चाहे दिखाओ काले झंडे अपना काम करता रहूंगा

By: Apr 25th, 2017 12:04 am

NEWSकुल्लू—जिस जगह पर चार साल पहले परिवहन मंत्री  जीएस बाली को कांग्रेस के ही एक खेमे ने बेरोजगारी यात्रा के दौरान काले झंडे दिखाए थे, उसी जगह पर परिवहन मंत्री ने विकास के पथ पर चलकर कुल्लूवासियों के लिए लोकल बस स्टॉप खोल दिया और इसी बहाने सियासत को भी गरमा दिया। सोमवार को कुल्लू दौरे के दौरान परिवहन मंत्री जीएस बाली ने काले झंडे दिखाने वालों को  नसीहत दी, जिन्होंने चार साल पहले आखाड़ा में उन्हें काले झंडे दिखाए थे और गो बैक के नारे लगाए थे। सोमवार को यहां आयोजित एक समारोह में काले झंडे दिखाने वाले कांग्रेस नेता शामिल नहीं थे, जिससे कांग्रेस में गुटबाजी जगजाहिर हुई है। काले झंडे दिखाने वालों को याद दिलाते हुए कहा कि तुम मुझे काले झंडे दिखाते रहो, लेकिन बाली अपना काम करता रहेगा। मैंने उस बेरोजगार यात्रा के तहत हिमाचल के बेरोजगारों को एक हजार रुपए भत्ता दिला दिया है और आगे भी बेरोजगारों को रोजगार मुहैया करवाने का प्रयास करता रहूंगा। उन्होंने कहा कि बाली की कथनी और करनी में फर्क है और मेरा नियम  है कि काम किया है, काम करेंगे झूठे वादे नहीं करेंगे। परिवहन मंत्री के इस बयान से कुल्लू जिला ही नहीं, बल्कि प्रदेश की राजनीति गरमा गई है। यहां पर कांग्रेस में गुटबाजी भी साफ दिखी। जिस खेमे ने काले झंडे दिखाए गए थे, उस खेमे के अधिकतर नेता कार्यक्रम में शामिल नहीं थे। बता दें कि 1995 से अखाड़ा बाजार में लोकल बस स्टॉप की मांग  चल रही थी, जिसे परिवहन मंत्री ने पूरा कर दिया है।

हिमाचल में डेढ़ लाख फर्जी राशनकार्डधारक

परिवहन मंत्री ने कहा कि प्रदेश में सार्वजनिक वितरण प्रणाली को पारदर्शी बनाने के लिए सरकार ने एटीएम की तरह डिजिटल राशनकार्ड उपलब्ध करवाने शुरू कर दिए हैं। इससे जाली राशनकार्ड पूरी तरह खत्म हो जाएंगे। अभी तक लगभग डेढ़ लाख फर्जी राशनकार्ड धारक पाए गए हैं।

बेरोजगार युवाओं का ख्याल, तभी तो भत्ता

श्री बाली ने कहा कि राज्य सरकार ने बेरोजगार शिक्षित युवाओं को प्रति माह एक हजार तथा दिव्यांगों को 1500 रुपए बेरोजगारी भत्ता देने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि रेंट-ए-मोटरसाइकिल योजना लांच की है, जो युवाओं को रोजगार से जोड़ेगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App