सिनेमाई सम्‍मोहन की बाहुबली

By: May 14th, 2017 12:07 am

बाहुबली-2 का शिकार बनीं सरकार-3 व मेरी प्यारी बिंदू  

UtsavUtsavशुक्रवार को दो फिल्में रिलीज हुई हैं। रामगोपाल वर्मा की ‘सरकार-3’ और अक्षय रॉय की ‘मेरी प्यारी बिंदू’। दोनों फिल्में काफी अलग तरह की हैं। एक तरफ है सरकार फ्रैंजाइजी का बड़ा नाम तो दूसरी तरफ क्यूट रोमांटिक ड्रामा।  खैर, दोनों ही फिल्मों को समीक्षकों से मिलीजुली प्रतिक्रिया मिली है। कह सकते हैं कि दोनों फिल्में अच्छे स्टारकास्ट के बावजूद बोरिंग कहानियों का शिकार रही हैं।  सिर्फ इतना ही नहीं, दोनों ही फिल्में ‘बाहुबली-2’ की आंधी के सामने भी डगमगाती नजर आईं। बता दें कि ‘बाहुबली-2’ अभी भी कई सिनेमाघरों में हाउसफुल चल रही है, वहीं ‘सरकार 3’ और ‘मेरी प्यारी बिंदू’ का बॉक्स आफिस पर धीमी ओपनिंग रही। जहां ‘सरकार-3’ ने आठ से दस प्रतिशत की ओपनिंग दी है, वहीं मेरी प्यारी बिंदू ने भी 12-13 प्रतिशत की ओपनिंग दी है।  ‘मेरी प्यारी बिंदू’ भारत में सिर्फ 750 स्क्रीन पर ही रिलीज हुई है। लिहाजा, फिल्म के लिए कमाई काफी मुश्किल है। ‘सरकार-3’ लगभग 1400 स्क्रीन पर रिलीज हुई है, लेकिन फिल्म की कहानी में दम न होने की वजह से दर्शक निराश होते दिख रहे हैं। दर्शक आज भी बाहुबली के क्रेज से निकल नहीं पाए हैं, जिसका नुकसान दोनों फिल्मों को उठाना पड़ रहा है।

प्रभास के बारे में  जानें कुछ खास

 * बाहुबली के हीरो का पूरा नाम ‘ प्रभास राजू उप्पलापाटी ’ है

 * प्रभास ने अपनी पहली फिल्म हिंदी में अजय देवगन के साथ एक्शन जैक्सन की थी, जो बुरी तरह फ्लॉप रही थी।

 * बाहुबली मूवी के लिए प्रभास को डेढ़ करोड़ का जिम मिला था , जिसमंे उसने अपनी बॉडी को बाहुबली की तरह बनाया।

 * प्रभास की ट्रेनिंग लक्ष्मन रेड्डी , जो कि 2010 के मिस्टर वर्ल्ड थे, ने करवाई थी।

 * प्रभास की अभी तक शादी नहीं हुई है और हो सकता है वह बहुत जल्द शादी कर लें ।

 * प्रभास को हिंदी फिल्मंे देखने का बहुत शौक है । वह राजकुमार हिरानी के बहुत बड़े फैन है।

 * प्रभास के सबसे पसंदीदा कलाकार रॉबर्ट डी निरो है।

 * बाहुबली के लिए प्रभास ने तीन सौ दिन तक काम किया था ।

 * अपना वजन बढ़ाने के लिए प्रभास एक दिन में 40 से 50 अंडे खाते थे।

बाहुबली 2’ के लिए प्रभास ने 18 करोड़ के विज्ञापन ठुकराया था

अपनी ऐक्टिंग और वीरता का कौशल स्क्रीन पर दिखाने वाले ‘बाहुबली’ प्रभास फैन्स के साथ-साथ लगभग सभी ब्रैंड की भी चाहत बन चुके हैं। अब हर ब्रैंड उनसे जुड़ना चाह रहा है। आप जानते ही होंगे कि इस 37 वर्षीय एक्टर प्रभास ने अपना 5 साल सिर्फ ‘बाहुबली’ के लिए समर्पित कर दिए, लेकिन शायद आप यह नहीं जानते होंगे कि इस फिल्म के लिए प्रभास ने 18 करोड़ के विज्ञापन को भी इनकार कर दिया था।

पर्दे पर महिला सशक्तिकरण

शिवगामीः रमैया कृष्णा

भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी फिल्म मानी जा रही बाहुबली- 2 को लेकर एक नया खुलासा हुआ है। दरअसल यह खुलासा है फिल्म में शिवगामी देवी के किरदार को लेकर। दरअसल खबर थी कि फिल्म में शिवगामी देवी का किरदार निभा रही रमैया कृष्णा से पहले यह रोल श्रीदेवी को ऑफर किया गया था, लेकिन इस रोल को लेकर श्रीदेवी ने फीस कुछ ज्यादा मांग ली थी। ऐसे में निर्देशक राजामौली ने फिल्म के बजट को देखा जब श्रीदेवी के द्वारा मांगी गई राशि फिल्म के बजट पर असर कर रही थी। ऐसे में यह रोल गया रमैया कृष्णन के खाते में। आपको बता दें कि फिल्म का क्रेज दर्शकों पर इतना ज्यादा है कि आज भी इसके शो फुल जा रहे हैं। फिल्म के टिकट को लेकर अभी तक मारा मारी चल रही है।

देवसेना रू अनुष्का शेट्टी

बाहुबली के दूसरे भाग में देवसेना यानी अनुष्का शेट्टी ने अपनी खूबसूरती और अदाकारी से सबका मन मोह लिया। आजकल इंटरनेट पर उनके खूब चर्चे हैं। एक ओर जहां इस फिल्म से प्रभास की अदाकारी और उनके सिंगल होने के चर्चे बढ़ गए हैं।

अंवतिकाः तमन्ना भाटिया

जिन्होंने बाहुबली-2 देखी है उन्हें पता होगा कि इस फिल्म में तमन्ना का रोल काफी कम दिखाया गया है। बाहुबली-2 में  तमन्ना भाटिया को खास किरदार नहीं दिया गया है।

पाकिस्तान में भी ‘बाहुबली-2’

‘बाहुबली- 2’ ने इतिहास रच दिया है। सिर्फ  भारत में ही नहीं, इस फिल्म ने पूरी दुनिया में अपनी पहचान बना ली है। अगर भारत में इस फिल्म को देखने के लिए लंबी लाइनें हैं, तो कुछ ऐसा ही हाल पाकिस्तान में भी है। पाकिस्तान में भी इस फिल्म के सभी शो हाउसफुल जा रहे हैं। ट्वीट के हिसाब से पाकिस्तान के लाहौर और कराची में बाहुबली के सभी शो हाउसफुल जा रहे हैं।

रिकार्ड तोड़ कमाई

भारत में बाहुबली- 2 अब तक की सबसे बड़ी फिल्म बन गई है। 28 अप्रैल को रिलीज हुई ‘बाहुबली- 2’ ने अब तक वर्ल्डवाइड 1000 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई कर ली है। फिल्म का बजट 250 करोड़ रुपए था, जबकि भारत में ही फिल्म ने एक हफ्ते में 545 करोड़ रुपए की कमाई कर ली थी।  तीसरे वीकेंड के बाद ‘बाहुबली- 2’ 1600 करोड़ के आंकड़े को भी पार कर सकती है।

असली हीरोः एमएस राजामौली

दुनियाभर में एक के बाद रिकार्डों के झंडे गाड़ती जा रही ‘बाहुबली- 2’ या बाहुबली-द कन्क्लूजन’ के निर्देशक एसएस राजामौली ने अपनी सुपर-डुपर हिट फिल्म का तीसरा भाग बनाए जाने की संभावना से इनकार नहीं किया है, हालांकि दूसरे भाग को ‘कहानी के अंत’ के रूप में ही पेश किया गया था। फिल्म के निर्देशक राजामौली ने फिल्म में इफेक्ट्स के जरिए जो दृश्य पेश किए, वे वाकई भव्य हैं।  इस फिल्म को तेलुगू और तमिल भाषा में फिल्माया गया। इस फिल्म इंडस्ट्री को टॉलीवुड और कॉलीवुड कहा जाता है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App