हैंडबैग जो मन को भाए

By: Apr 16th, 2017 12:07 am

हैंडबैग जो मन को भाएहैंडबैग जो मन को भाएपार्टी में  जाने से पहले हम अपनी ड्रेस और मेकअप पर तो पूरा ध्यान देते हैं, लेकिन कौन-सा हैंडबैग कैरी करना है उस बात को नजरअंदाज कर देती हैं। आप किस अवसर पर जा रही हैं और आप ने कैसी ड्रेस पहनी है, उसके अनुसार ही आपको हैंडबैग कैरी करना चाहिए। मार्केट में कई तरह के हैंडबैग उपलब्ध हैं, जिन्हें अलग-अलग अवसरों पर कैरी कर के डिफरेंट व स्टाइलिश लुक पाया जा सकता है…

क्लच

यह पर्स की तरह होता है। इसमें कैरी करने के लिए स्ट्रैप या चेन नहीं लगी होती। स्टाइलिश क्लच एथनिक और वेस्टर्न दोनों तरह की ड्रेसेस पर सुंदर दिखता है। साड़ी, लहंगा, गाउन, साटन, वेल्वेट जूट में इसकी काफी वैरायटी उपलब्ध है। पार्टी में जाने के लिए एथनिक ड्रेस पहन रही हैं, तो पोटलीनुमा पर्स लें। इसमें एक स्ट्रिंग लगी होती है, जिसे आप अपने लहंगे में टक कर सकती हैं। अगर  आपने अनारकली सूट पहन रखा है, तो कलाई पर भी लटका सकती हैं।

टोट बैगः

यह बड़े साइज का बैग होता है। साड़ी के साथ बीउस वाला टोट बैग कैरी करके आप ग्लैमरस और ट्रेडिशनल लुक पा सकती हैं। इसमें ज्यादातर एडजेस्टेबल स्ट्रैप लगा होता है, जिसमें इसे कैरी करना कम्फर्टेबल भी रहता है।

बास्केट स्टाइल

एथनिक वेयर के साथ  एंब्रॉयडरी वर्क वाले बास्केट स्टाइल बैग को  कैरी किया जा सकता है। वेलवेट के साथ बनाया  बटुआ लुक में भी यह बैग मार्केट में अवेलेबल है।

शोल्डर स्ट्रैप बैग

ये महिलाओं में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले बैग हैं। ये कैरी करने में बेहद आसान होते हैं। इन्हें आप कैजुअल और फॉर्मल दोनों आउटफिट्स के साथ कैरी कर सकती हैं। ये जीन्स-टी शर्ट के साथ भी अच्छे लगते हैं।

टू पर्स :

आजकल टू पर्स का ट्रेंड काफी बढ़ गया है। सेकेंड पर्स से स्टोेरेज स्पेस बढ़ जाती है। हालांकि इस माइक्रो बैग में मोबाइल  फोन

ही रखा जा सकता है। अगर आप आफिस  से लंच के लिए बाहर जा रही हैं, तो बड़ा बैग वर्क डेस्क पर ही  छोड़ का छोटा पर्स कैरी कर सकती हैं।

यह भी जानना है जरूरी

महिलाएं अकसर हैंडबैग में बहुत सारा सामान भर लेती हैं कि बैग फटने को हो जाता है। इससे जिप व तनियों पर भी जरूरत से ज्यादा बोझ पड़ता है और वे जल्दी खराब हो जाते हैं। फालतू चीजें भरी रहने से वे तुरंत मिल नहीं पाती।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App