Divya Himachal Logo Jun 28th, 2017

शिमला टाइगर्स में एंट्री को दहाड़

‘दिव्य हिमाचल फुटबाल लीग-2017’ के लिए बिशप कॉटन स्कूल मैदान पर ट्रायल

newsशिमला — ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप की फुटबाल लीग-2017 के लिए शिमला टाइगर्स टीम के चयन को शिमला में ट्रायल हुए। गोयल मोटर्स की टीम शिमला टाइगर्स के चयन के लिए ट्रायल बिशप कॉटन स्कूल में लिए गए। ट्रायल में शिमला के साथ-साथ पालमपुर, कांगड़ा व सिरमौर से भी युवाओं ने भाग लिया। शिमला टाइगर्स टीम में जगह बनाने के लिए 59 युवा फुटबालरों ने मैदान में अपना हुनर दिखाया। हिमाचल प्रदेश में पहली मर्तबा होने जा रहे फुटबाल के मेगा इवेंट को लेकर शिमला के युवा के्रजी दिख रहे हैं। तपती गर्मी में युवाओं में ट्रायल के दौरान ऐसा हुनर दिखाया कि प्रशिक्षकों के साथ-साथ चियर बाक्स में उपस्थित अतिथिगण भी तालियां बजाने को मजबूर हो गए। ट्रायल के लिए सबसे पहले पंजीकरण आरंभ हुआ। इसके बाद खिलाडि़यों का वार्म अप सेशन चला। वार्म अप सेशन के बाद खिलाड़ी मैदान पर उतरे। इस दौरान हर खिलाड़ी को टीम में जगह पाने के लिए पसीना बहाते हुए देखा गया। खिलाडि़यों को शिमला टाइगर्स टीम में जगह पाने के लिए के्रजी देखा गया। शिमला ट्रायल में प्रशिक्षक शेर सिंह व राजेश कुमार ने प्रतिभागियों को परखा। शिमला से 16 खिलाडि़यों का चयन किया जाना है, जो ‘दिव्य हिमाचल फुटबाल लीग-2017’ में टीम शिमला टाइगर्स का प्रतिनिधित्व करेंगे। ट्रायल से शिमला टाइगर्स टीम में चयनित खिलाडि़यों की सूची जल्द जारी की जाएगी। इन चयनित खिलाडि़यों को फुटबाल के महाकुंभ के बाद विशेषज्ञों द्वारा प्रशिक्षण भी दिया जाएगा।

इन होनहारों ने दिया ट्रायल

आरुप,  अंशुल, अंकित, रजत, कमल, अमिनाश, सूरज, अक्षय, अर्पित, सचिन, तुषार, अभिनव, कमल, अक्षय, नमन, हर्षित, तनमय, शुभम, अमित, नीतीश, दिशांत, अभिषेक, आशीष, अखिल, धु्रव, राहुल, विक्रम, भूपेंद्र, वीर सिंह, अभिषेक, चेतन, अंकित, अंकित, अभिषेक, विनीत, पंकज, नमन, लक्की, आर्यन, हरीश, दीक्षित, गौरव, ओजस, महेंद्र, जीवन, पारस, मुकेश, योगेश, अंकुश, भूपेंद्र, गगर्न, हर्ष, अमी, रमणिक, आशीष, लोकेश, अमित, लक्ष्य, कार्तिक

‘मिस हिमाचल’ फाइनलिस्ट ने की हौसला अफजाई

newsशिमला में ट्रायल के दौरान युवा फुटबालरों का हौसला बढ़ाने के लिए ‘मिस हिमाचल-2017’ की फाइनलिस्ट दिव्या नेगी और नेहा संधु चीयर बाक्स में मौजूद रही। उन्होंने खिलाडि़यों को ट्रायल और मेगा इवेंट के लिए शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि ’दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ द्वारा मिस हिमाचल, डांस हिमाचल डांस, सिंगिग इवेंट के बाद अब प्रदेश में फुटबाल खेल को बढ़ावा देने के लिए पहल की गई है, जो सराहनीय है।

फुटबाल के लिए बड़ी पहल

newsशिमला ट्रायल में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे ग्रामीण विकास विभाग के संयुक्त निदेशक भूपेंद्र अत्री ने कहा कि प्रदेश में फुटबाल खेल को बढ़ावा देने के लिए यह सराहनीय पहल है। ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ प्रदेश के खिलाडि़यों को ऐसा मंच प्रदान कर रहा है, जिसके बल पर पहाड़ी प्रदेश के युवा भी राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाएंगे। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में प्रतिभा की कमी नहीं है। प्रदेश के हर कोने में प्रतिभावान खिलाड़ी हैं। उन्होंने खिलाडि़यों को फुटबाल लीग के लिए शुभकामनाएं दीं।

युवाओं के लिए एक सशक्त मंच

newsगोयल मोटर्स के प्रबंध निदेशक व शिमला टाइगर्स और सोलन पैंथर्स के मालिक सहज शब्द गोयल ने कहा कि ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ की फुटबाल लीग प्रदेश के युवाओं के लिए सशक्त मंच है। खेल जगत में युवाओं को आगे लाने के लिए गोयल मोटर्स ‘दिव्य हिमाचल मीडिया गु्रप’ के साथ है। सहज शब्द गोयल ने कहा कि प्रदेश में प्रतिभा की कमी नहीं है। प्रदेश में प्रतिभावान खिलाड़ी हैं। इन खिलाडि़यों को आगे बढ़ने के लिए मंच की आवश्यकता थी, जो अब उन्हें मिल रहा है। उन्होंने शिमला टाइगर्स व सोलन पैंथर्स टीम में जगह बनाने के लिए ट्रायल देने पहुंचे सभी खिलाडि़यों को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि पहाड़ी प्रदेश की प्रतिभा को राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाने के लिए उनका हमेशा योगदान रहेगा।

कुल्लू सिटी टीम के लिए ट्रायल आज

कुल्लू— कांगड़ा, धर्मशाला, सोलन और शिमला टीमों के लिए ट्रायल के बाद ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ की फुटबाल लीग-2017 में कुल्लू टीम के लिए होनहार चुनने की बारी है। गुरुवार को ढालपुर मैदान में एसी सोहन की कुल्लू सिटी टीम के लिए ट्रायल लिया जाएगा। फुटबाल लीग के लिए पहाड़ी राज्य हिमाचल के युवाओं में काफी उत्साह है और एसी सोहन कुल्लू सिटी टीम में जगह पाने युवा खिलाडि़यों ने पिछले कई दिनों से लेकर सुबह-शाम अभ्यास किया है। युवा ही नहीं, उनके अभिभावकों में भी खास उत्साह है। गुरुवार को ढालपुर मैदान में युवा खिलाड़ी पसीना बहाकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। इसके बाद फुटबाल क्षेत्र से जुडे़ महारथी चुनिंदा खिलाडि़यों का चयन कर कुल्लू की टीम तैयार करेंगे। मई माह में इस महाकुंभ का आयोजन धर्मशाला में किया जाएगा।

रोमांचक होगा सफर

newsटीम ऑनर और सुभाष इलेक्ट्रिकल्ज के एमडी सुभाष शर्मा ने बताया कि कुल्लू के प्रतिभाशाली फुटबाल खिलाडि़यों को कुल्लू टीम के माध्यम से मंच प्रदान करते हुए सुभाष इलेक्ट्रिकल्ज रोमांच महसूस कर रहा है। ‘दिव्य हिमाचल फुटबाल लीग’ में कुल्लू टीम बेहतरीन प्रदर्शन करेगी। युवा खिलाडि़यों में खासा के्रज है।

सुबह दस बजे से ट्रायल उपायुक्त होंगे मुख्यातिथि

‘दिव्य हिमाचल फुटबाल लीग’ एसी सोहन कुल्लू सिटी टीम के ट्रायल के दौरान गुरुवार सुबह 10 बजे से पंजीकरण प्रक्रिया आरंभ हो जाएगी। इसके बाद युवाओं की परख की जाएगी। इस दौरान ‘उपायुक्त कुल्लू यूनुस बतौर मुख्यातिथि के रूप में शिरकत करेंगे और युवा खिलाडि़यों से रू-ब-रू होंगे। टीम मैनेजर अनिल अवस्थी और कोच संजय संधू और कई विशेष अतिथि मौजूद रहेंगे।

हिमाचल में हुनर बेहिसाब

एनआईएस क्वालिफाइड प्रशिक्षक शेर सिंह व राजेश कुमार शिमला ट्रायल के दौरान फुटबालरों की प्रतिभा देखकर दंग रह गए हैं। उन्होंने कहा कि शिमला के खिलाडि़यों में हुनर है। अब वह दिन दूर नहीं है, जब प्रदेश के खिलाड़ी राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहाड़ी प्रदेश का नाम रोशन करेंगे। राजेश कुमार ने बताया कि ‘दिव्य हिमाचल’ की फुटबाल लीग के मेगा इवेंट से पहले ही ट्रायल से प्रदेश में फुटबाल को लेकर युवा के्रजी दिख रहे हैं। ‘दिव्य हिमाचल’ की इस पहल से प्रदेश में उक्त खेल को नई दिशा मिली है।

स्विफ्ट विक्ट्री उतरी मैदान में

newsशिमला — गोयल मोटर्स ने फुटबाल लीग की अपनी टीम शिमला टाइगर्स के ट्रायल पर स्विफ्ट विक्ट्री कार भी लांच की है। इसकी शानदार लांचिंग ‘मिस हिमाचल-2017’ की फाइनलिस्ट नेहा संधू व दिव्या नेगी ने की। आधुनिक तकनीकों और सुविधा से लैस उक्त गाड़ी की कीमत छह लाख 45 हजार से शुरू है। इस गाड़ी में क्रोम हैंडल, क्रोम मोलडिंग, क्रोम रोड वाइजर, आकर्षक सीट कवर व स्टाइलिंग किट के साथ स्पोर्ट्स किट भी है। स्विफ्ट विक्ट्री कार पेट्रोल व डीजल दोनों संस्करणों में उपलब्ध है। डीजल में इस कार की माइलेज 24 किलोमीटर प्रति लीटर और पेट्रोल में 21 किलोमीटर प्रति लीटर है। इस मौके पर गोयल मोटर्स के प्रबंध निदेशक सहज शब्द गोयल ने बताया कि स्विफ्ट विक्ट्री गाड़ी पहाड़ों को देखकर तैयार की गई है। स्विफ्ट विक्ट्री का यह मॉडल लोगों को खूब पसंद आएगा। इस अवसर पर ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के प्रतिनिधियों सहित गोयल मोटर्स के अधिकारी व कर्मचारी वर्ग भी शामिल रहा।

April 20th, 2017

 
 

पोल

क्रिकेट विवाद के लिए कौन जिम्मेदार है?

View Results

Loading ... Loading ...
 
Lingual Support by India Fascinates