धन्यवाद अटल जी…टनल आपके नाम पर ही होगी

By: May 20th, 2017 12:07 am

हिमाचल फोरम…  कुल्लू के लोग बोले, पूर्व प्रधानमंत्री की सौगात को कभी भी भूल नहीं सकता प्रदेश

newsसर्दियों में छह माह तक बर्फ की कैद में रहने वाले लाहुल के लोगों का वनवास खत्म होने वाला है। साल बाद ये दुर्गम इलाके के लोग दुनिया भर से जुड़े रहेंगे। इसका श्रेय सिर्फ और सिर्फ पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को जाता है, जिन्होंने हिमाचल में रोहतांग टनल का ऐलान कर प्रदेश की झोली खुशियों से भर दी थी। अब करीब-करीब रोहतांग टनल का काम मुकम्मल होने वाला है और अगले साल यह टनल खोल दी जाएगी। अब युग पुरुष पूर्व प्रधानमंत्री के नाम पर इस रोहतांग टनल का नाम रखने की मांग उठने लगी है। लोगों का एक स्वर में कहना है कि आजादी से लेकर आज तक जिन लोगों के बारे में किसी ने भी नहीं सोचा,उनको देश और दुनिया से जोड़े रखने वाले शख्स के नाम पर ही इस टनल का नाम होना चाहिए। रोहतांग टनल अब अटल बिहारी वाजपेयी टनल के नाम से ही जानी जाए, यही हमारा धन्यवाद होगा….   -कुल्लू से शालिनी राय भारद्वाज

अब अटल टनल रख दो नाम

राजेश, वशिष्ठ

रोहतांग टनल का सपना पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी का था, जो आखिरकार अब कुछ समय बाद पूरा होने जा रहा है। रोहतांग टनल बनाने का सारा श्रेय अटल बिहारी वाजपेयी को जाता है। ऐसे में इस टनल का नाम अब अटल टनल रखे जाने को लेकर कोई सोचने वाली बात ही नहीं है। हमें अटल जी का सम्मान करना होगा।

वाजपेयी जी को सम्मान मिले

रोशन शर्मा,चौखंग

लंबे समय के बाद अब रोहतांग टनल का कार्य पूरा होने जा रहा है। लाहुलवासी टनल बनने के बाद सर्दियों के दिनों भी कामकाज निपटाने के लिए जिला से बाहर जा सकते हैं। टनल बनाने में अटल बिहारी वाजपेयी की ही सोच और शक्ति रही है, ऐसे में यहां रोहतांग टनल का नाम अटल टनल होना चाहिए।

अटल जी की सोच ही कमाल की

जवाहर, लाहुल

रोहतांग टनल सिर्फ और सिर्फ अटल बिहारी वाजपेयी जी की देन और सपना है। अब टनल तैयार हो तो सिर्फ उन्हीं के नाम पर इसका नाम रखा जाना चाहिए। जब सोच उन्हीं की, सब कुछ किया उन्होंने तो फिर उनकी जगह किसी और का नाम क्यों। अब सरकार को चाहिए कि इस टनल का नाम अटल टनल रखा जाए।

अब नहीं होनी चाहिए कोई राजनीति

तरुण विमल,कुल्लू

रोहतांग टनल का नाम केवल पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर ही रखा जाना चाहिए। रोहतांग टनल को अटल बिहारी नाम दिए जाने पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। यहां बिना राजनीति किए इस टनल का नाम अटल टनल दिया जाना चाहिए। टनल सिर्फ उन्हीं की ही देन है।

अटल जी की सोच को ही सलाम

पंकज शर्मा,गौंधला

रोहतांग टनल बनने से देश-विदेश के सैलानी भी बड़ी संख्या में यहां आएंगे,इससे टूरिज्म बढ़ेगा। अटल जी से पहले कई प्रधानमंत्री हुए,पर जो सोच उनकी रही,वैसी किसी की भी नहीं रही। अब जब टनल बनकर तैयार होने वाली है तो उसका श्रेय भी वाजपेयी जी को ही मिलना चाहिए।

इस गिफ्ट को कभी नहीं भूल सकते

तजिंन, केलांग

रोहतांग टनल बनाने का सपना पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का था। आज उन्हीं की मेहनत से टनल का निर्माण कार्य अंतिम चरण पर है। टनल बनने से लाहुल के लोगों को काफी फायदा होगा। लाहुल के लोग अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा किए गए इए कार्य को कभी नहीं भुला सकते हैं।

दूरगामी सोच से बढ़ेगा पर्यटन

बलबीर,जाहलमा

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने प्रधानमंत्री रहते लाहुल के लोगों को काफी बड़ी सौगात दी है। उन्होंने लाहुलवासियों का दर्द समझा है। वरना कभी भी लाहुलवासियों को टनल नसीब नहीं हो पाती। आने वाली नई पीढ़ी को इसका काफी लाभ मिलेगा। उनके नाम पर ही इस टनल का नाम होना चाहिए।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App