स्टार बनने के लिए आठ साल से ग्राउंड में

By: Mar 26th, 2017 12:07 am

news‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग को लेकर प्रदेशभर के युवाओं में खासा जोश है। मीडिया गु्रप की अनूठी पहल से जहां युवाओं को विश्व के नंबर वन खेल में अपनी पहचान बनाने का मौका मिलेगा, वहीं खेल से उनके अंदर छिपी प्रतिभा भी बाहर आएगी। ‘दिव्य हिमाचल’ की टीम ने जब इस बारे में फुटबाल खिलाडि़यों की नब्ज टटोली तो, उन्होंने कुछ यूं रखी अपनी राय…

ग्राउंड जीरो से अनिल पटियाल

खिलाड़ी का नाम : राहुल कुमार

उम्र : 19 साल, आठ साल से ग्राउंड में

प्रैक्टिसः इंदिरा स्टेडियम में हर रोज करीब अढ़ाई घंटे

पोजिशन : सेंटर फॉरवर्ड में सबसे बढि़या खेलते हैं

पंसदीदा खिलाड़ी : डेबिड बेहकम

प्रेरणा : फुटबाल कोच चंद्रमोहन

ऊना के 19 वर्षीय फुटबाल खिलाड़ी राहुल कुमार डेबिड बेहकम को अपना पसंदीदा खिलाड़ी मानते हैं। स्पोर्ट्स होस्टल के फुटबाल कोच चंद्रमोहन को अपना प्रेरणा स्रोत मानते हैं। पिछले करीब आठ साल से फुटबाल खेल रहे हैं। कोच चंद्रमोहन से प्रशिक्षण प्राप्त कर अपने खेल को हर दिन बेहतर बनाने में प्रयास में जुटे हुए हैं। ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा करवाई जा रही फुटबाल लीग द्वारा फुटबाल खेल को बढ़ावा देने में अहम भूमिका निभाई जा रही है। राहुल ऊना में ही एनीमेशन कोर्स कर रहे हैं। दो बार नेशनल प्रतियोगिता और एक बार ओपन स्टेट प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा दिखा चुके हैं। राहुल का कहना है कि फुटबाल लीग बेहतर प्रयास है। इससे फुटबाल खिलाडि़यों को प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि यदि इस तरह की प्रतियोगिताएं समय-समय पर करवाई जाएं, तो प्रदेश के फुटबाल खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि फुटबाल लीग प्रतियोगिता के चलते खिलाडि़यों को बेहतर मंच मिलेगा।

नाम : पीयूष आंगरा

उम्र : 13 साल

प्रैक्टिस : इंदिरा स्टेडियम में हर रोज करीब दो घंटे

पोजिशनः गोलकीपर

पंसदीदा खिलाड़ी : लियोनन मैसी

प्रेरणा : फुटबाल कोच चंद्रमोहन  और फुटबाल खिलाड़ी अंकुश

ऊना के 13 साल के फुटबाल खिलाड़ी पीयूष आंगरा हर दिन करीब दो घंटे तक कड़ा अभ्यास करते हैं। पिछले लगातार दो साल से फुटबाल खेल की बारीकियां सीख रहे हैं, ताकि अपने खेल को और बेहतर बना सकें। पीयूष आंगरा अंडर-14 टीम में स्टेट प्रतियोगिता में दमखम दिखा चुके हैं। डीएवी पब्लिक स्कूल ऊना में नौवीं कक्षा के छात्र हैं। बतौर, गोलकीपर फुटबाल खेल को खेलते हैं। कई मैचों में बेहतर प्रदर्शन कर चुके हैं। आगामी भविष्य में फुटबाल खेल में बेहतर प्रदर्शन कर जिला का नाम रोशन करने का सपना संजोए हुए हैं। पीयूष आंगरा का कहना है कि ‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया ग्रुप द्वारा जो फुटबाल लीग प्रतियोगिता करवाई जा रही है। यह एक सराहनीय प्रयास है। इससे फुटबाल खिलाडि़यों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। फुटबाल लीग को लेकर मैं काफी उत्साहित हूं। उन्होंने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताएं समय-समय पर करवाई जाएं, तो इससे खिलाडि़यों को अपनी प्रतिभा दिखाने का बेहतर मौका मिलेगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App