फुटबाल को बुलंदियों तक पहुंचाएगी लीग

By: Apr 3rd, 2017 12:05 am

newsचलो चलें फुटबाल हो जाए। पैरों से खेले जाने वाले दुनिया के शायद एकमात्र खेल फुटबाल के दीवाने एक ढूंढो तो सौ मिलते हैं। ‘दिव्य हिमाचल’ ने अपने मेगा इवेंट ‘दिव्य हिमाचल फुटबाल लीग’ के जरिए युवाओं में ऐसा जोश जगाया कि पुराने खिलाडि़यों को जहां आक्सीजन मिली, वहीं नए खिलाड़ी नव उत्साह के साथ मैदान में ऊंची किक मारते दिखाई देने लगे हैं। क्या कोच और क्या खिलाड़ी सभी हर जगह उत्साह से लबरेज हैं। ‘दिव्य हिमाचल’ में अपनी ग्राउंड रिपोर्ट में जो उत्साह इन फुटबालरों में देखा उसी का हाल प्रिय पाठकों के सामने प्रस्तुत है। हालांकि मौसम में कुछ तपिश तो है, लेकिन क्रेज कहीं उससे बढ़कर है। फुटबाल मैदान में अभ्यास को जुटे खिलाडि़यों से ‘दिव्य हिमाचल’ के प्रतिनिधि ने एक साथ प्रश्न खेल को लेकर किए…फुटबाल लीग को प्रैक्टिस जोरों पर फुटबाल कोच पवन ने ‘दिव्य हिमाचल’ के फुटबाल लीग को सराहनीय कदम बताया है। उन्होंने कहा कि लीग को लेकर भी फुटबाल खिलाडि़यों को खेल की हरेक बारीकी सिखाई जा रही है। सुबह-शाम अभ्यास करवाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जा रहा है।

नाम : शरद

वर्ग  : सीनियर

प्रैक्टिस : सुबह-शाम

कोच : पवन

पसंदीदा प्लेयर : रोनाल्डो

फुटबाल खिलाड़ी शरद का कहना है कि पिछले कुछ समय से ‘दिव्य हिमाचल’ की फुटबाल लीग की चर्चा कुल्लू जिला में है। हालांकि सुबह-शाम ढालपुर में फुटबाल का रोजाना अभ्यास किया जाता है, लेकिन फुटबाल लीग की सूचना मिलने के बाद अभ्यास  और बढ़ा दिया है, ताकि फुटबाल लीग में खेलने का मौका मिले। फुटबाल लीग सराहनीय प्रयास है, इससे फुटबाल खिलाडि़यों को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा।  शरद ने बताया कि वह पिछले चार सालों से फुटबाल खेल रहे हैं और उनका पसंदीदा खिलाड़ी रोनाल्डो है। कालेज की ओर से भी वह फुटबाल प्रतियोगिता में हिस्सा ले चुके हैं। खिलाड़ी का कहना है कि कोच पवन उन्हें फुटबाल की बारिकियां हर दिन सिखाते हैं।

नाम : अंशुल

वर्ग : जूनियर

प्रैक्टिस : सुबह-शाम

कोच : पवन

पसंदीदा प्लेयर : रोनाल्डो

ऐतिहासिक मैदान ढालपुर में हर दिन फुटबाल की बारीकियां सीखने वाले कुल्लू के उभरते खिलाड़ी अंशुल का कहना है कि ‘दिव्य हिमाचल’ ने फुटबाल लीग के लिए जो कदम उठाया है, वह प्रदेश के युवा फुटबाल खिलाडि़यों के लिए बड़ी कामयाबी हासिल करने की राह है। फुटबाल लीग को लेकर जहां जिला के युवा खिलाडि़यों में जोश है, वहीं लीग का हिस्सा बनने को लेकर क्रेज भी है। खिलाड़ी का कहना है कि यहां मैदान की कमी खल रही है, जिससे खिलाडि़यों को अपने खेल को और बेहतर बनाने में थोड़ी समस्या आ रही है। उनका कहना है कि वह पिछले दो सालों से फुटबाल का सुबह-शाम ढालपुर मैदान में अभ्यास कर रहे हैं और लीग में हिस्सा लेने को लेकर बेहद उत्सुक हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App