himachal pradesh news, himachal pradesh top stories, himachal pradesh tourism

पैंथर्स के लिए परखी प्रतिभाएं

‘दिव्य हिमाचल फुटबाल लीग

2017’ में गोयल मोटर्स की टीम के लिए ट्रायल

newsnewsसोलन   –  ‘दिव्य हिमाचल फुटबाल लीग-2017’ के लिए गोयल मोटर्स की टीम सोलन पैंथर्स के लिए ठोडो मैदान में ट्रायल करवाए गए। इस दौरान सोलन, शिमला और सिरमौर जिलों से आए 52 खिलाडि़यों ने भीषण गर्मी होने के बावजूद मैदान में खूब पसीना बहाया। मुख्यातिथि एसपी सोलन अंजुम आरा तथा विशेष अतिथि गोयल मोटर्स के प्रबंध निदेशक व सोलन पैंथर्स टीम के मालिक सहज शब्द गोयल खिलाडि़यों का हौसला बढ़ाने के लिए विशेष रूप से ठोडो मैदान मौजूद रहे। ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ की पहल फुटबाल लीग-2017 खिलाडि़यों के लिए संजीवनी साबित हुआ है। कई वर्षों से फुटबाल लीग का इंतजार कर रहे फुटबाल खिलाडि़यों को इस प्रतियोगिता के माध्यम से सशक्त मंच मिला है। यही वजह है कि रविवार को शहर के ठोडो मैदान में हुए गोयल मोटर्स की सोलन पैंथर्स टीम के ट्रायल के दौरान खिलाडि़यों में काफी उत्साह था। सुबह नौ बजे से ही ठोडो मैदान में खिलाडि़यों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया था। जैसे-जैसे तापमान बढ़ता गया खिलाडि़यों की संख्या भी लगातार बढ़ती रही। दोपहर 12 बजे तक मैदान में 52 खिलाड़ी एकत्रित हो चुके थे। 35 डिग्री सेल्सियस के तापमान में खिलाडि़यों ने करीब दो घंटे तक खूब पसीना बहाया। सोलन पैंथर्स की टीम में शामिल होने के लिए प्रत्येक खिलाड़ी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी। इस अवसर पर जाने-माने फुटबाल कोच शेर सिंह चौहान और राजेश कुमार ने प्रतिभाओं को परखा। इन खिलाडि़यों में से 16 प्रतिभाशाली खिलाडि़यों का चयन सोलन पैंथर्स की टीम के लिए किया जाएगा। खिलाडि़यों की सूची कुछ दिनों के बाद जारी होगी। इस अवसर पर सोलन पैंथर्स टीम के मैनेजर मुकेश वर्मा भी विशेष रूप से मौजूद रहे, जबकि इसके अलावा राष्ट्रीय स्तर पर फुटबाल के खिलाड़ी रह चुके एडवोकेट राम रत्न ठाकुर, गोयल मोटर्स के सीईओ योगेश सेठी, गोयल मोटर्स की महाप्रबंधक अंजु शर्मा व स्थानीय व्यापारी मुकेश गुप्ता भी उपस्थित थे।

‘मिस हिमाचल’ की प्रतिभागियों ने बढ़ाया हौसला

ट्रायल के दौरान खिलाडि़यों का हौसला बढ़ाने के लिए ‘मिस हिमाचल’ की प्रतिभागी रही अंतरिमा, शैरोन और मोनिका नेगी विशेष रूप से मौजूद रहीं। उन्होंने सभी खिलाडि़यों को अपनी शुभकामनाएं दीं। ‘मिस हिमाचल’ की प्रतिभागियों ने ‘दिव्य हिमाचल फुटबाल लीग’ को सराहनीय प्रयास बताया है।

फुटबाल खिलाडि़यों का हुनर देख कोच दंग

एनआईएस क्वालिफाइड कोच शेर सिंह चौहान ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में फुटबाल के कई बेहतरीन खिलाड़ी हैं। सोलन में हुए ट्रायल के दौरान कई ऐसे खिलाड़ी देखने को मिले हैं, जो राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हिमाचल को नाम रोशन कर सकते हैं। इस अवसर पर खिलाडि़यों की प्रतिभा का परख रहे कोच राजेश कुमार ने कहा कि ‘दिव्य हिमाचल फुटबाल लीग’ के बाद हिमाचल में इस खेल को लेकर क्रेज काफी अधिक बढ़ेगा।

इन्होंने दिखाया हुनर

कुलदीप, राहुल भट्टी, आसिफ अली, सुनंदा ठाकुर, अमित ठाकुर, जॉन, बिपुल,  राजकुमार, भूपिंद्र सिंह, अखिल कुमार, जतिन,  अरमान, तेरुम, संदीप, मुकुल, अभिषेक, भूपिंद्र, अंकित, सुशील, कृष्ण ठाकुर, विजय ठाकुर, अमन, पंकज थापा, पंकज बंसल, राजू कुमार, हनीश, मनोज ठाकुर, अखिल शर्मा, राघव नेगी, अभय गौतम, नावेद, निशांत, भानु गौतम, सागर, अभिजीत, अमित, राहुल ठाकुर, स्नेह, नर्वी, संदीप कंवर, राहुल जोशी, अंकुश, अमन, दीपक, अजय व प्रिंस

इंतजार पूरा, गोयल मोटर्स ‘दिव्य हिमाचल’ के साथ

newsगोयल मोटर्स के प्रबंध निदेशक व सोलन पैंथर्स के मालिक सहज शब्द गोयल ने कहा वह हमेशा से हिमाचली प्रतिभाओं को आगे लाने का प्रयास करते हैं। काफी लंबे अरसे से वह इस प्रकार के इवेंट के इंतजार में थे। ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्र्रुप’ की ओर से फुटबाल लीग के माध्यम से खिलाडि़यों को पहचान दिलाने का प्रयास किया जा रहा है। मीडिया ग्र्रुप की इस पहल में वह हमेशा साथ हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। प्रदेश के प्रत्येक शहर और कस्बे में प्रतिभाशाली युवा रहते हैं, लेकिन इन प्रतिभाओं को न तो सही दिशा मिल पाती है और न ही सशक्त मंच। ऐसी प्रतिभाओं को आगे लाने की आवश्यकता है। इस लिए वह हमेशा प्रयास करते हैं कि प्रतिभाशाली युवाओं को प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर पर आगे लाया जाए। उम्मीद है कि फुटबाल लीग के माध्यम से प्रदेश के खिलाडि़योें को पहचान मिलेगी। उन्होंने कहा कि यदि सोलन पैंथर्स व शिमला टाइगर्स की टीम फुटबाल लीग की विजेता बनती है तो वह अपनी तरफ से एक लाख रुपए का नकद पुरस्कार देंगे।

फुटबालर्स को मिला बड़ा मंच

newsसोलन — सोलन टीम के लिए ट्रायल पर मुख्यातिथि व एसपी सोलन अंजुम आरा ने खिलाडि़यों को संबोेधित करते हुए कहा कि ‘दिव्य हिमाचल फुटबाल लीग’ के माध्यम से प्रदेश के खिलाडि़यों को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिलेगी। हिमाचल प्रदेश में फुटबाल खिलाडि़यों को इस प्रकार का मंच नहीं मिल पा रहा था। आमतौर पर क्रिकेट का अधिक क्रेज रहता है, लेकिन यह काफी अच्छी बात है कि ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्र्रुप’ द्वारा फुटबाल को भी बढ़ावा दिया जा रहा है। उन्होंने खिलाडि़यों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भविष्य में इस फुटबाल लीग के माध्यम से राष्ट्रीय व  अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खिलाड़ी प्रदेश का नाम रोशन करेंगे।

शिमला टाइगर्स के लिए ट्रायल कल

newsशिमला  – ‘दिव्य हिमाचल मीडिया गु्रप’ की फुटबाल लीग की शिमला टाइगर्स टीम के लिए ट्रायल 18 अप्रैल को होंगे। गोयल मोटर्स टीम के चयन के लिए शिमला के बिशप कॉटन स्कूल ग्राउंड में प्रतिभाओं की परख की जाएगी। इसके लिए शिमला के युवा फुटबालर उत्साहित हैं। शिमला टाइगर्स टीम में जगह बनाने के लिए शिमला के फुटबालर पिछले कई दिनों से घंटों ग्राउंड में पसीना बहा रहे हैं। खेल संबंधी आधारभूत ढांचा उपलब्ध न होने के बावजूद शिमला में प्रतिभावान खिलाड़ी हैं। ऐसे में ‘दिव्य हिमाचल’ की फुटबाल टीम इन युवाओं के लिए बड़ा प्लेटफार्म लेकर आई है। युवा फुटबालरों के साथ-साथ उनके अभिभावक भी इसके लिए के्रजी दिख रहे हैं।

सुबह 10 बजे से ट्रायल

‘दिव्य हिमाचल फुटबाल टीम’ की शिमला टाइगर्स टीम के ट्रायल 18 अप्रैल को सुबह 10 बजे से आरंभ होंगे। 10 बजे पंजीकरण प्रक्रिया होगी। ट्रायल में 16 वर्ष से अधिक आयु के युवा खिलाड़ी भाग ले सकते हैं। टीम में चयनित खिलाडि़यों के लिए मेगा इवेंट से पहले कोचिंग कैंप भी आयोजित किया जाएगा, जबकि फुटबाल का मेगा इवेंट मई माह में धर्मशाला में होगा।

news

You might also like
?>