यालय स्थित ठोडो मैदान में शाम के पांच बजे हैं, हालांकि मौसम में कुछ तपिश तो है, लेकिन क्रेज कहीं उससे बढ़कर है। फुटबाल मैदान में अभ्यास को जुटे खिलाडि़यों से ‘दिव्य हिमाचल’ ने कई प्रश्न किए तो ये जवाब मिले …

सोलन के ठोडो ग्राउंड में इन दिनों अभिषेक ठाकुर ‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया गु्रप की और से आयोजित की जा रही फुटबाल लीग के लिए कड़ी मेहनत कर रहे है। अभिषेक पिछले तीन सालों से फुटबाल खेल रहे है व सोलन से ही संबंध रखते है । अभिषेक शहर के एक निजी विद्यालय से शिक्षा ग्रहण कर रहे है। अभिषेक से मैदान में बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि उन्हें बचपन से ही फुटबाल खेलना बहुत पसंद है। अभिषेक ने बातचीत में बताया कि ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा जो प्रदेश में फुटबाल लीग शुरू की जा रही है, इसके लिए वह बेहद रोमांचित है।

इन दिनों सोलन के ठोडो ग्राउंड में दिव्य हिमाचल लीग की काफी चर्चा है। इस फुटबाल लीग के लिए ग्राउंड में खिलाड़ी सुबह-शाम अभ्यास करते दिख रहे है। ठोडो ग्राउंड में अभ्यास कर रहे नावेद से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि दिव्य हिमाचल द्वारा शुरू की जा रही फुटबाल लीग का उन्हें बेसब्री से इंतजार है। नावेद सोलन के ही रहने वाले है। एक अच्छा फुटबाल खिलाड़ी होने के साथ व बच्चों को कोचिंग भी देते है। नावेद का पसंदीदा फुटबाल खिलाड़ी शावी है। नावेद ने बताया कि वह सुबह-शाम इस फुटबाल के लिए मेहनत कर रहे है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App