रैली के लिए दो हजार पुलिस जवान तैनात

By: Apr 25th, 2017 12:02 am

एसपीजी-खुफिया एंजेंसियां भी संभालेंगी मोर्चा

शिमला — प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शिमला दौरे को लेकर शिमला में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। शहर में सुरक्षा बढ़ाई गई है। शिमला में  चप्पे-चप्पे पर पुलिस जवानों की तैनाती की गई है। इसी बीच एसपीजी ने सोमवार को रिज मैदान में अधिकारियों के साथ रैली स्थल का जायजा लिया और प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर उचित दिशा-निर्देश दिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा बेहद कड़ी जा रही है। इसके लिए शिमला में भारी संख्या में पुलिस जवान तैनात किए गए हैं। शिमला के जुब्बड़हट्टी हवाई अड्डे से लेकर रिज तक के मार्ग पर जगह-जगह पुलिस जवानों की तैनाती जा रही है, वहीं अनाडेल मैदान से लेकर रिज तक के मार्ग पर भी पुलिस जवान तैनात किए गए हैं। एसपीजी के अधिकारी भी प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर शहर में डेरा डाले हुए हैं। सोमवार को एसपीजी के अधिकारियों ने डीसी रोहन चंद ठाकुर और एसपी डीडब्ल्यू नेगी, नगर निगम के आयुक्त जेसी नेगी व अन्य अधिकारियों के साथ रैली स्थल का जायजा लिया और उचित दिशा-निर्देश दिए। रैली स्थल को सुरक्षा के लिहाज से पांच सेक्टर्ज और पांच उपसेक्टर्ज में बांटा गया है। प्रत्येक सेक्टर  का जिम्मा पुलिस अधिकारियों के हाथ रहेगा। रिज पर भारी संख्या में पुलिस जवान तैनात हैं। इसके अलावा एसपीजी खुद प्रधानमंत्री की सुरक्षा का जिम्मा संभालेगी।

यहां पार्क होंगी गाडि़यां

टूटीकंडी बाइपास

सिरमौर, सोलन एवं कालका शिमला मार्ग से आने वाले बड़े वाहनों के लिए बालूगंज के नीचे टूटीकंडी बाइपास पर पार्किंग के लिए  स्थान होगा। छोटे वाहन 103 टनल तक वर्कर्ज को ड्रॉप कर वापस टूटीकंडी बाइपास जाकर पार्क होंगे।

समरहिल रोड

बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा, मंडी-कुल्लू और लाहुल-स्पीति से आने वाले बड़े वाहनों की ड्रापिंग बालूगंज चौक होगी और पार्किंग समरहिल रोड पर रहेगी। छोटे वाहनों की ड्रापिंग एडवांस स्टडीज चौक पर होगी, जबकि पार्किंग समरहिल सांगटी रोड वाया आईटीआई पर रहेगी।

ढली बाइपास

महासू-किन्नौर, रामपुर, आनी और करसोग से आने वाले वाहनों के लिए ड्रापिंग संजौली कालेज के पास ढली बाइपास पर, जबकि पार्किंग ढली बाइपास पर होगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App