एक नजर

By: Jun 26th, 2017 12:04 am

बारिश के खलल के बाद धवन-रहाणे के बल्ले बरसे

पोर्ट ऑफ स्पेन — भारत और वेस्टइंडीज के बीच रविवार को क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच में बारिश का खलल रहा। खबर लिखे जाने भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 14 ओवर में बिना विकेट खोए 85 रन बना लिए थे। यह मैच 43 ओवर का होगा। शिखर धवन 50 और रहाणे 32 रन बना क्रीज पर थे।

राय ने तोड़ी चुप्पी, टीम इंडिया को करेंगे एकजुट

नई दिल्ली — सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित प्रशासकों की समिति के प्रमुख विनोद राय ने भारतीय कोच के तौर पर अनिल कुंबले की भूमिका की तारीफ करते हुए कहा कि वह बेहतरीन रहे और हम सुनिश्चित करेंगे कि भारतीय टीम में एकजुटता रहे। कुंबले का भारतीय टीम के कोच के तौर पर कार्यकाल कड़वाहट के साथ खत्म हुआ, क्योंकि उन्होंने यह कहते हुए अपने पद से इस्तीफा दिया कि कप्तान विराट कोहली को उनके काम करने के तरीके से आपत्ति थी। राय ने हालांकि कोहली और कुंबले के बीच मतभेद की खबरों को ज्यादा तवज्जो नहीं दी। उन्होंने सीओए की बैठक के बाद कहा कि अगर दो व्यक्तियों को चौबीसों घंटे सातों दिन एक साथ रखा जाता है तो पेशेवर राय में मतभेद हो सकता है, इसमें कोई दो राय नहीं है, उनका अनुबंध एक साल के लिए था, इस कार्यकाल में अलग राय थीं, पेशेवर मुद्दे थे।

सचिन-सहवाग महिला टीम की पहली जीत से खुश

नई दिल्ली — भारतीय क्रिकेट के महान खिलाडि़यों ने महिला राष्ट्रीय टीम की प्रशंसा के पुल बांधे, जिसने आईसीसी महिला विश्व कप में जीत से अपना अभियान शुरू किया। महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया कि एकता बिष्ट ने एक अहम रन आउट किया। भारतीय टीम इसी तरह खेलती रहो। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने लिखा कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम को शानदार जीत के लिए बधाई। घरेलू मैदान पर मेजबान टीम को हराना निश्चित रूप से अच्छी शुरुआत है।

अर्जेंटीना-हालैंड को वर्ल्ड लीग फाइनल का टिकट

लंदन — ओलंपिक चैंपियन और विश्व की नंबर एक टीम अर्जेंटीना तथा हालैंड ने इस साल के आखिर में भारत के भुवनेश्वर में होने वाले एफआईएच वर्ल्ड लीग ़फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है। अर्जेंटीना ने यहां चल रहे हाकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल के शनिवार को खेले गए सेमीफाइनल मैचों में मलेशिया को 2-1 से और विश्व की चौथी रैंकिंग की टीम तथा यूरोपियन चैंपियन हालैंड ने इंग्लैंड को 2-0 से हराकर खिताबी मु़काबले में जगह बनाई और साथ ही वर्ल्ड लीग फाइनल का टिकट भी बुक करा लिया। इस टूर्नामेंट से अर्जेंटीना, मलेशिया, हालैंड और इंग्लैंड ने 2018 में भारत के भुवनेश्वर में होने वाले हाकी विश्व कप का टिकट भी हासिल कर लिया है। इन चारों टीमों ने हाकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल के अंतिम चार में पहुंच कर विश्व कप के लिए क्वालिफाई कर लिया था।

भारत मैट्रीमोनी पर अपना सही संगी चुनें – निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App