फ्रिज से आने वाली बदबू…

By: May 21st, 2017 12:05 am

फ्रिज की देखरेख सही समय पर और सही तरीके से न की जाए, तो उसमें से काफी बदबू आने लगती है। इसकी बदबू आगे चलकर इतनी तेज हो जाती है कि यदि आप किसी सामान को बिना ढक्कन लगाकर फ्रिज में रखना भी चाहेंगे तो उसमें से भी बदबू आने लगती है।

ऐसे ही लक्षण यदि आपको अपने फ्रिज में भी देखने को मिलें, तो हमारे द्वारा बताए जाने वाले इन खास टिप्स को अपनाकर आप अपनी इस परेशानी से राहत पा सकती हैं। इसके लिए आपको किसी केमिकल्स का प्रयोग नहीं करना पड़ेगा, बल्कि घरेलू चीजों से ही आप इस समस्या से छुटकारा पा सकती हैं। तो जानें वे खास टिप्स जो आपके फ्रिज से आ रही इस बदबू को कम कर सकते हैं।

  1. जब भी फ्रिज में से तीखी बदबू आने लगे, तो उसके अंदर नींबू को आधा काटकर रख दें। थोड़ी देर के बाद बदबू का आना खत्म हो जाएगा।

2.गर्म पानी में 2 बड़े चम्मच सोडे को मिलाकर फ्रिज को धोने से उसकी बदबू खत्म हो जाती है।

  1. फ्रिज की बदबू को दूर करने के लिए आपको हमेशा फ्रिज को साफ करते रहना चाहिए, इसे साफ करने से पहले अंदर रखी सभी चीजों को बाहर निकाल दें, उसके बाद ही इसे अच्छी तरह से

साफ करें। यदि आप किसी प्रकार के फूड प्रोडक्ट का उपयोग नहीं करती हैं तो काफी अच्छा है क्योंकि इन सामग्रियों के रखने से बदबू ज्यादा बढ़ती है।

  1. यदि आप फ्रिज के अंदर एक छोटी कटोरी में सोडा पाउडर का घोल बनाकर रख देंगी, तो इससे भी फ्रिज से आने वाली बदबू से राहत मिल सकती है।

5 व्हाइट विनेगर के साथ पानी की समान मात्रा को मिलाकर इससे फ्रिज को साफ  करें, यह बदबू को दूर करने का सबसे अच्छा उपचार है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें !

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App