Divya Himachal Logo May 26th, 2017

हमीरपुर हीरोज के लिए दे दनादन गोल

‘दिव्य हिमाचल फुटबाल लीग-2017’ में कौटिल्य की टीम के लिए चुने फुटबालर

NEWSहमीरपुर— ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के मेगा स्पोर्ट्स इवेंट फुटबाल लीग-2017 में हमीरपुर टीम के लिए ट्रायल में बाल स्कूल हमीरपुर का खेल मैदान कम पड़ गया। ट्रायल में कुल 130 खिलाडि़यों ने पसीना बहाया और इस आधार पर कौटिल्य हमीरपुर हीरोज फुटबाल टीम का चयन किया गया। इसमें संभावित 21 खिलाडि़यों को कैंप के लिए चुना गया है। इसमें 16 सदस्यीय टीम के अलावा पांच खिलाडि़यों को स्टैंडवाई रखा गया है। ‘दिव्य हिमाचल’ के ट्रायल को लेकर हिमाचल प्रदेश फुटबाल एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने भी भरपूर सहयोग किया। इसमें एसोसिएशन के कोचिज तथा खिलाडि़यों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। ट्रायल के लिए सोमवार सुबह आठ बजे ही खिलाडि़यों की भीड़ लगने शुरू हो गई थी। इस दौरान पीजी कालेज हमीरपुर, बीएड कालेज, नर्सिंग कालेज, गर्ल्ज कालेज तथा कोचिंग सेंटर के सैकड़ों छात्र-छात्राआें ने ट्रायल देने पहुंचे खिलाडि़यों की हौंसला अफजाई की। इस दौरान कौटिल्य हमीरपुर हीरोज टीम के चयन को हमीरपुर में ट्रायल हुए। 130 खिलाडि़यों ने टीम में जगह पाने के लिए पसीना बहाया। इसमें हमीरपुर सहित अन्य जिला के खिलाडि़यों ने भी भाग लिया। कौटिल्य हमीरपुर हीरोज की मालिक शिवानी त्रेहन शर्मा कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि उपस्थित हुईं। उनके साथ खेल प्रकोष्ठ के संयोजक नरेंत्री अत्री, मां जानकी नर्सिंग कालेज के चेयरमैन ठाकुर प्रताप सिंह मौजूद रहे। अतिथियों ने मैदान में उतरकर खिलाडि़यों से परिचय किया। परिचय के बाद फुटबाल ट्रायल की प्रक्रिया शुरू की गई।

गर्मी से भी जीते

हिमाचल प्रदेश में पहली बार होने जा रहे फुटबाल के मेगा इवेंट को लेकर हमीरपुर के युवा काफी उत्साहित दिखे। सूर्य की तपिश भी युवा फुटबालरों के हौसलों में बाधा नहीं बन सकी। युवाओं ने धूप के बीच जमकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। तपती गर्मी में युवाओं ने ऐसा हुनर दिखाया कि जजमेंट पैनल में बैठे चयनकर्ता भी हैरान रह गए, वहीं मुख्यातिथि सहित अन्य गणमान्यों ने भी खिलाडि़यों के बेहतरीन प्रदर्शन का जवाब तालियों की गड़गड़ाहट से दिया।

ये हैं पारखी

कौटिल्य हमीरपुर हीरोज में चयनकर्ता फुटबाल कोच नरेश ठाकुर, संजय मनकोटिया और अक्षय मलिक ने युवाओं का हुनर परखा। हमीरपुर टीम में 16 खिलाडि़यों का चयन किया जाना है, जो ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग-2017 में कौटिल्य हमीरपुर हीरोज टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। ट्रायल में चयनित खिलाडि़यों की सूची बाद में जारी की जाएगी। इन चयनित खिलाडि़यों को फुटबाल के महाकुंभ के बाद विशेषज्ञों द्वारा प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। ं

सुबह नौ बजे से पंजीकरण

सोमवार को बाल स्कूल मैदान में सुबह करीब नौ बजे से पंजीकरण प्रक्रिया शुरू हुई। हमीरपुर फुटबाल टीम में शामिल होने के लिए शहर से लेकर ग्रामीण स्तर तक के युवा खिलाड़ी पहुंचे थे। हर कोई खिलाड़ी कौटिल्य हमीरपुर हीरोज में स्थान पक्का करने के लिए काफी क्रेजी दिखा। स्कूलों से लेकर कालेज तक के छात्र फुटबाल का ट्रायल देने के लिए पहुंचे थे।

जोशीले युवाओं में होड़

हमीरपुर— ‘दिव्य हिमाचल फुटबाल लीग-2017’ के लिए हमीरपुर टीम के ट्रायल में जबरदस्त माहौल देखने को मिला। सोमवार सुबह नौ बजे से रजिस्टे्रशन के लिए युवाओं की भीड़ जुटना शुरू हो गई। हमीरपुर के युवा ‘दिव्य हिमाचल’ की फुटबाल लीग को लेकर कितने उत्साहित हैं, इसका प्रमाण ट्रायल में देखने को मिला। कई युवा निर्धारित आयु सीमा पूरी न होने के बाद भी ट्रायल में भाग लेने के लिए पहुंचे। स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों की ट्रायल में उपस्थिति दर्ज की गई। ये बच्चे निर्धारित आयु सीमा पूरी नहीं कर पाए थे। बावजूद इनके फुटबाल को लेकर काफी क्रेज देखा गया। ट्रायल देने पहुंचे खिलाडि़यों का कहना है कि ‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया गु्रप की यह पहल सराहनीय है। हिमाचल में फुटबाल खेल को ज्यादा तरजीह नहीं दी जाती। ऐसे में इस खेल में युवाओं की प्रतिभा नहीं निखर पाती है। ‘दिव्य हिमाचल’ छिपी प्रतिभा को निखारने का कार्य कर रही है। इस लीग के माध्यम से बेहतर फुटबाल खिलाड़ी निकल कर सामने आएंगे।

मंडी ने खिताब जीता तो सवा लाख इनाम

NEWSमंडी— ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के मेगा स्पोर्ट्स इवेंट फुटबाल लीग में पठानिया मंडी मास्टर्स टीम के लिए इनामों की बरसात होना शुरू हो गई है। पठानिया मंडी मास्टर्स टीम अगर फुटबाल लीग की विजेता बनती है तो अन्य इनामों के अलावा सवा लाख रुपए का नकद इनाम भी टीम को मिलेगा। इसका ऐलान मंडी टीम के ऑनर समाजसेवी हेमराज पठानिया ने किया। उन्होंने कहा कि मंडी जिला शुरू से ही फुटबाल का गढ़ रहा है। इसलिए मंडी की टीम की इस प्रतियोगिता में सशक्त दावेदारी है और मंडी जिला की टीम का चयन शीघ्र ही हो जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर उनकी टीम फुटबाल लीग की विजेता बनती है तो वह अपनी तरफ से सवा लाख रुपए का नकद इनाम देंगे। गौर रहे कि मंडी टीम के लिए 27 अपै्रल को पड्डल मैदान में ट्रायल होना है। 27 अपै्रल को सुबह नौ बजे से पड्डल मैदान में मंडी टीम के लिए खिलाडि़यों का चयन किया जाएगा।

April 24th, 2017

 
 

पोल

क्या कांग्रेस को हिमाचल में एक नए सीएम चेहरे की जरूरत है?

View Results

Loading ... Loading ...
 
Lingual Support by India Fascinates