गले मिलने के भी कई मायने

By: May 14th, 2017 12:05 am

‘जादू की झप्पी’ इस लाइन को आप कैसे भूल सकते हैं। जादू की झप्पी में सच में एक जादू ही होता है, जो रोते हुए बच्चे को सीने से लगा लेते हैं, तो वह तुरंत चुप हो जाता है, इसके साथ ही कई बार आपको सुकून मिलता है। इस बात में कोई दो राय नहीं है कि गले लगने से आपकी परेशानी आधी हो जाती है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि गले लगने से हार्ट रेट कंट्रोल में रहता है और रक्तचाप कम करने में मदद मिलती है। गले लगने से अनगिनत फायदे होते हैं, रिलेशनशिप की बात करें तो स्पर्श की शुरुआत गले लगने से ही होती है, यह किसी को धन्यवाद देने के लिए किया जाता है, जो खुशी प्रकट करता है। यह बहुत सारे संदेश देता है परंतु यह दिल की गहराई तक महसूस होता है। गले लगने से पता चलता है कि आपके उस व्यक्ति से किस तरह और कितने गहरे संबंध हैं, यह रिश्ते की परिभाषा बताता है। अगर आप किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं और आप जानना चाहती हैं कि आपका पार्टनर आपसे कितना प्यार करता है, तो यह एक बेहतर तरीका है।

जादू-की-झप्पी-जिगरी दोस्त : अगर आपका दोस्त आपकी बाजू पकड़ कर चलता है और कुछ अच्छा करने पर आपकी पीठ थपथपाता है, तो वह हाथ जिगरी दोस्त का होता है। इस तरह के लोग आपका जिंदगी भर साथ निभाते हैं और  मुसीबत पड़ने पर आप के साथ आगे खड़ा होते हैं।

कंधे पर सिर रख कर गले लगना : कंधे पर सिर रखकर गले लगना बहुत ही खुशनुमा पल होते हैं। यह अकसर लड़के लड़कियों में, लड़कियों-लड़कियों में भी होता है। लड़की अपना सिर लड़के के कंधे पर रखती हैं। इसे स्लीपी शोल्डर हग कहते हैं, जिसमें लड़की आपको सीधे तौर पर बताती है कि वह खुद को आपकी बाहों में सुरक्षित महसूस करती है।

कंधे पर सिर रख कर गले लगनाः  ऐसा आप तब गले मिलते हो जब आप किसी को बहुत दिनों बाद देख रहे होते हो और उससे बहुत प्यार करते हो। इसके साथ ही आपने उसे बहुत मिस किया हो और उसे आप किसी कीमत पर छोड़ना नहीं चाहते हो।

झटपट गले लगना : इसमें लोग एकदम गले लगते हैं और फिर अपनी- अपनी दिशा पर निकल जाते हैं। ऐसा अकसर आफिस के लोग करते हैं।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App