‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग… कौटिल्य के 21 खिलाड़ी सिलेक्ट

By: Apr 25th, 2017 12:07 am

हमीरपुर में खत्म हुआ इंतजार; टीम के लिए हुआ ट्रायल, 130 युवाओं ने सिलेक्शन के लिए जमकर बहाया पसीना, मैदान में दिखा फुटबाल का क्रेज

newsnewsहमीरपुर  – हिमाचल के अग्रणी मीडिया ग्रुप ‘दिव्य हिमाचल’ के फुटबाल लीग-2017 के लिए कौटिल्य हमीरपुर हीरोज टीम के लिए ट्रायल हुए। इसमें 130 प्रतिभागी खिलाडि़यों ने ट्रायल में शामिल होकर अपना भाग्य अजमाया। इस आधार पर कौटिल्य हमीरपुर हीरोज के 21 संभावित खिलाडि़यों का चयन किया गया है। प्रदेश के अग्रणी कोचिंग सेंटर कौटिल्य कोचिंग क्लासेज की प्रबंधन निदेशक एवं कौटिल्य हमीरपुर हीरोज की ऑनर शिवानी त्रेहन शर्मा ने संभावित खिलाडि़यों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि हमारी टीम ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग की जीत के लिए खूब पसीना बहाएगी। इस दौरान टीम के संरक्षक नरेंद्र अत्री, आबकारी एवं कराधान विभाग के निरीक्षक सुनील शर्मा तथा मां जानकी नर्सिंग कालेज के चेयरमैन ठाकुर प्रताप सिंह ने ट्रायल देने पहुंचे सभी खिलाडि़यों की सराहना की। टीम के चयन को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बाल हमीरपुर के मैदान में ट्रायल लिए गए। हमीरपुर ट्रायल में 130 युवा फुटबालर्स ने जमकर पसीना बहाया। इसके लिए खिलाडि़यों ने दनादन गोल कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। हमीरपुर फुटबाल टीम के ट्रायल की प्रक्रिया सोमवार सुबह नौ बजे आरंभ हुई। इसमें पहले चरण में खिलाडि़यों का पंजीकरण किया गया। पंजीकरण करवाने के लिए युवाओं की भीड़ उमड़ पड़ी। दोपहर बाद तक पंजीकरण की प्रक्रिया चलती रही। सुबह पंजीकरण प्रक्रिया के बाद वार्म अप सेशन चला। करीब 11 बजे ट्रायल की प्रक्रिया शुरू हुई। इसमें ट्रायल देने पहुंचे सभी फुटबालरों ने मैदान पर पसीना बहाया। मैदान में खिलाडि़यों के बैठने से लेकर अन्य सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई थीं। हमीरपुर के खिलाडि़यों ने मैदान में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन कर चयनकर्ताओं को भी असमंजस में डाल दिया। हमीरपुर ट्रायल से 16 खिलाडि़यों का चयन किया जाएगा, जो ‘दिव्य हिमाचल’ के फुटबाल लीग-2017 में कौटिल्य हमीरपुर हीरोज टीम का हिस्सा बनेंगे।

हौसला-अफजाई को पहुंचे छात्र

फुटबाल लीग के ट्रायल में 130 प्रतिभागियों ने दमखम दिखाया है। इसके साथ ही दूसरे संस्थानों से भी छात्र खिलाडि़यों की हौसला अफजाई के लिए पहुंचे थे। ट्रायल स्थल पर पहुंचे खिलाडि़यों के लिए ‘दिव्य हिमाचल’ की तरफ से रिफ्रेशमेंट के तौर पर फल व शुद्ध पेयजल की व्यवस्था की गई थी। ट्रायल में भाग लेने के बाद खिलाडि़यों को रिफ्रेशमेंट के तौर पर केले व पानी की बोतलें उपलब्ध करवाई गईं।

ब्लू स्टार-दि मैग्नेट स्कूल विजेता

अंडर-16 के मुकाबले में हराया ऐम-हिम अकादमी स्कूल

हमीरपुर  – फुटबाल ट्रायल के लिए पहुंचे अंडर-16 वर्ग के खिलाडि़यों के बीच भी फुटबाल के तीन जबरदस्त मुकाबले हुए। खिलाडि़यों ने मैदान पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। पहला रोमांचक मुकाबला ऐम पब्लिक स्कूल क्लब व ब्लू स्टार स्कूल क्लब के बीच हुआ। दोनों स्कूलों के खिलाडि़यों में गोल को लेकर जद्दोजहद होती रही। अंतिम दौर में ब्लू स्टार स्कूल क्लब ने 0-1 के अंतर से यह मुकाबला जीत लिया। इसकेबाद द मैग्नेट स्कूल क्लब और हिम अकादमी क्लब के बीच फुटबाल का मुकाबला हुआ। मैदान में उतरते ही मैग्नेट क्लब के खिलाडि़यों ने दम दिखते हुए पहले चरण में ही दो गोल दाग दिए। उसके बाद भी टीम ने एक और गोल कर दिया। हिम अकादमी क्लब की टीम एक ही गोल कर पाई। इस कारण दि मैग्नेट स्कूल क्लब ने मुकाबला 3 -1 से जीत लिया।

खेल के साथ-साथ सफाई का भी रखा ध्यान

इस दौरान खिलाडि़यों ने भी मैदान की स्वच्छता व्यवस्था का पूरा ख्याल रखा। फलों तथा पानी की बोतलों के उपयोग के बाद फलों के छिलके व खाली बोतलों को खिलाडि़यों ने डस्टबिन में डाला। खिलाडि़यों के इस शिष्टाचार की मौजूद सभी लोगों ने खूब सराहना की।

तीसरे मुकाबले में  एमएमसी क्लब अव्वल

तीसरा मुकाबला सावित्री पब्लिक स्कूल क्लब हमीरपुर व एसएमसी क्लब सुजानपुर के बीच हुआ। इसमें सावित्री क्लब कड़ी टक्कर देने के बावजूद एमएमसी क्लब सुजानपुर से हार गई। विजेता रही टीमों को मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App