नेशनल स्कूल का रिजल्ट रहा शत-प्रतिशत

By: May 12th, 2017 12:05 am

दसवीं के परिणाम में प्रदीप ने 92 फीसदी अंक लेकर दिखाई प्रतिभा, स्कूल प्रबंधन ने खुशी व्यक्त कर छात्रों को बधाई दी

पांवटा साहिब— पांवटा साहिब के जामनीवाला स्थित नेशनल पब्लिक हाई स्कूल का हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड का दसवीं का परीक्षा परिणाम 100 फीसदी रहा है। बेहतरीन परीक्षा परिणाम पर स्कूल प्रबंधन ने खुशी व्यक्त कर छात्रों को बधाई दी है। स्कूल इंचार्ज प्रताप शर्मा ने बताया कि स्कूल के छात्र प्रदीप कुमार ने 92 फीसदी अंक लेकर स्कूल में पहला स्थान प्राप्त किया है। दूसरे स्थान पर 90 फीसदी अंक लेकर नेहा और अमन रहे है। प्रियांशु राठौर ने 89 प्रतिशत अंक लेकर तीसरा स्थान हासिल किया है। उन्होंने बताया कि स्कूल के सात बच्चों ने 600 से अधिक अंक प्राप्त किए हैं। उन्होंने बताया कि परीक्षा में कुल 28 बच्चों ने भाग लिया था, जिसमें से 27 बच्चे फर्स्ट डिविजन में पास हुए हैं। एक बच्चे के 59 प्रतिशत अंक आए हैं। स्कूल की निदेशिका बिमला चौहान ने बेहतरीन परीक्षा परिणाम आने पर स्कूल स्टॉफ और बच्चों को हार्दिक शुभकामनाएं दी है। स्कूल इंचार्ज प्रताप शर्मा ने बताया कि यह सब स्टॉफ की मेहनत और बच्चों की लग्न का नतीजा है जिसकी प्रशंसा की जा रही है। अच्छे परीक्षा परिणाम आने पर गुरुवार को अभिभावक स्कूल पहुंचे और बच्चों को मिठाई वितरित की गई।

शंकर विद्या निकेतन स्कूल छाया

सराहां-शंकर विद्या निकेतन स्कूल सराहां का दसवीं का परीक्षा परिणाम शत्-प्रतिशत रहा। विद्यालय के 90 प्रतिशत छात्रों ने 85 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किए हैं तथा सभी विद्यार्थी प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए हैं। दसवीं के आर्यन ने 666 अंक लेकर प्रथम, महेश ठाकुर ने 665 अंक लेकर दूसरा, अमितेज ने 661 अंक लेकर तीसरा स्थान प्राप्त किया। इसी के साथ निखिल 651, सृष्टि ठाकुर 641, अभिजीत 639, हर्ष भारद्वाज 637, अभिषेक 626, सुनिधि 621, सोनिया 610, नंदिनी 610 ने टॉप टेन में जगह बनाकर स्कूल व अपने अभिभावकों का नाम रोशन किया। उधर विद्यालय के निदेशक एम पाल नेहरू ने प्रधानाचार्य डा. रागिनी नेहरू सहित सभी शिक्षक तथा बच्चों को बधाई दी तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। सविता शर्मा, अंजना शर्मा, रीनू ठाकुर, पूजा भगत, उमा पंवार, मधु गौतम, अनुराधा, अश्वनी, सचिन, भूपेंद्र, वीरेंद्र, मंजु शर्मा सभी शिक्षकों ने विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी।

आदर्श विद्या निकेतन का रिजल्ट शत-प्रतिशत

राजगढ़-तहसील नौहराधार के अंतर्गत आने वाले निजी क्षेत्र के आदर्श विद्या निकेतन पब्लिक स्कूल में दसवीं के परीक्षा परिणाम में छात्राएं छात्रों की अपेक्षा अग्रणी रही हैं। इस स्कूल में दसवीं का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा है। यहां इस स्कूल की छात्रा मुस्कान ठाकुर ने 700 में से 637 अंक प्राप्त किए हैं। 91 प्रतिशत अंक लेने वाली इस होनहार छात्रा ने अपनी सफलता का श्रेय अपने स्कूल के अध्यापकों व माता-पिता को दिया है। मुस्कान भविष्य में इंजीनियर बनना चाहती है। मुस्कान ने बताया कि वह घर में सुबह-शाम पांच घंटे पढ़ाई करती है तथा इसके अलावा अपनी माता की इसी स्कूल में टीचर है का घर के कार्यों में सहयोग भी करती है। मुस्कान के पिता बोगधार में एक दुकान चलाते हैं। इस स्कूल के प्रिंसीपल ठाकुर सुशील कमल ने बताया कि मुस्कान स्कूल में आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों व खेल इत्यादि में भी अग्रणी है। सुशील ने बताया कि इस छात्रा ने जिला स्तर पर बैडमिंटन में भी बीते वर्ष अच्छा प्रदर्शन किया है।

सराहां कन्या स्कूल का परिणाम बढि़या

सराहां – राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सराहां का दसवीं का परीक्षा परिणाम शत्-प्रतिशत रहा है। स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा आंचल ने 92.42, दीक्षिता ने 91.28 व ज्योति ने 91 फीसदी नंबर प्राप्त करके विद्यालय का नाम रोशन किया है। विद्यालय का वार्षिक परीक्षा परिणाम 91 फीसदी रहा है। सभी छात्राएं प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुई हैं। स्कूल के प्रधानाचार्य रोहित वर्मा ने इस उपलब्धि के लिए स्कूल की छात्राओं व अध्यापकों को इसका श्रेय दिया है व स्कूल की छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना भी की है।

कांशीवाला नाहन का परिणाम सराहनीय

नाहन- पारंगत स्कूल ऑफ एक्सीलेंस कांशीवाला नाहन का दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम सराहनीय रहा है। स्कूल के प्रधानाचार्य राजेश तोमर ने बताया कि इस वर्ष स्कूल का परिणाम गत वर्ष की तुलना में बेहतर रहा। स्कूल की छात्रा इशिका ने 93 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। मोनिका ने 89 प्रतिशत तथा प्रतिभि ने 86 प्रतिशत अंक हासिल कर दूसरा व तीसरा स्थान प्राप्त किया। इस अवसर पर स्कूल के प्रबंधक, प्रधानाचार्य व अन्य सदस्यों ने छात्रों को बधाई दी।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App