‘सांझ’ का ट्रेलर-पोस्टर रिलीज

By: Apr 3rd, 2017 12:06 am

शिमला  –  इंटरनेशनल फिल्म   फेस्टिवल में कई अवार्ड पा चुकी पहाड़ी फिल्म ‘सांझ’ अब देश भर में बड़े पर्दे पर धूम मचाने के लिए तैयार है। रविवार को शिमला में फिल्म ‘सांझ’ का ट्रेलर व पोस्टर रिलीज किया गया। 14 अप्रैल को फिल्म ‘सांझ’ देश भर में 22 राज्यों के सिनेमा घरों में बड़े पर्दे पर रिलीज होगी। मंडी के अजय सकलानी द्वारा निर्मित हिमाचली फिल्म ‘सांझ’ पहाड़ी के साथ हिंदी भाषा में भी दर्शकों के बीच पहुंचेगी। नॉर्थ इंडिया में हिमाचल, हरियाणा और पंजाब के सिनेमा घरों में यह फिल्म पहाड़ी डोगरी भाषा में दर्शकों को दिखाई जाएगी, जबकि अन्य राज्यों में हिंदी में फिल्म दर्शकों तक पहुंचेगी। यह पहला अवसर है कि किसी पहाड़ी फिल्म को इतने बड़े स्तर पर पूरे देश भर में दिखाया जा रहा है। फिल्म ‘सांझ’ के ट्रेलर और पोस्टर रिलीज पर निर्माता अजय सकलानी ने कहा कि फिल्म का संगीत और कहानी हिमाचल को प्रदर्शित करते हैं। फिल्म में जहां बालीवुड जगत से जुड़ी हस्तियों में आसिफ बसरा और तरणजीत कौर ने महत्त्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई हैं, वहीं मुख्य किरदार में हिमाचल के चंबा से अदिति चारका और विशाल परपग्गा हैं। इसके अलावा रुपेश्वरी शर्मा, धीरेंद्र रावत की भी अहम भूमिका है। फिल्म की 90 फीसदी शूटिंग कुल्लू की सैंज वैली व आसपास के इलाकों में व दस फीसदी शूटिंग चंडीगढ़ के मोहाली में हुई है। फिल्म के निर्माण में दो साल का समय लगा है। इसे बनाने में 1.25 करोड़ के करीब लागत आई है। फिल्म में संगीत को मोहित चौहान ने आवाज दी है। इन्होंने फिल्म में दो गाने गाए हैं। फिल्म में हिमाचल की पहाड़ी भाषा और बुजुर्गों के जीवन की सांझ में उसके बाद आने वाले अंधेरे को किस तरह उजाले की ओर लाया जा सकता है, इसका संदेश छिपा है।

टांकरी को दिलवाई पहचान

‘सांझ’ फिल्म ने हिमाचली लिपि टांकरी को भी पहचान दी है। फिल्म का नाम पोस्टर पर टांकरी में लिखा गया है। इस लिपि के रजिस्ट्रेशन के लिए भी अजय सकलानी ने प्रयास किया है, जिसके बाद नए आने वाले कम्प्यूटर आपरेटिंग सिस्टम में टांकरी लिपि का इस्तेमाल भी हो सकेगा।

कई अवार्ड्स पर कब्जा

‘सांझ’ फिल्म को ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ ने बेस्ट फीचर फिल्म के अवार्ड से सम्मानित किया है, वहीं फिल्म को कैलिफोर्निया में बेस्ट फीचर फिल्म, अवार्ड ऑफ मैरिट, लुसियाना और लॉस एंजलस में ऑफिशियल सेलेक्शन और जालंधर में स्पेशल स्क्रीनिंग अवार्ड मिल चुके हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App