Divya Himachal Logo Jun 28th, 2017

कुल्लू सिटी के लिए दमदार किक

‘दिव्य हिमाचल फुटबाल लीग-2017’ के लिए ट्रायल

NEWSकुल्लू— ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ की ‘फुटबाल लीग-2017’ में एसी सोहन कुल्लू सिटी टीम के लिए गुरुवार को ट्रायल हुए। कांगड़ा, धर्मशाला, सोलन और शिमला के बाद लीग के लिए कुल्लू में ढालपुर मैदान में युवा खिलाडि़यों ने प्रतिभा दिखाई। सुबह दस बजे से शुरू हुई ट्रायल की प्रक्रिया में कोच संजय संधू और टीम मैनेजर अनिल अवस्थी व अन्य प्रशिक्षकों ने प्रतिभागियों का हुनर की परख की। मुख्यातिथि उपायुक्त कुल्लू यूनुस ने इस मौके पर मेगा इवेंट में अपना दमखम दिखाकर जिला का नाम रोशन करने के लिए युवाओं का उत्साह बढ़ाया। साथ ही उन्होंने युवाओं से खेल में और निखार लाने  की अपील की। वहीं, इस दौरान उपायुक्त ट्रायल में आए युवा खिलाडि़यों से नशे से दूर रहने की अपील की है। उपायुक्त ने टीम मालिक सुभाष शर्मा की भी खूब सराहना की है। उन्होंने कहा कि सुभाष शर्मा ने  कुल्लू के युवाओं को इस खेल में बढ़ावा देने और भविष्य में आगे ले जाने के लिए बेहतरीन प्रयास किया है। वहीं, कुल्लू सिटी टीम के मालिक और सुभाष इलेक्ट्रिकल्ज के एमडी सुभाष शर्मा ने धर्मशाला में आयोजित होने वाले फुटबाल लीग में जीत हासिल करने का दावा किया है। ट्रायल के दौरान एएसपी निश्चिंत सिंह नेगी, जिला खेल अधिकारी संजय शर्मा, जिला लोक संपर्क अधिकारी शेर सिंह शर्मा, नगर परिषद उपाध्यक्ष गोपाकृष्ण महंत के साथ कई गणमान्य मौजूद रहे।

प्रतिभाएं आगे लाने के लिए करते रहेंगे प्रयास

NEWSसुभाष इलेक्ट्रिकल्ज के एमडी एवं एसी सोहन कुल्लू सिटी टीम के मालिक सुभाष शर्मा ने बताया कि वह प्रतिभाओं को आगे लाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि ‘दिव्य हिमाचल मीडिया गु्रप’ की ओर से फुटबाल लीग के माध्यम से फुटबालरों को पहचान दिलाने का प्रयास किया जा रहा है। कुल्लू में प्रतिभाओं की कमी नहीं है, लेकिन प्रतिभाओं को सही दिशा और सही मंच नहीं मिल पाता है। ऐसी प्रभिओं को आगे लाने की आवश्कता है। खिलाडि़यों को राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आगे लाए जाने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि फुटबाल लीग में टीम विजेता बनती है तो वह अपनी तरफ से सम्मानित करेंगे।

युवा खिलाडि़यों के लिए बेहतरीन पहल

NEWSखेल मैदान ढालपुर में ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ की फुटबाल लीग के ट्रायल में पहुंचे बतौर मुख्यातिथि उपायुक्त कुल्लू यूनुस ने ‘दिव्य हिमाचल’ को मेगा स्पोर्ट्स इवेंट के लिए बधाई ही नहीं दी, बल्कि खूब सराहना की है। उपायुक्त ने किक मारकर फुटबाल ट्रायल का आगाज किया। उन्होंने कहा कि ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ ने प्रदेश के युवा खिलाडि़यों को निखारने के लिए अच्छी पहल की है। इससे युवा खिलाड़ी का अन्य खेलों के साथ-साथ फुटबाल खेल की तरफ रुझान बढे़गा और सुधार भी आएगा। उन्होंने युवाओं से वादा किया कि फुटबाल लीग में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद एसी सोहन कुल्लू सिटी टीम का जिला प्रशासन बडे़ हर्षोल्लास के साथ कुल्लू पहुंचने पर स्वागत करेगा।

खिलाडि़यों को मिलेगा सुनहरा मौका

 कुल्लू— ‘दिव्य हिमाचल फुटबाल लीग-2017’ की विशेषज्ञ, बुद्धिजीवियों और खिलाडि़यों ने खूब सराहना की। नगर परिषद कुल्लू के उपाध्यक्ष गोपाल कृष्ण मंहत का कहना है कि ‘दिव्य हिमाचल’ की पहल सराहनीय है। हर खेल को बढ़ावा मिलना चाहिए, ताकि जिस भी खेल में जो खिलाड़ी है, उन्हें प्रतिभा को निखारने का मौका मिले। उन्होंने कहा कि यह पहला मौका है कि ‘दिव्य हिमाचल’ खेलों को भी इस तरह से प्रोत्साहित कर रहा है। जहां पर फुटबाल के खिलाडि़यों को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। उन्होंने जिला की टीम को जीत हासिल करने को लेकर अपनी शुभकामनाएं दीं। वहीं, पार्षद तरुण बिमल, सोनी देवी, गोपी चंद, टीम मैनेजर अनिल अवस्थी ने भी फुटबाल को बढ़ावा देने के लिए ‘दिव्य हिमाचल’ की सराहना की। उनका कहना है कि इस तरह के इवेंट से गांव-गांव से प्रतिभाएं निखर कर सामने आएंगी। इससे फुटबाल के होनहारों को आगे बढ़ने की दिशा मिलेगी।

हमीरपुर हीरोज के लिए ट्रायल 24 को

NEWSहमीरपुर— ‘दिव्य हिमाचल फुटबाल लीग-2017’ में हमीरपुर टीम के चयन की रजिस्टे्रशन प्रक्रिया शुरू हो गई है। कौटिल्य हमीरपुर हीरोज में शामिल होने के लिए युवा ‘दिव्य हिमाचल’ के ब्यूरो कार्यालय हमीरपुर में रजिस्टे्रशन कर सकते हैं। हमीरपुर की टीम का ट्रायल 24 अप्रैल को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बाल हमीरपुर के मैदान में होगा। रजिस्टे्रशन से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए मोबाइल नंबर 94189-70001 तथा कार्यालय के नंबर 01972-224310 पर संपर्क किया जा सकता है। रजिस्टे्रशन से जुड़ी हर प्रकार की जानकारी इन नंबरों पर उपलब्ध होगी। कौटिल्य हमीरपुर हीरोज टीम के ट्रायल के लिए 16 साल से अधिक आयु वर्ग के युवा रजिस्टे्रशन करवा सकते हैं। रजिस्टे्रशन की सुविधा सुबह 10ः30 बजे से शाम 7ः30 बजे तक मिलेगी।

जोशीले युवा कुछ ऐसा बोले

कुल्लू के युवा फुटबालरों में ‘दिव्य हिमाचल फुटबाल लीग-2017’ के लिए काफी जोश है। वह एसी सोहन कुल्लू सिटी की टीम में एंट्री पाकर अपनी पहचान बनाने को दिन-रात मेहनत कर रहे है। इस मेहनत का असर ट्रायल में भी दिखा। ट्रायल में आए रजत चंदेल, नील कुमार, राकेश, हैप्पी, सार्थक जोशी, अजय ठाकुर, अवनीश भारती, विजयंत, विशाल, मनीश शर्मा, शिरूप बौद्ध, दिलीप कुमार, अभिमन्यु पांडे, अंकित कुमार, चंदन ठाकुर, आर्यन, जगमोहन, आशीष, रजत बौद्ध व जोगिंद्र कुमार ने बताया कि ‘दिव्य हिमाचल फुटबाल लीग-2017’ में वे खूब दमखम दिखाया जाएगा। उनका कहना है कि ऐसा बड़ा मंच उनके लिए बड़ा मौका है और वे इसे हाथों-हाथ लेना चाहते है।

मिस हिमाचल फाइनलिस्ट गीताशा ने बढ़ाया खिलाडि़यों का हौसला

NEWS‘मिस हिमाचल’ फाइनललिस्ट रही जिला कुल्लू की बंजार निवासी गीताशा राणा ‘दिव्य हिमाचल फुटबाल लीग’ ट्रायल के दौरान विशेष रूप से मौजूद रही। उन्होंने सभी खिलाडि़यों को शुभकामनाएं दीं। गीताशा राणा ने ‘दिव्य हिमाचल फुटबाल लीग’ को सराहनीय प्रयास बताया है। उन्होंने बताया कि ‘दिव्य हिमाचल’ के सभी इवेंट सराहनीय है। इन इवेंटों से प्रदेश की प्रतिभाओं में निखार आएगा।

कोच संधू का दावा कड़ी मेहनत करेंगे तो जीत पक्की

एसी सोहन कुल्लू सिटी टीम के कोच संजय संधू भी टीम को जीत हासिल करवाने को लेकर कड़ी मेहनत में जुट गए है। उन्होंने कहा कि ट्रायल देने के लिए जिस तरह से खिलाड़ी पहुंचे थे। इससे खिलाडि़यों का उत्साह फुटबाल लीग में फाइनल के लिए बना हुआ है। कोच संजय संधू ने कहा कि ट्रायल में पहुंचे युवा जिला के बेहतरीन खिलाडि़यों में एक है। उम्मीद है कि स्पर्धा में खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

April 20th, 2017

 
 

पोल

क्रिकेट विवाद के लिए कौन जिम्मेदार है?

View Results

Loading ... Loading ...
 
Lingual Support by India Fascinates