एक नजर

By: Jun 28th, 2017 12:01 am

सीरिया में हवाई हमला, 42 की मौत

बेरूत — पूर्वी सीरिया में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के नियंत्रण वाले अल-मयादीन शहर में हवाई हमले में 42 लोग मारे गए हैं। सीरियाई मानवाधिकार निगरानी समूह के प्रवक्ता ने बताया कि अमरीकी गठबंधन बल ने अल-मयादीन शहर में एक इमारत पर हवाई हमला किया। हमले में 42 लोगों की मौत हो गई। इस इमारत का उपयोग आईएस के जेल के रूप में किया जाता रहा है।

सोमालिया तट पर जहाज में विस्फोट

बोसासो — सोमालिया में पुंटलैंड क्षेत्र में सोमवार रात एक जहाज में शक्तिशाली विस्फोट हुआ। एक अधिकारी ने बताया कि समुद्र तट पर खड़े एक जहाज में विस्फोट के बाद आग लग गई। पुंटलैंड में अलुला के मेयर अली शिरे ने बताया कि जिस जहाज में विस्फोट हुआ है, वह संभवतः विदेशी और नौसेना का जहाज है।

पनामा मामले में मरियम नवाज तलब

इस्लामाबाद — पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज को संयुक्त जांच टीम (जेआईटी) के समक्ष पेश होने के लिए सम्मन भेजा गया है। एक रिपोर्ट के अनुसार पनामा पेपर्स भ्रष्टाचार मामले में मरियम को भेजे गए इस सम्मन में जेआईटी ने पांच जुलाई को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है।

स्कूटर सवार से 15 बोतल शराब पकड़ी

कीरतपुर साहिब — नशों के खिलाफ कीरतपुर साहिब पुलिस ने मुहिम शुरू की हुई है। इस मुहिम के तहत पुलिस ने स्कूटर सवार को शराब की बोतलें बेचते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। पुलिस चौकी प्रभारी देसराज ने बताया कि उन्हें कई दिनों से गुप्त जानकारी मिली थी कि पातालपुरी चौक के पास शराब की बिक्री हो रही है। उन्होंने एसआई बलवीर चंद के नेतृत्व में एक टीम गठित कर मौके पर जाकर छापा मारा। छापामारी के दौरान स्कूटर सवार बलविंद्र पुत्र रामस्वरूप से करीब 15 बोतलें घर की निकाली शराब पकड़कर केस दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया है।

रासायनिक हमले का प्लान बना रहा सीरिया

वाशिंगटन — अमरीका ने आशंका जताई है कि सीरिया रासायनिक हथियारों हमले की एक और योजना बना रहा है। अमरीका ने सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद को चेतावनी दी है कि अगर इस तरह का हमला किया तो उन्हें तथा उनकी सेना को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। अमरीकी राष्ट्रपति कार्यालय व्हाइट हाउस की ओर से  जारी एक बयान में कहा गया कि सीरिया ने गत अप्रैल में चार रासायनिक हमले किए थे, जिसमें कम से कम 70 लोगों की मौत हुई थी। अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सीरिया के हवाई अड्डे पर क्रूज मिसाइल हमले का आदेश दिया था। सीरिया अब एक और हमले की तैयारी कर रहा है।

ईसी के फैसले के खिलाफ याचिका

ग्वालियर — मध्य प्रदेश के जनसंपर्क और संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने चुनाव आयोग द्वारा उनकी सदस्यता अयोग्य घोषित किए जाने के फैसले के खिलाफ मंगलवार को मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय की ग्वालियर खंडपीठ में याचिका दाखिल कर दी। श्री मिश्रा के पास आयोग के फैसले के खिलाफ अदालत में जाने का विकल्प खुला था। इसी के तहत उनकी ओर से उनके अधिवक्ता ने ग्वालियर खंडपीठ के समक्ष अपनी याचिका दायर की। याचिका के जल्द सुनवाई के लिए आने की संभावना है।

भारत मैट्रीमोनी पर अपना सही संगी चुनें – निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App