कोर्ट के चक्कर काटने वाले क्या विकास करेंगे

By: Jun 24th, 2017 12:05 am

ठियोग  – पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा है कि, जिस सरकार का मुखिया कोर्ट कचहरी व वकीलों के चक्कर काटने में अधिकतर समय गुजारता हो वे प्रदेश का क्या विकास करेंगे। उन्होंने कहा कि देश के राजनीतिक इतिहास में यह पहली बार हुआ है कि सत्ता में रहकर किसी सरकार का मुख्यमंत्री जमानत पर हो। शुक्रवार को ठियोग पहुंची भाजपा की परिवर्तन रथयात्रा के दौरान ठियोग के पोटेटो ग्राउंड में आयोजित जनसभा के दौरान लोगों को संबोधित कर रहे थे। इससे पहले रथयात्रा सुबह नारकंडा, शिलारू, मतियाना में सभा करते हुए ठियोग पहुंची, जिसमें सांसद वीरेंद्र कश्यप भाजपा प्रदेश महामंत्री व रथयात्रा के प्रभारी चंद्रमोहन ठाकुर पुरषोत्तम गुलेरिया के अलावा ठियोग के पूर्व विधायक राकेश वर्मा विशेष रूप से शामिल थे। ठियोग पहुंचने पर रथयात्रा का जोरदार स्वागत हुआ और रथ के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री को जनोगघाट से खुली जीप में बैठाकर ढोल-नगाड़ों के साथ सभा स्थल तक लाया गया। ऐतिहासिक पोटेटो ग्राउंड में आयोजित भाजपा की विशाल रैली को संबोधित करते हुए श्री धूमल ने कहा कि पूरे देश में परिवर्तन की बयार बह रही है और हिमाचल भी इससे अछूता नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में प्रदेश में भ्रष्टाचार चरम पर पहुंच गया है और माफिया राज सक्रिय है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नाकामियों के चलते हिमाचल के लोग भी अब परिवर्तन चाहते हैं और इसका एक उदाहरण शिमला नगर निगम चुनाव दे चुका है, जिसमें मुख्यमंत्री ने अपनी पूरी कैबिनेट की ताकत लगा दी थी। श्री धूमल ने कहा कि प्रदेश के चार संसदीय क्षेत्र से भाजपा ने जो रथयात्रा शुरू की है उसका उद्देश्य प्रदेश के गांव-गांव तक सरकार की पौने पांच साल के शासनकाल में जनता विरोधी नीतियों को पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि इन चार सालों में विकास की गति बिलकुल ठप पड़ी है। प्रदेश के कांग्रेस राज में माफिया का राज सक्रिय है।  उन्होंने स्थानीय आईपीएच मंत्री विद्या स्टोक्स तथा मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने ठियोग में जितने भी शिलान्यास इन चार सालों में किए उसमें कोई भी कार्य शुरू नहीं हुआ। उधर सांसद वीरेंद्र कश्यप ने कहा कि यूपीए सरकार में हिमाचल के स्पेशल पैकेज पर भी कैंची चला दी थी, लेकिन मोदी सरकार यह पैकेज बहाल करने के साथ ही हिमाचल को 90 फीसदी पैसा भी दे रही है। उन्होंने कहा कि हिमाचल के लिए 61 एनएच मंजूर किए गए हैं, जिनके निर्माण पर 60 हजार करोड़ खर्च होने हैं, लेकिन प्रदेश सरकार इतनी भी जहमत नहीं उठा रही कि इसकी डीपीआर तैयार करे। उन्होंने कहा कि पहले हिमाचल को केंद्र से छह हजार करोड़ मिलता था, लेकिन मोदी सरकार ने इसे बढ़ाया है और अब एक लाख 25 हजार करोड़ हिमाचल को केंद्र से दिया जा रहा है।

ठियोग की उपेक्षा के जड़े आरोप

पूर्व विधायक राकेश वर्मा ने स्थानीय विधायक आईपीएच मंत्री विद्या स्टोक्स के अलावा मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह पर ठियोग में बिना बजट के शिलान्यास करने व विभिन्न योजनाओं को लेकर ठियोग के लोगों को ठगने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि ठियोग में बाइपास, बस स्टैंड, अस्पताल भवन, मिनी सचिवालय, 66 केवी विद्युत सब-स्टेशन, नारकंडा में आईटीआई जैसी योजनाओं के शिलान्यास करके सरकार ने ठगा है, जबकि एक भी योजना पर काम शुरू नहीं हुआ।

रथयात्रा में ये रहे शामिल

इस दैरान ठियोग भाजपा मंडल के अध्यक्ष दीपराम वर्मा, युवा मोर्चा के अध्यक्ष कमलेश शर्मा, अनुसूचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष दिलाराम मेहता, बीडीसी चेयरमैन मदनलाल वर्मा, नगर परिषद अध्यक्ष शांता शर्मा, जिला परिषद सदस्य इंदु वर्मा, रेखा मोक्टा व अन्य पदाधिकारी शामिल रहे।

भारत मैट्रीमोनी पर अपना सही संगी चुनें – निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App