बेरोजगार परिचालक आज घेरेंगे सचिवालय

By: Apr 26th, 2017 12:05 am

शिमला — स्थायी नीति की मांग को लेकर प्रशिक्षित बेरोजगार परिचालक बुधवार को सचिवालय का घेराव करेंगे। शिमला में आयोजित प्रशिक्षित बेरोजगार परिचालक संघर्ष समिति की बैठक में निर्णय लिया गया कि घेराव से पहले प्रशिक्षित बेरोजगार परिचालक छोटा शिमला चौक से सचिवालय तक आक्रोश रैली भी निकालेंगे। प्रशिक्षित बेरोजगार परिचालकों का आमरण अनशन मंगलवार को 25वें दिन में प्रवेश कर गया है। संघर्ष समिति के अध्यक्ष नरेश पठानिया का आरोप है कि आमरण अनशन के कई दिन बाद भी सरकार की तरफ से कोई सकारात्मक फैसला नहीं आया है। सरकार प्रशिक्षित परिचालकों की अनदेखी कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि कौशल विकास योजना में प्रशिक्षण के नाम पर निगम प्रबंधन ने बेरोजगारों का शोषण किया है। लंबे समय तक एचआरटीसी में सेवाएं देने के बाद, जब प्रशिक्षित परिचालक ठोस नीति की मांग कर रहे हैं तो सरकार व निगम प्रबंधन ने चुप्पी साध ली है। उल्टे सरकार प्रशिक्षित परिचालकों और जनता को गुमराह कर रही है। उन्होंने कहा कि मंगलवार को आयोजित बैठक में सर्व सम्मति से फैसला लिया गया कि ठोस नीति की मांग को लेकर शुरू किया गया संघर्ष मांग पूरी न होने तक जारी रखा जाएगा।

अनशन स्थल से हटाए तो करेंगे चक्का जाम

प्रशिक्षित बेरोजगार परिचालक संघर्ष समिति के अध्यक्ष नरेश पठानिया ने कहा कि अगर उन्हें अनशन स्थल से हटाने का प्रयास किया गया तो प्रशिक्षित परिचालक शिमला में चक्का जाम करेंगे। यदि उन पर बल का प्रयोग किया गया तो प्रशिक्षित बेरोजगार परिचालक आत्मदाह करने से भी पीछे नहीं हटेंगे।

नहीं लेंगे चिकित्सा सुविधा

प्रशिक्षित बेरोजगार परिचालकों ने निर्णय लिया है कि आने वाले समय में अनशनकारी किसी भी तरह की चिकित्सा सुविधा का लाभ नहीं लेंगे। आईजीएमसी से भर्ती प्रशिक्षित परिचालक भी अब दोबारा अनशन स्थल पर लौट आए हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App