चार को भावी रणनीति बनाएगी प्रदेश कांग्रेस

By: Jun 29th, 2017 12:04 am

newsशिमला— प्रदेश कांग्रेस नगर निगम चुनावों में हार के कारणों की समीक्षा के साथ-साथ विधानसभा चुनावों के लिए रणनीति तैयार करने के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक चार जुलाई को आयोजित करने जा रही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंदर सुक्खू की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में जिला व ब्लॉक अध्यक्षों को आमंत्रित किया गया है। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के अलावा कई मंत्री, विधायक भी इस बैठक में मौजूद हो सकते हैं। पार्टी मामलों के प्रभारी राजा रामपाल भी इस बैठक में आ रहे हैं। पार्टी सूत्रों का कहना है कि अंबिका सोनी भी चार जुलाई को विशेष तौर पर बैठक में शिरकत करने के लिए आ सकती हैं। नगर निगम चुनावों में सही प्रदर्शन न कर पाने को लेकर पार्टी के अंदर बवाल उठा है। हारे हुए उम्मीदवार समीक्षा का दबाव डालते आ रहे हैं। यही नहीं, पार्टी के ही जिन नेताओं व वर्कर्ज ने भितरघात जैसे कदम उठाए हैं। कई स्थानों पर समानांतर प्रत्याशी तक खड़े करने के साथ-साथ पार्टी के ही लोगों द्वारा पार्टी विरोधी कार्य किया गया है। उन पर चुनाव नतीजों के बाद से ही कार्रवाई की मांग उठ रही है। मगर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का यही तर्क रहा है कि ये चुनाव पार्टी चुनाव चिन्ह पर नहीं हुए हैं। मात्र समर्थित प्रत्याशी ही कई स्थानों पर उतारे गए। लिहाजा पार्टी संविधान के अनुरूप कार्रवाई नहीं हो सकती है। अब प्रदेश स्तरीय इस बैठक के बाद पार्टी का क्या स्टैंड रहेगा, यह देखना होगा। उधर, विधानसभा चुनावों के लिए जिला व संसदीय क्षेत्र स्तर पर क्या रणनीति अपनाई जानी है, इस पर आधारित राय नेताओं व वर्करों से ली जाएगी, जिसके बाद विभिन्न क्षेत्रों में कांग्रेस केंद्रीय नेताओं को बुलाकर बड़ी रैलियों का आयोजन कर सकती है।

डा. विजय डोगरा बहाल

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व ऊना कांग्रेस प्रवक्ता डा. विजय डोगरा की सदस्यता बहाल कर दी गई है। उन्हें कुछ अरसा पहले कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष व अनुशासन समिति उनके जवाब से संतुष्ट पाई गई, लिहाजा उनका निष्कासन रद्द करते हुए अब उनकी सदस्यता बहाल कर दी गई है। इसकी पुष्टि कांग्रेस मीडिया विभाग के चेयरमैन नरेश चौहान ने की है।

रथयात्रा का जवाब

भाजपा की परिवर्तन रथयात्रा के जवाब में पीसीसी की बैठक के बाद प्रदेश कांग्रेस कुछ नए कार्यक्रमों का ऐलान करने जा रही है, ताकि पार्टी वर्करों को सही तरीके से विधानसभा चुनावों के लिए सक्रिय किया जा सके।

भारत मैट्रीमोनी पर अपना सही संगी चुनें – निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App